Create
Notifications

4 बड़े ड्रीम मुकाबले जो WWE में दोबारा होने चाहिए

WWE के ड्रीम मुकाबले
WWE के ड्रीम मुकाबले
Neeraj sharma
visit

WWE में जगह बनाने वाला हर रेसलर टॉप पर पहुंचने, वर्ल्ड/यूनिवर्सल चैंपियन बनने की चाह रखता है, लेकिन उनमें से कुछ का ही सपना पूरा हो पाता है। जो सुपरस्टार्स निरंतर टॉप कार्ड स्टोरीलाइंस में बने रहते हैं। सफलता, लोकप्रियता और भविष्य में महान सुपरस्टार का दर्जा भी उन्हें ही मिल पाता है।

प्रो रेसलिंग में महान रेसलर बनने के बाद उनके ड्रीम मुकाबलों की मांग तेज होने लगती हैं, ठीक उसी तरह जैसे इन दिनों फैंस रोमन रेंस (Roman Reigns) vs द रॉक (The Rock) के मैच को जल्द से जल्द देखने के इच्छुक हैं। WWE में हमेशा से इस तरह के ड्रीम मुकाबले देखे जाते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस के WWE में 3 मैच जो उन्हें नहीं लड़ने चाहिए थे

WWE में रॉक, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) जैसे बड़े सुपरस्टार्स से सम्मिलित ऐसे कई ड्रीम मैच रहे जो केवल एक ही बार हो पाए। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 ड्रीम मुकाबलों के बारे में जो WWE में दोबारा होने चाहिए।

ये भी पढ़ें: 7 फुट या उससे लंबे 4 खतरनाक रेसलर्स जो WWE चैंपियन बने

WWE में विंस मैकमैहन vs ब्रॉक लैसनर

विंस मैकमैहन vs ब्रॉक लैसनर
विंस मैकमैहन vs ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर का WWE मेन रोस्टर डेब्यू साल 2002 में हुआ और उसी साल कुछ ही महीने बाद वो वर्ल्ड चैंपियन बन चुके थे। 2003 में जून के महीने में कर्ट एंगल वापसी कर लैसनर के पार्टनर बने, लेकिन साथ ही WWE चैंपियनशिप के कंटेंडर्स होने के कारण उनके संबंधों में खटास भी पड़ने लगी थी। इस बीच विंस मैकमैहन भी इस स्टोरीलाइन में शामिल हुए।

7 अगस्त 2003 के SmackDown एपिसोड में लैसनर vs मैकमैहन स्टील केज मैच हुआ, जिसमें एंगल स्पेशल गेस्ट रेफरी रहे। मैच एंगल और लैसनर की झड़प के कारण ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ। मैच चाहे पूरा ना हो पाया हो, लेकिन दोनों की स्टोरीलाइन लोगों को काफी प्रभावित कर रही थी इसलिए WWE को दोनों के बीच रीमैच को जरूर बुक करना चाहिए था। खैर विंस की उम्र को देखते हुए आज के समय में ऐसा संभव नहीं है।

ये भी पढ़ें: WWE में रहे सुपरस्टार्स के 4 सबसे आइकॉनिक कैरेक्टर्स

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

द रॉक vs ब्रेट हार्ट

द रॉक vs ब्रेट हार्ट
द रॉक vs ब्रेट हार्ट

द रॉक का WWE डेब्यू साल 1996 में हुआ था और उस समय तक ब्रेट हार्ट एक लैजेंड प्रो रेसलर की उपाधि प्राप्त कर चुके थे। उनके डेब्यू के कुछ समय बाद ही WWE के एटीट्यूड एरा की शुरुआत हुई, जिसमें रॉक कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे, इस बीच ब्रेट हार्ट के खिलाफ स्टोरीलाइन की मदद से उन्हें पुश देने की कोशिश की गई थी।

31 मार्च 1997 के Raw एपिसोड में द रॉक को ब्रेट हार्ट पर डिसक्वालीफिकेशन से जीत मिली, इसलिए मैच के बाद भी वो WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने रहे। दोनों के आज प्रो रेसलिंग में कद को देखते हुए विंस मैकमैहन को इस मैच को दोबारा जरूर बुक करना चाहिए था, जो WWE इतिहास के सबसे आइकॉनिक मुकाबलों में से एक बन सकता था।

शॉन माइकल्स vs गोल्डबर्ग

शॉन माइकल्स vs गोल्डबर्ग
शॉन माइकल्स vs गोल्डबर्ग

शॉन माइकल्स और गोल्डबर्ग, दोनों की गिनती 1990 के दशक के सबसे सफल प्रो रेसलर्स में की जाती है। अंतर इतना था कि गोल्डबर्ग WCW के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे, वहीं माइकल्स WWE में सफलता प्राप्त कर रहे थे।

गोल्डबर्ग ने साल 2003 में WWE में एंट्री ली और उसी साल वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी बने। उस समय ट्रिपल एच ने कहा था कि जो भी गोल्डबर्ग को हराएगा उसे 1 लाख यूएस डॉलर्स का इनाम दिया जाएगा। इसी दौरान गोल्डबर्ग और माइकल्स की भिड़ंत हुई, लेकिन उनका मुकाबला ड्रॉ के रूप में खत्म हुआ। अगर WWE ने इस मैच को किसी बड़े इवेंट के लिए दोबारा बुक किया होता, तो इनकी ये फाइट प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में तहलका मचा सकती थी।

रोमन रेंस vs ऐज

रोमन रेंस vs ऐज
रोमन रेंस vs ऐज

WWE में हर दौर में कोई ना कोई रेसलर कंपनी के मुख्य सुपरस्टार की भूमिका निभाता आया है, मौजूदा समय में ये भार रोमन रेंस के कंधों पर है। दूसरी ओर ऐज को चोट के कारण 2011 में रिटायर होना पड़ा था, लेकिन उसके 9 साल बाद 2020 Royal Rumble मैच में उनकी ऐतिहासिक वापसी हुई।

2021 मेंस Royal Rumble मैच को जीतने के बाद ऐज ने WrestleMania 37 के लिए WWE यूनिवर्सल चैंपियन रेंस को चैलेंज किया था, जिसमें डेनियल ब्रायन भी शामिल रहे। उस मैच में रेंस ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था, लेकिन फैंस अब रेंस और ऐज को सिंगल्स मैच में आमने-सामने देखे जाने की मांग करने लगे हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now