4 WWE सुपरस्टार्स जिनके लिए साल की शुरुआत काफी ज्यादा निराशनजक रही है

बॉबी लैश्ले और द मिज़
बॉबी लैश्ले और द मिज़

COVID-19 की सभी पर ऐसी मार पड़ी कि लोगों के रहन-सहन का तरीका ही बदल गया। इससे WWE समेत पूरी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री और स्पोर्ट्स इंडस्ट्री को भी काफी नुकसान झेलना पड़ा।

इस महामारी के कारण ही WWE को अप्रैल 2020 में कई सुपरस्टार्स को रिलीज़ करने का कठिन फैसला लेना पड़ा। 20 से भी अधिक सुपरस्टार्स को रिलीज़ किए जाने के बाद ऐसा प्रतीत होने लगा था कि अब रोस्टर में कम्पटीशन का स्तर जरूर कम हुआ होगा, इसलिए अब अन्य सुपरस्टार्स को भी पुश मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें: 3 WWE दिग्गज जिनके साथ अंडरटेकर के मैच को पूरी दुनिया देखना चाहती थी

लेकिन अब भी स्थिति में कोई खास सुधार नहीं आया है। कुछ सुपरस्टार्स को पुश देने का प्रयास जरूर किया गया, लेकिन कुछ नाम अभी भी ऐसे हैं जिनके पास संघर्ष के अलावा कुछ करने का विकल्प नहीं है।

इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनके लिए साल 2021 की शुरुआत निराशाजनक रही है।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो WWE में वापसी करना चाहते हैं और 3 जो नहीं करना चाहते

4)मोंटेज फोर्ड और 3)एंजेलो डॉकिंस(द स्ट्रीट प्रॉफिट्स) का WWE में टैग टीम चैंपियनशिप का सफर हुआ समाप्त

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि द स्ट्रीट प्रॉफिट्स एक अच्छी टैग टीम है, मोंटेज फोर्ड और एंजेलो डॉकिंस अपने WWE मेन रोस्टर डेब्यू के बाद कई धमाकेदार मुकाबलों का हिस्सा बन चुके हैं।

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स 2 मार्च 2020 के RAW एपिसोड में सैथ रॉलिंस और मर्फी की टीम को हराकर नए RAW टैग टीम चैंपियन बने थे। समय बीतता रहा और अक्टूबर में WWE ड्राफ्ट का समय आया, जब डॉकिंस और फोर्ड को रेड ब्रांड से SmackDown में भेज दिया गया।

लेकिन अभी भी चैंपियनशिप उनके पास ही थी, फर्क इतना था कि इस बार चैंपियनशिप बेल्ट्स का रंग बदल चुका था। उस समय के RAW टैग टीम चैंपियंस द न्यू डे से टाइटल्स को बदलकर द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ब्लू ब्रांड में आए और नए SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने।

उनके चैंपियनशिप सफर को उम्मीद से ज्यादा लंबा खींच दिया गया, इसलिए एक अच्छी टीम होने के बावजूद फैंस के मन में उन्हें लेकर ऊब की भावना पैदा होती जा रही थी।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब ब्रॉक लैसनर 3 मिनट से भी कम समय में बुरी तरह मैच हार गए

यही कारण रहा कि 2021 के केवल दूसरे SmackDown एपिसोड में उन्हें डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को हारना पड़ा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2)द मिज़

जबसे द मिज़ और जॉन मॉरिसन WWE में एक-दूसरे के पार्टनर बने, कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही इनके बीच सिंगल्स स्टोरीलाइंस की शुरुआत देखने को मिल सकती है। ऐसा तो नहीं हुआ, लेकिन WWE ने द मिज़ को मनी इन द बैंक विनर जरूर बना दिया है।

एक बार कैशइन के असफल रहने के बाद भी कंपनी द्वारा ब्रीफकेस उन्हें वापस देने का फैसला समझ से परे है। सबसे खराब बात ये है कि पूर्व WWE चैंपियन को लगातार मैचों में हार झेलनी पड़ रही है और 2021 में भी उनका ये हार का सिलसिला जारी है।

फैंस को उम्मीद होगी कि मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को उन्हें वापस देने के पीछे जरूर एक मास्टरप्लान छुपा होगा, जो जरूर WWE को फायदा पहुंचाएगा।

1)द हर्ट बिजनेस

द हर्ट बिजनेस
द हर्ट बिजनेस

एक तरफ बॉबी लैश्ले WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने हुए हैं। वहीं दूसरी ओर सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन ने भी कुछ समय पहले ही द न्यू डे को हराकर RAW टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की है।

ऐसा प्रतीत होने लगा था कि द हर्ट बिजनेस अब नई ऊंचाइयों को छूने को तैयार है। लेकिन साल 2021 के पहले RAW एपिसोड में द हर्ट बिजनेस के 2 मैच हुए और उन दोनों में ही उन्हें हार झेलनी पड़ी।

संभावनाएं बढ़ने लगी हैं कि नए साल में इस ग्रुप का WWE में वर्चस्व अब खतरे में पड़ने वाला है, इसलिए उनके टाइटल्स पर भी अब खतरा बढ़ रहा है।