3 सुपरस्टार्स जो WWE में वापसी करना चाहते हैं और 3 जो वापस नहीं आना चाहते

सीएम पंक और जैक राइडर
सीएम पंक और जैक राइडर

दुनिया में सभी प्रो रेसलिंग ब्रांड्स की तुलना में अभी WWE का रोस्टर सबसे बड़ा है। लेकिन कंपनी इतना बड़ा रोस्टर होते हुए भी बड़े इवेंट्स के लिए कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स पर निर्भर रहती आई है।

इसका हालिया उदाहरण गोल्डबर्ग(Goldberg) हैं जिन्होंने साल 2021 के पहले रॉ(RAW) एपिसोड में वापसी कर WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) को चुनौती दी है। 9 महीने तक रिंग से दूर रहने के बाद भी WWE ने किसी फुल-टाइम सुपरस्टार को चैंपियनशिप मैच देने के बजाय हॉल ऑफ फेमर को ये मौका दिया है।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब ब्रॉक लैसनर 3 मिनट से भी कम समय में मैच हार गए

द रॉक(The Rock) भी वापसी करने वाले दिग्गज सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल हैं और उनके रोमन रेंस(Roman Reigns) के साथ मैच को लेकर कोई ना कोई नई खबर सामने आती ही रहती है।

खैर इन लैजेंड सुपरस्टार्स के अलावा भी ऐसे कई नाम हैं जो WWE में वापसी की इच्छा जाहिर कर चुके हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो कंपनी में वापस आने के इच्छुक नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अंडरटेकर की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी

पूर्व WWE सुपरस्टार कार्लिटो- वापसी करना चाहते हैं

पूर्व WWE सुपरस्टार के 'RAW Legends Night' में आने के संकेत मिले थे, लेकिन वो शो में किसी कारणवश नजर नहीं आए। रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उनकी वापसी को WWE से बिना कॉन्ट्रैक्ट मिले ही प्रोमोट किया जाने लगा था।

कार्लिटो स्पष्ट रूप से कह चुके हैं कि वो एक छोटा किरदार निभाने के लिए कंपनी में वापस नहीं आना चाहते। Heel By Nature की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर WWE उन्हें एक रेसलर के तौर पर साइन करती है तो वो इसके लिए तुरंत तैयार हैं।

रिपोर्ट में कहा गया कि, "कार्लिटो को पहले ही पता चल चुका था कि उन्हें WWE में कुछ ही समय के लिए वापस लाया जा रहा है। इसके जवाब में कार्लिटो ने कहा कि वो एक छोटे से किरदार के लिए वापस नहीं आना चाहते, बड़ा रोल मिलेगा तभी वापसी संभव है।"

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

कार्ल एंडरसन- वापसी नहीं करना चाहते

कार्ल एंडरसन
कार्ल एंडरसन

एक समय पर कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ टॉप टैग टीमों में से एक हुआ करते थे, लेकिन WWE में उन्हें अपना टैलेंट दिखाने के लिए अच्छी स्टोरीलाइंस नहीं मिल पाईं। अंततः अप्रैल 2020 में उन्हें कंपनी से रिलीज़ कर दिया गया।

दोनों सुपरस्टार्स अब Impact Wrestling में काम कर रहे हैं और इस बीच एंडरसन स्पष्ट कर चुके हैं कि वो WWE में वापसी के इच्छुक बिल्कुल भी नहीं हैं।

सैंटिनो मारेला- वापसी करना चाहते हैं

सैंटिनो मारेला अपने WWE डेब्यू के समय एक दिलचस्प कैरेक्टर के तौर पर उभर कर सामने आए, लेकिन समय बीतने के साथ वो केवल एक कॉमेडी कैरेक्टर वाले सुपरस्टार बनकर रह गए।

फिलहाल वो अपना रेसलिंग स्कूल चला रहे हैं और अपनी बेटी को भी ट्रेनिंग दे रहे हैं। इस बीच वो ये भी कह चुके हैं कि वो WWE में वापसी के लिए तैयार हैं और अगर WWE मेरी वापसी के लिए तैयार नहीं है तो मैं दूसरे विकल्प ढूंढूंगा।

जैक राइडर- वापसी नहीं करना चाहते

अप्रैल 2020 में WWE द्वारा रिलीज़ किए गए सुपरस्टार्स में जैक राइडर का नाम भी शामिल रहा। साल 2020 के आखिरी कुछ महीनों में वो AEW में भी नजर आए।

राइडर का ध्यान अभी AEW से फुल टाइम कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त करने पर है और इससे पूर्व वो इंडिपेंडेंट रेसलर के तौर पर काम कर रहे हैं। उन्हें अंदाजा है कि इंडस्ट्री में WWE के अलावा भी कई बड़े नाम मौजूद हैं, इसलिए वो उन अन्य ब्रांड्स पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं।

सीएम पंक- वापसी करना चाहते हैं

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि सीएम पंक ने साल 2014 के बाद कोई मैच नहीं लड़ा है। पिछले साल Renee Paquette Oral Sessions पॉडकास्ट पर कहा था कि वो वापसी के लिए तैयार हैं।

पंक ने कहा, "अच्छी स्टोरीलाइन हमेशा से ही मेरी पहली प्राथमिकता रही है और अगर WWE इसके साथ-साथ किसी ऐसे सुपरस्टार को सामने लाए, जिसके खिलाफ मैच लड़ने में मुझे भी मजा आए, तो मैं जरूर वापसी करूंगा।"

जॉन मोक्सली/डीन एम्ब्रोज़- वापसी नहीं करना चाहते

जॉन मोक्सली पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन रहे और Wrestlemania 35 के बाद उन्होंने कंपनी को छोड़ा था। फिलहाल AEW के साथ जुड़े हुए हैं, जहां वो वर्ल्ड चैंपियन भी बन चुके हैं।

WWE में वापसी पर पूछे गए सवाल को लेकर उन्होंने कहा, "AEW में मैंने काफी अच्छे दोस्त बना लिए हैं और टोनी खान मुझे बहुत पसंद हैं। जहां तक WWE में वापसी की बात है, तो ऐसा कभी नहीं होने वाला। WWE में वापसी के बजाय मैं मैकडॉनल्ड्स में काम कर लूंगा।"