Create

4 बड़े WWE Superstars जिन्होंने Roman Reigns के स्पीयर पर किकआउट किया है

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच कई मैच हुए हैं
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच कई मैच हुए हैं
reaction-emoji
Ankit Kumar

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) की गिनती कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में होती है। रोमन रेंस ने पिछले साल चौंकाने वाली वापसी की थी और पेबैक (Payback) में अपने करियर में दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था। रोमन रेंस के फिनिशिंग मूव्स की बात की जाए तो स्पीयर को सबसे ज्यादा प्रभावशाली कहा जाता है। रोमन रेंस के स्पीयर के विरोधी सुपरस्टार्स का बचना काफी मुश्किल होता है। रोमन रेंस ने WWE में ज्यादातर मुकाबले स्पीयर से जीते हैं।

रोमन रेंस ने ट्रिपल एच, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गजों को स्पीयर का यूज कर हराया है। हालांकि कई मौकों पर ऐसा भी हुआ है जब रोमन रेंस के स्पीयर ने उनका साथ नहीं दिया। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 4 सुपरस्टार्स पर जिन्होंने रोमन रेंस के फिनिशिंग मूव्स स्पीयर पर किकआउट किया है।

#) WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस के स्पीयर पर किक आउट किया है

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस रिंग में कई बार एक दूसरे का सामना कर चुके हैं। WrestleMania 31 में दोनों सुपरस्टार्स के बीच पहली बार मैच हुआ। इस मुकाबले में रोमन रेंस ने लैसनर को स्पीयर दिया लेकिन लैसनर ने उनके स्पीयर को नाकाम करते हुए इस पर किक आउट कर दिया।

लैसनर और रोमन रेंस के बीच कई मुकाबले देखने को मिले हैं और ज्यादातर मौकों पर लैसनर का पलड़ा ही भारी रहा है। इसकी एक मुख्य वजह यह भी है कि लैसनर ने रेंस के स्पीयर के खिलाफ किकआउट किया है। हाल ही में हुए Crown Jewel में भी लैसनर ने रेंस के स्पीयर के खिलाफ किकआउट किया था, लेकिन अंत में जीत रेंस की हुई थी।

#) जॉन सीना ने रोमन रेंस के स्पीयर पर किक आउट किया है

WrestleMania में द अंडरटेकर के खिलाफ जीत हासिल करने वाले रोमन रेंस ने पांच महीने बाद जॉन सीना के खिलाफ जीत हासिल की। रोमन की यह जीत No Mercy 2017 पीपीवी में हुई थी।इस मुकाबले के दौरान दिलचस्प बात यह थी की रोमन रेंस ने रिंग के बाहर सीना को स्पीयर दिया था और फिर सीना को वह रिंग में लेकर आए। इसके बाद रेफरी ने जैसे दो काउंट किया सीना ने किक आउट कर दिया।

#) सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस के स्पीयर पर किक आउट किया है

youtube-cover

रोमन रेंस के सबसे अच्छे दोस्त और शील्ड के मेंबर रहे सैथ रॉलिंस ने भी रोमन रेंस के स्पीयर पर किक आउट किया है। साल 2016 में Money in the Bank में सैथ रॉलिंस बनाम रोमन रेंस के बीच WWE हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मुकाबला हुआ। इस मैच में सैथ ने न केवल रोमन रेंस के स्पीयर पर किक आउट किया बल्कि जीत भी हासिल की। हालांकि सैथ की इस जीत के बाद डीन एम्ब्रोज़ ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश कर सैथ को हरा दिया था।

#) अंडरटेकर ने रोमन रेंस के स्पीयर पर किक आउट किया है

रोमन रेंस ने भले ही WrestleMania में अंडरटेकर को हराया हो लेकिन वह भी रोमन रेंस के स्पीयर पर किक आउट कर चुके हैं। WrestleMania 33 में रोमन रेंस ने अंडरटेकर को स्पीयर दिया था जिसपर टेकर ने किकआउट कर दिया था। इसके अलावा टेकर अप्रैल 2013 में भी रोमन के स्पीयर पर किकआउट कर चुके हैं जब वह डेनियल ब्रायन और केन के साथ टीम बनाकर शील्ड के खिलाफ लड़ रहे थे।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...