Create

4 WWE सुपरस्टार्स जो SummerSlam में चौंकाने वाली जीत दर्ज कर सकते हैं

WWE SummerSlam में सुपरस्टार्स दर्ज कर सकते हैं चौंकाने वाली जीत
WWE SummerSlam में सुपरस्टार्स दर्ज कर सकते हैं चौंकाने वाली जीत

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 बेहद करीब आ चुका है, जिसके आयोजन में अब करीब एक हफ्ते का समय बाकी रह गया है। मैच कार्ड में अभी तक कुल 8 मुकाबलों को जगह मिली है, जिनमें रोमन रेंस (Roman Reigns), जॉन सीना (John Cena), गोल्डबर्ग (Goldberg) और ऐज (Edge) जैसे नामी सुपरस्टार्स शामिल हैं।

खास बात ये है कि इन 8 में से 6 मैचों में कोई ना कोई टाइटल दांव पर लगा होगा, जिससे टाइटल चेंज देखे जाने की संभावना भी बन रही है। रोमन रेंस, बियांका ब्लेयर (Bianca Belair), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) समेत कई अन्य सुपरस्टार्स अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स को सफलतापूर्वक डिफेंड करने का प्रयास करेंगे।

वहीं नॉन-टाइटल मुकाबलों में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) जैसे बड़े सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए दिखाई देंगे। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे जो SummerSlam में चौंकाने वाली जीत दर्ज कर सकते हैं।

WWE दिग्गज जॉन सीना

16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना ने Money in the Bank पीपीवी में WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को कन्फ्रंट किया था। वहीं उससे अगले Raw एपिसोड में उन्होंने स्पष्ट किया कि वो SummerSlam में रोमन रेंस को चैलेंज करने के लिए वापस आए हैं। इस हफ्ते SmackDown में उन्होंने रेंस से कहा कि उन्हें 17वीं बार WWE चैंपियन बनने के लिए केवल 1-2-3 काउंट की जरूरत है।

आपको याद दिला दें कि WWE ने हाल ही में घोषणा की थी कि 10 सितंबर को SmackDown मैडिसन स्क्वायर गार्डन में वापसी कर रहा है, जिसमें जॉन सीना भी नजर आएंगे। SummerSlam और SmackDown के इस खास एपिसोड के बीच बहुत कुछ बदल सकता है। एक तरफ SummerSlam में जॉन 17वीं बार WWE चैंपियन बनकर इतिहास रच सकते हैं, वहीं 10 सितंबर के इस SmackDown एपिसोड में रेंस दोबारा टाइटल को अपने नाम कर सकते हैं।

साशा बैंक्स

साशा बैंक्स ने 30 जुलाई के SmackDown एपिसोड में कार्मेला और जेलिना वेगा के अटैक से बियांका ब्लेयर को बचाने के लिए वापसी की थी। मगर उसी शो में उन्होंने ब्लेयर पर पीछे से अटैक कर हील टर्न लिया था। वहीं इस हफ्ते SmackDown में ये भी संकेत मिले हैं कि WWE SummerSlam के SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में साशा को कार्मेला और वेगा की मदद मिल सकती है।

ब्लेयर को काफी समय से कोई बड़ी चैलेंजर नहीं मिल पा रही थी। अब उन्हें साशा के रूप में नई चैलेंजर मिली है, लेकिन SummerSlam में उनकी हार की संभावनाएं काफी ज्यादा होंगी। एक तरफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को नई शुरुआत की जरूरत है, वहीं SummerSlam में विमेंस टाइटल डिफेंस रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है।

जिंदर महल

जिंदर महल ने इसी साल मई में वीर और शैंकी के साथ Raw में वापसी की थी। इस समय उनकी दुश्मनी ड्रू मैकइंटायर से चल रही है और इनके मैच को अब WWE SummerSlam के लिए भी ऑफिशियल कर दिया गया है। आपको याद दिला दें कि महल का WWE मेन रोस्टर डेब्यू साल 2011 में हुआ था।

हालांकि 2014 में उन्हें रिलीज़ कर दिया गया, लेकिन 2016 में वापसी भी की। इस लंबे सफर में उन्होंने मैकइंटायर के साथ 3MB के मेंबर के रूप में कई टैग टीम मैच लड़े। वहीं दोनों कुछ मौकों पर आमने-सामने भी आए हैं, लेकिन WWE मेन रोस्टर में आज तक जिंदर को मैकइंटायर पर जीत नहीं मिली है। इसलिए संभव है कि WWE जिंदर को अपने रियल लाइफ फ्रेंड पर पहली जीत के लिए बुक कर सबको चौंका सकती है।

गोल्डबर्ग

इस बात में कोई संदेह नहीं कि WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग निरंतर विंस मैकमैहन के प्रोमोशन के लिए फायदे का सौदा साबित होते आए हैं। लेकिन इस दौरान उन्हें ऐसे चैंपियनशिप मैचों में जीत के लिए बुक किया गया, जिनमें उन्हें हार मिलनी चाहिए थी क्योंकि उनकी जीतों का अन्य रेसलर्स के करियर पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा है।

बॉबी लैश्ले मौजूदा WWE चैंपियन हैं, जिन्हें SummerSlam में गोल्डबर्ग के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है। उन्हें अच्छा मोमेंटम भी हासिल है, लेकिन आपको याद दिला दें कि Super Showdown 2020 से पहले द फीन्ड और Fastlane 2017 से पहले केविन ओवेंस को भी अच्छी लय प्राप्त थी, फिर भी उन्हें हार के लिए बुक किया गया था। अब वही चीज लैश्ले के साथ भी हो सकती है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment