Create
Notifications

4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा Hell in a Cell मैच लड़े हैं

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE का अगला पीपीवी हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) रहने वाला है। WWE इस इवेंट के लिए जरूर ही कुछ बड़े मैच तय करेगा। सालों से इस इवेंट का आयोजन हो रहा है। दरअसल, पीपीवी के अंदर कुछ Hell in a Cell मैच देखने को मिलते हैं। इसके अलावा अन्य सिंगल्स या टैग टीम मैच रहते हैं। 1997 में पहला Hell in a Cell मैच देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2 या उससे ज्यादा Hell in a Cell मैच लड़े हैं लेकिन उन्हें एक में भी जीत नहीं मिली

इस दौरान द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स आपस में भिड़े थे और माइकल्स ने बड़े मैच में जीत दर्ज की थी। इसके बाद से Hell in a Cell मैच WWE का अहम हिस्सा बन गया। WWE इतिहास में ढेरों Hell in a Cell मैच देखने को मिल चुके हैं। इस दौरान कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने काफी ज्यादा मैच लड़े हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे बात करेंगे जिन्होंने सबसे ज्यादा Hell in a Cell मैच लड़े हैं।

4- पूर्व WWE दिग्गज सीएम पंक (5 Hell in a Cell मैच)

सीएम पंक ने 2014 में WWE से जाने का निर्णय लिया था। इसके बाद से ही वो दिखाई नहीं दिए हैं और अब शायद ही वो WWE में अपनी वापसी करें। खैर, पंक ने WWE के अंदर कई Hell in a Cell मैच लड़े हैं। दरअसल, इस दिग्गज ने 5 बार इस तरह के मैच में हिस्सा लिया है। इस दौरान वो दो में जीत दर्ज कर चुके हैं और 3 बार उनकी हार हुई थी।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिनके फिनिशर पर किकआउट करना काफी ज्यादा मुश्किल है

सीएम पंक ने Hell in a Cell के अंदर द अंडरटेकर का सामना 2009 में किया था। इसके अलावा 2011 से लेकर 2013 तक भी उन्होंने इस तरह के मैच में हिस्सा लिया है। दरअसल, पंक ने इस मैच में रायबैक को दो बार हराया है। उनके बीच एक सिंगल्स मैच हुआ था जबकि एक हैंडीकैप मैच था और उनके खिलाफ रायबैक के अलावा पॉल हेमन भी थे।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

3- रैंडी ऑर्टन (8 मैच)

WWE
WWE

रैंडी ऑर्टन इस समय WWE के Raw ब्रांड का हिस्सा है। इसके साथ ही वो सालों से WWE में काम कर रहे हैं। इस दौरान रैंडी ऑर्टन ने ढेरों Hell in a Cell मैच भी लड़े हैं। दरअसल, इस दिग्गज ने 8 बार इस तरह के मैच में हिस्सा लिया है और वो 5 बार जीत दर्ज कर चुके हैं। इसके अलावा 3 बार उनकी हार हुई थी।

रैंडी ऑर्टन ने Hell in a Cell में कई दिग्गजों का सामना किया है। देखा जाए तो रैंडी ऑर्टन का प्रदर्शन अन्य सुपरस्टार्स के मुकाबले काफी ज्यादा बढ़िया है। अभी रैंडी ऑर्टन कई सालों तक और रेसलिंग करेंगे। ऐसे में उनके Hell in a Cell मैचों में से हिस्सा की संख्या में सुधार देखने को मिल सकता है।

2- ट्रिपल एच (9 मैच)

WWE
WWE

ट्रिपल एच ने WWE में कई अलग-अलग तरीके के मैचों में हिस्सा लिया है। इस दौरान Hell in a Cell मैचों में भी द गेम ने प्रभावित किया है। ट्रिपल एच ने इस तरह के 9 मैच लड़े हैं और इस दौरान 6 बार उनकी जीत हुई थी। इसके अलावा 3 बार उनकी हार भी हुई थी। देखा जाए तो ट्रिपल एच का रिकॉर्ड शानदार है।

ट्रिपल एच ने Hell in a Cell मैचों में कई दिग्गजों का सामना किया है और उन्हें पराजित भी किया है। खैर, 2012 में ट्रिपल एच ने अपना अंतिम Hell in a Cell मैच लड़ा था। इसके बाद उन्होंने रेसलिंग करना कम कर दिया। अगर वो कुछ और सालों तक लगातार काम करते तो वो और भी मैच लड़ पाते।

1- द अंडरटेकर (14 मैच)

WWE
WWE

द अंडरटेकर ने Hell in a Cell मैचों की सही मायने में शुरुआत की थी और ऐसे में उनका नाम लिस्ट में आना लगभग तय था। इस दिग्गज ने सबसे ज्यादा मैच लड़े हैं। दरअसल, उन्होंने इस इवेंट में शानदार काम किया है और कई बार जीत भी दर्ज की है। द डेडमैन ने 14 मैचों में से 8 जीते हैं और 6 में उनकी हार हुई थी।

द अंडरटेकर ने अपना अंतिम Hell in a Cell मैच 2016 में WrestleMania 32 के दौरान लड़ा था। हमेशा ही Hell in a Cell मैचों के लिए द अंडरटेकर को याद रखा जाएगा। द अंडरटेकर के इस रिकॉर्ड को मौजूदा समय में किसी भी सुपरस्टार के लिए तोड़ पाना काफी ज्यादा मुश्किल रहने वाला है।

ये भी पढ़ें;- 4 बड़ी गलतियां जो WWE ने साल 2021 में अब तक की हैं

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...