Create
Notifications

4 बड़े सुपरस्टार्स जो कभी WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन नहीं बन पाए

अंडरटेकर और द ग्रेट खली
अंडरटेकर और द ग्रेट खली
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 27 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

WWE का इतिहास बहुत पुराना रहा है, उसी तरह इसके पीपीवी और चैंपियनशिप बेल्ट्स का इतिहास भी बहुत पुराना रहा है। WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप से लेकर यूएस टाइटल, इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल और टैग टीम चैंपियनशिप्स तक, ये सभी बेल्ट्स कई दशकों से WWE का अभिन्न हिस्सा बनी रही हैं।

इस आर्टिकल में हम इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के बारे में बात करेंगे, जिसका WWE में अनावरण साल 1979 में हुआ था और इतिहास के सबसे पहले WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन पैट पैटरसन बने। इस चैंपियनशिप बेल्ट का महत्व इतना है कि WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए किसी सुपरस्टार द्वारा इस टाइटल को जीतना अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो शादी से पहले ही माता-पिता बन गए

ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे, जिन्होंने इस चैंपियनशिप को कई मौकों पर जीता है, लेकिन ऐसे भी कई बड़े नाम रहे हैं जो आज तक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन नहीं बन पाए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो अपने करियर में कभी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन नहीं बन पाए।

ये भी पढ़ें: WWE में अंडरटेकर के 5 सबसे यादगार अनस्क्रिपटेड मोमेंट्स

16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना प्रो रेसलिंग यूनिवर्स ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे जानी-मानी हस्तियों में शुमार हैं। वो सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के मामले में 16 टाइटल्स के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप्स के अलावा वो 5 बार यूएस चैंपियन और 4 बार टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं।

कई अन्य बड़ी उपलब्धियां भी सीना ने अपने नाम की हैं, दुर्भाग्यवश आज तक वो WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियंस की लिस्ट में अपना नाम शामिल नहीं करवा पाए हैं। वो कई बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइंस में शामिल रहे हैं और आखिरी बार 2017 में वो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच का हिस्सा रहे, जहां उन्होंने रोमन रेंस को चैलेंज किया था।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स और उन्हें अंडरटेकर के खिलाफ पहली जीत कब मिली

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 27 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now