Create

WWE में अंडरटेकर के 5 सबसे यादगार अनस्क्रिपटेड मोमेंट्स

अंडरटेकर अनस्क्रिपटेड मोमेंट्स
अंडरटेकर अनस्क्रिपटेड मोमेंट्स
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE ने हाल ही में Undertaker: The Last Ride के आखिरी एपिसोड को WWE नेटवर्क पर फैंस के लिए उपलब्ध कराया, जिसमें द डेड मैन ने इन रिंग करियर को हमेशा के लिए अलविदा कहने के संकेत दिए। इसके तुरंत बाद उन्हें WWE यूनिवर्स से जुड़ी हस्तियों से आगे के सफर के लिए शुभकामनाएं मिलने लगीं।

द अंडरटेकर (The Undertaker) का करियर तीन दशकों तक चला, जिसमें उन्होंने कई महान उपलब्धियां अपने नाम की और कई ऐतिहासिक लम्हों का हिस्सा भी रहे। इस सफर में उन्होंने ऑन-स्क्रीन कई अलग-अलग तरह के किरदार निभाए और उन्हें WWE के प्रति सबसे निष्ठावान व्यक्तियों में से एक माना जाता है।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

इसी निष्ठा के कारण लोगों को उनसे शोज़ के दौरान ऑफ-स्क्रिप्ट जाने की बहुत कम उम्मीद होती थी, लेकिन ये सच्चाई है कि उन्हें भी ऑफ-स्क्रिप्ट जाते देखा गया है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन अंडरटेकर के WWE करियर के 5 बड़े अनस्क्रिपटेड मोमेंट्स के बारे में।

ये भी पढ़ें: 10 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने दूसरे देश का नागरिक बना दिया

अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स - WWE WrestleMania 36 का मैच

अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स
अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स

WWE Super Showdown 2020 से पूर्व एजे स्टाइल्स और अंडरटेकर की स्टोरीलाइन हफ्ते दर हफ्ते दिलचस्प मोड़ ले रही थी। इस बीच स्टाइल्स सभी सीमाओं को लांघ अंडरटेकर के निजी जीवन पर तंज़ कस रहे थे और यहां तक कि उनकी पत्नी को भी बीच में लाने की कोशिश की। इसी स्टोरीलाइन ने आगे चलकर WrestleMania 36 में बोनयार्ड मैच का रूप लिया।

फैंस को दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त एक्शन याद है, कुछ रिपोर्ट्स का मानना था कि शब्दों का आदान-प्रदान किसी स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं था और दोनों सुपरस्टार्स ने मैच के दौरान एक-दूसरे पर तंज़ कसते हुए मुकाबले को यादगार बनाया था। इस बोनयार्ड मैच को प्रो रेसलिंग फैंस ने खूब सराहा था और इसने WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन सिनेमैटिक मैचों की लिस्ट में भी जगह बनाई।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में चैंपियन बनने के हकदार नहीं थे

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

द ग्रेट खली के साथ घटी हास्यास्पद घटना

अंडरटेकर vs द ग्रेट खली
अंडरटेकर vs द ग्रेट खली

अंडरटेकर हाल ही में कोरी ग्रेव्स के 'After The Bell' पॉडकास्ट पर मेहमान बनकर आए, जहां उन्होंने कई विषयों पर चर्चा की। इसी बीच उन्होंने द ग्रेट खली से संबंधित एक हास्यास्पद घटना के बारे में भी बात की, जिसे देख अन्य रेसलर्स भी हंसने लगे थे।

अंडरटेकर ने बताया, "मैंने उनकी एडी पर उंगलियां फेरते हुए इशारा किया था कि वो मेरे ऊपर ना चढ़ें। इसके चलते वो ऐसे गिर पड़े थे, जैसे आंधी में पेड़ खड़ा-खड़ा ही गिर जाता है। मैंने अपने टैग टीम पार्टनर्स की ओर देखा जो अपनी हंसी को छुपाने की कोशिश कर रहे थे।"

King of the Ring 1998 में सैल का टूटना

youtube-cover

King of the Ring 1998 के Hell in a Cell मैच में अंडरटेकर और मैनकाइंड की भिड़ंत को WWE इतिहास के सबसे यादगार मैचों में से एक माना जाता है। इसी मैच में मैनकाइंड सैल के ऊपर से एनाउंस टेबल पर जा गिरे थे और उसके कुछ मिनट बाद ही अंडरटेकर ने सैल के ऊपर से उन्हें चोकस्लैम लगाया था।

स्क्रिप्ट के अनुसार मैनकाइंड को चोकस्लैम लगने के बाद केज पर ही रहना था। मगर ये घटना किसी के बस में नहीं थी, क्योंकि मैनकाइंड सैल से पार होकर सीधा नीचे आ गिरे थे। ये अनस्क्रिप्टेड मोमेंट बहुत बड़ी घटना का रूप ले सकती थी, सौभाग्य से मैनकाइंड उसके बाद भी रेसलिंग करते रहे।

अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर का हंसना

अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर की हंसी
अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर की हंसी

WWE WrestleMania 31 में अंडरटेकर को ब्रे वायट के खिलाफ जीत मिली थी, उससे कुछ महीने बाद Summerslam 2015 में उनका सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ था। वही लैसनर जिन्होंने साल 2014 में द डेड मैन की ऐतिहासिक WrestleMania स्ट्रीक का अंत कर दिया था।

Summerslam के ही मैच में एक ऐसी घटना घटी, जिसे आज भी फैंस मीम के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। लैसनर मैच के दौरान ही बैठकर हंसने लगे थे, वहीं अंडरटेकर का हंसना किसी स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं था। क्राउड भी उन दोनों को इस तरह हंसते देख उत्साहित हो उठा था।

अंडरटेकर ने कैमरामैन पर लगाई डाइव

अंडरटेकर की डाइव
अंडरटेकर की डाइव

WWE WrestleMania 25 में अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच एक्शन से भरपूर मुकाबला लड़ा गया, जिसे प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे आइकॉनिक मैचों में से एक माना जाता है। मैच में दोनों ओर से कई बार किक-आउट किया गया, खतरनाक फिनिशर्स लगे। इस मुकाबले को परफेक्ट मैच होने की संज्ञा दी जाती है।

मगर इसी मैच के दौरान अंडरटेकर फ्लाइंग मूव लगाते हुए माइकल्स पर गिरने वाले थे, लेकिन इस बीच कैमरामैन बीच में आ गया था। अंडरटेकर खुद कह चुके हैं कि उस मैच में सब प्लान के मुताबिक चल रहा था लेकिन मेरी डाइव ने कुछ हद तक मजा किरकिरा कर दिया था।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...