Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें चैंपियनशिप हारने के बाद अचानक से पुश मिलना बंद हो गया

पूर्व WWE चैंपियंस जिंदर महल और कोफी किंग्सटन
पूर्व WWE चैंपियंस जिंदर महल और कोफी किंग्सटन
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE में हर एक सुपरस्टार चाहता है कि वो चैंपियन बने। इसके बावजूद हर एक सुपरस्टार का सपना पूरा नहीं हो पाता है। कंपनी की टॉप चैंपियनशिप जीतने के लिए सुपरस्टार्स को अपनी स्किल्स में सुधार करने के साथ ही फैंस का ध्यान खींचना भी काफी जरुरी रहता है। WWE में काफी बार सुपरस्टार्स को शानदार तरीके से पुश मिलता है।

ये भी पढ़ें:- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जाने के बाद जबरदस्त सफलता मिली और 2 जिनका करियर बर्बाद हो गया

इसके बाद वो कंपनी का अहम हिस्सा बन जाते हैं। इसके बावजूद कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे है जिनका करियर चैंपियनशिप हारने के बाद और भी ज्यादा खराब हो गया। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें चैंपियनशिप हारने के बाद WWE द्वारा पुश नहीं मिला।

4- WWE Raw विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस को मेन रोस्टर पर डेब्यू के बाद आते ही जबरदस्त तरीके से पुश मिला। उन्होंने SmackDown में रहते हुए दो बार विमेंस चैंपियनशिप जीती। इसके बाद Raw में 13 से 15 महीनों तक काम करने के दौरान उन्होंने तीन बार Raw विमेंस चैंपियनशिप जीत ली थी। लग रहा था कि अगर वो इस गति से चलेंगी तो जल्द ही कई सारे बड़े कीर्तिमान तोड़ देंगी।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना की पत्नी शे शारियटज़देह के बारे में 5 बातें जो शायद आपको पता नहीं होगी

इसके बावजूद अचानक से उनका पुश खत्म हो गया। इसके बाद वो जरूर विमेंस टैग टीम टाइटल्स जीती लेकिन कभी भी दोबारा विमेंस चैपियनशिप जीतने में सफल नहीं हुई। देखा जाए तो एलेक्सा ब्लिस ने अपने कैरेक्टर पर ज्यादा ध्यान देना शुरू किया। खैर, उन्होंने अंतिम बार 2018 में विमेंस टाइटल जीता था। इसके बाद से लगभग 3 साल हो चुके हैं लेकिन वो दोबारा विमेंस चैंपियनशिप नहीं जीत सकी हैं। अब उम्मीद रहेगी कि वो नए कैरेक्टर के साथ विमेंस टाइटल जीत जाएं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

3- ब्रे वायट

ब्रे वायट ने 2017 में सभी को चौंकाते हुए WWE चैंपियनशिप जीत ली थी। इसके बावजूद उनका टाइटल रन ज्यादा लंबा नहीं चल पाया। WrestleMania 33 में उनका सामना रैंडी ऑर्टन से देखने को मिला था। इस मैच में ब्रे वायट को हार मिली और इसके साथ उनके पुश का समापन हो गया। वो काफी समय तक मिड-कार्ड डिवीजन में दिखाई दिए।

इसके बावजूद उन्हें फिर कभी पुश नहीं मिला। वो लगातार काफी मैच हारने लगे। वायट भी समझ गए थे कि अब वो पहले की तरह टॉप पर नहीं पहुँच पाएंगे। इस वजह से उन्होंने अपने कैरेक्टर में बदलाव किया। दो साल तक संघर्ष करने के बाद उन्होंने 2019 में द फीन्ड नाम के भयानक कैरेक्टर को लाने का निर्णय लिया।

2- जिंदर महल

जिंदर महल ने 2017 में Backlash पीपीवी के दौरान रैंडी ऑर्टन का सामना WWE चैंपियनशिप के लिए किया था। इस मैच में उन्हें एक चौंकाने वाली जीत मिली थी और इसके बाद वो काफी समय तक चैंपियन बने रहे। उन्होंने कई सारे सुपरस्टार्स के खिलाफ टाइटल को रिटेन किया लेकिन Survivor Series के पहले वो चैंपियनशिप हार गए।

इसके बाद से जिंदर महल को कभी टॉप स्टार की तरह पुश नहीं मिल पाया। उन्होंने WrestleMania 34 में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जरूर जीती थी। इसके बाद उन्हें पुश मिलना बंद हो गया। एक ऐसा समय आया जब पूर्व WWE चैंपियन को 24/7 टाइटल के लिए चैंपियंस के पीछे दौड़ना पड़ा। उनका पुश अचानक से पूरी तरह खत्म हो गया था।

1- कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन ने काफी सालों पहले WWE में अपना डेब्यू किया था। सालों तक उन्होंने मिड-कार्ड और टैग टीम सुपरस्टार के रूप में काम किया लेकिन 2019 में उनकी किस्मत बदल गई। उन्होंने WrestleMania 35 में डेनियल ब्रायन को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती। उनका टाइटल रन काफी अच्छा था।

लग रहा था कि बड़ी जीत और शानदार टाइटल रन के बाद वो कंपनी के टॉप फेस सुपरस्टार्स की गिनती में आ जाएंगे। इसके बावजूद ब्रॉक लैसनर से चैंपियनशिप हारने के बाद उन्हें कभी टॉप स्टार की तरह पुश नहीं मिला। हाल ही में वो WWE चैंपियनशिप के लिए बॉबी लैश्ले के साथ स्टोरीलाइन में आए हैं लेकिन शायद ही वो इस दौरान टाइटल जीतने में सफल रहेंगे।

ये भी पढ़ें;- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...