Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जिनके कंपनी से जाने का दुख विंस मैकमैहन को हमेशा रहेगा

Vince McMahon
Ankit Kumar

प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया में WWE एक बड़ा नाम है। एक यंग रैसलर का सपना होता है कि WWE जैसी रैसलिंग कंपनी का हिस्सा बने। WWE भी उन रैसलिंग कंपनियों में शुमार जो यंग रैसलर्स को मौका देती है और एक रैसलर को रातों-रात सुपरस्टार बना देती है।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े नुकसान जो ब्रॉक लैसनर की वापसी से WWE को होंगे

विंस मैकमैहन पिछले कई दशकों से कंपनी में यंग रैसलर्स को सुपरस्टार्स बना चुके हैं। वहीं ट्रिपल एच भी NXT के जरिए यंग टैलेंट को मौका दे रहे हैं। इन सबके बीच कुछ महीने से WWE के कई सुपरस्टार्स कंपनी से अपनी रिलीज की मांग कर चुके हैं। रैसलमेनिया 35 के बाद साशा बैंक्स भी कंपनी में अपने रोल से नाखुश हैं और कंपनी में वापसी नहीं करना चाहती हैं।

विंस मैकमैहन इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि कौन सा सुपरस्टार्स कंपनी के लिए महत्वपूर्ण हैं और कौन सा नहीं। पिछले कई सालों में कई बड़े सुपरस्टार कंपनी छोड़कर चले गए। विंस मैकमैहन को ना चाहते हुए भी उन्हें जाने देना पड़ा। हालांकि विंस मैकमैहन को आज भी उन सुपरस्टार्स के कंपनी से जाने का बेहद अफसोस होगा।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स पर जिनके कंपनी से जाने का विंस मैकमैहन को आज भी पछतावा होगा।

#सीएम पंक

Do you even have a doubt about this one?

पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक ने साल 2014 में विंस मैकमैहन की कंपनी छोड़ दी। कंपनी छोड़ने के बाद सीएम पंक ने कोल्ट कबाना पॉडकास्ट पर खुलासा करते हुए कहा कि कंपनी में सब कुछ उनके खिलाफ हो रहा था। हालांकि ऐसा नहीं है कि कंपनी में सीएम पंक का करियर शानदार नहीं रहा।

सीएम पंक ने WWE में कई यादगार मुकाबले दिए जिसमें जॉन सीना के साथ हुआ मुकाबला आज भी फैंस को याद है। सीएम पंक और कंपनी के बीच अचानक से कई विवाद आ गए जिसके चलते पंक ने कंपनी छोड़ दी। फैंस आज भी WWE रिंग में सीएम पंक की वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#क्रिस जैरिको

Y2J will work for AEW until 2021

साल 2018 में WWE छोड़ने के बाद क्रिस जैरिको न्यू जापान प्रो रैसलिंग में (NJPW) शामिल हो गए। NJPW में शामिल होने के बाद क्रिस जैरिको इंडिपेंडेंट सर्किट में एक बार फिर वापस लौट आए। साल 2019 में क्रिस जैरिको को WWE ने फिर से कंपनी में शामिल करने की कोशिश की लेकिन कंपनी इसमें सफल नहीं हुई।

साल 2019 में क्रिस जैरिको ने ऑल एलीट रैसलिंग के साथ डील साइन की। क्रिस जैरिको को AEW में शामिल होना WWE के लिए एक बड़े झटके से कम नहीं है। AEW में जाने के बाद विंस मैकमैहन को इस बात का पछतावा जरूर हो रहा होगा कि उन्होंने क्रिस जैरिको को कंपनी से क्यों जाने दिया।

#डीन एम्ब्रोज़

Jon Moxley has returned!

डीन एम्ब्रोज़ ने हाल ही में WWE से अलविदा कह दिया। डीन एम्ब्रोज़ का कंपनी से जाना कई फैंस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं था। हालांकि सही मायने में देखा जाए तो डीन एम्ब्रोज़ का कंपनी से जाना उनका सही फैसला है।

पिछले कई सालों से कंपनी का अहम हिस्सा बने हुए डीन एम्ब्रोज़ ने WWE ने जरूर काफी सफलता हासिल की लेकिन रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के जैसे उन्हें उतने मौके नहीं मिले। कंपनी को चाहिए था कि डीन एम्ब्रोज़ जैसे टैलेंट सुपरस्टार को रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस की तरह ही मौके मिलने चाहिए थे।

#कोडी रोड्स

Enter caption

कोडी रोड्स कितने महान रैसलर हैं यह बताने की जरूरत नहीं है लेकिन WWE में उन्हें उतने मौके नहीं मिले जिसके वह हकदार थे। कपंनी की क्रिएटिव टीम से नाराज़ होकर आखिरकार कोडी रोड्स ने कंपनी छोड़ दी। WWE छोड़ने के बाद कोडी रोड्स ने इंडिपेंडेंट सर्किट का रूख किया।

इंडिपेंडेंट सर्किट में जाने के बाद कोडी रोड्स ने अपार सफलता हासिल की और खुद को प्रोफेशनल रैसलिंग के सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में अपना नाम बना लिया। फिलहाल कोडी रोड्स AEW के वाइस प्रेसिडेंट के रूप में काम कर रहे हैं। कोडी रोड्स के कंपनी से जाने का दुख विंस मैकमैहन का आज भी होगा।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...