Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें उन मैचों में हार मिली, जिन्हें वो जीतना चाहते थे

  • जीत की चाह रखने के बाद भी इन WWE सुपरस्टार्स को मिली हार
Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:56 IST

superstars lost the matches which they wanted to win

जब कोई WWE सुपरस्टार संन्यास लेता है, तो आमतौर पर उसकी महानता चैंपियनशिप्स के आधार पर तय की जाती है। जैक रायडर की ही बात करें तो उन्होंने अपने WWE करियर में न जाने कितने मैच हारे हैं, परन्तु उनके नाम चार टाइटल भी हैं।

दूसरी ओर डॉल्फ जिगलर की बात करें तो पिछले कुछ समय में उन्होंने एक बेहतरीन इन-रिंग परफ़ॉर्मर के रूप में दुनिया के सामने अपनी पहचान बनाई है। मगर हाई प्रोफाइल मैचों में उन्हें लगातार हार ही मिली है। फिर भी उनके नाम कुल बारह WWE चैंपियनशिप्स हैं।

यानी इन चीजों से साफ पता चलता है कि WWE में हार और जीत उतनी मायने नहीं रखती, जितनी चैंपियनशिप बेल्ट रखती हैं। इन्हीं कुछ चीजों को ध्यान में रखते हुए हम आपके सामने रखने वाले हैं, ऐसे कुछ सुपरस्टार्स की लिस्ट, जो जीतना तो चाहते थे मगर WWE की रणनीतियों के कारण उन्हें हार मिली।

#4 कर्ट एंगल

कर्ट एंगल ने हाल ही में अपना रिटायरमेंट मैच लड़ा है। रैसलमेनिया 35 में उनके खिलाफ एक ऐसे सुपरस्टार को जीत तोहफे में दे दी गई, जिसका कोई फायदा ही नहीं हुआ। बैरन कॉर्बिन का इस मैच से जुड़ा होना, फैंस को पहले ही पसंद नहीं था। इसके बावजूद कॉर्बिन को इस मैच में जीत मिली, जिससे WWE प्रशंसक और भी भड़क उठे।

कुछ समय बाद कर्ट एंगल ने इस मैच पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि किसी युवा रैसलर को खुद से ऊपर रखना WWE की ही नहीं बल्कि मेरी भी प्राथमिकताओं में से भी एक है। साथ ही साथ इस दिग्गज रैसलर ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा,

"रैसलमेनिया 35 का मेरा मैच, मैं जीतकर बाहर जाना चाहता था। अगर मुझे जीत हासिल होती, तो शायद सदा के लिए मुझे यह मैच याद रहता। लेकिन मुझे जीत मिलती तो मैं अपनी दूसरी भूमिकाओं को अच्छे से नहीं निभा पाता।"

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Published 06 May 2019, 11:32 IST
Advertisement
Fetching more content...