Create
Notifications

5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो AEW के शो Double or Nothing में सरप्राइज़ एंट्री ले सकते हैं

jack swagger and cm punk
Neeraj sharma
visit

AEW (ऑल एलीट रैसलिंग) का पहला शो 'Double or Nothing' 25 मई 2019 को आयोजित होना है। काफी संख्या में बड़े मैचों की पुष्टि पहले ही हो चुकी है। कैनी ओमेगा और क्रिस जैरिको शो में अपना दूसरा मैच लड़ने वाले हैं। रैसल किंग्डम 12 में इनके बीच एक बेहतरीन और दिलचस्प मैच लड़ा गया था।

दूसरा बड़ा मैच दो भाइयों के बीच लड़ा जाएगा, जहाँ कोडी रोड्स और डस्टिन रोड्स (गोल्डस्ट) एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरने वाले हैं। पूर्व WWE सुपरस्टार नेविल भी पैक के नाम से रिंग में लड़ने वाले हैं। 'द यंग' बक्स' का सामना 'द लूचा ब्रोज़' से होगा।

दुनिया भर के रैसलिंग फैंस की नजरें इस शो पर टिकी होंगी। न केवल फैंस की नजरें बल्कि विंस मैकमैहन भी कहीं न कहीं देखना चाह रहे होंगे कि आख़िर AEW कितनी सफलता हासिल करने का सामर्थ्य रखती है।

हम ऐसे पाँच पूर्व WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताने वाले हैं, जो Double or Nothing में सरप्राइज़ एंट्री ले सकते हैं।

#5 जैक स्वैगर

jack swagger might be thinking to wrestle at AEW's Double or Nothing

2017 में WWE द्वारा रिलीज़ किए जाने के बाद जैक स्वैगर बहुत कम रिंग में दिखाई दिए हैं। वो लूचा अंडरग्राउंड और हाउस ऑफ हार्डकोर जैसी छोटी रैसलिंग कंपनियों में काम कर चुके हैं।

जनवरी 2019 में ही उन्होंने अपना MMA डेब्यू किया है। ख़ास बात यह रही कि अपनी डेब्यू फाइट में उन्हें जीत हासिल हुई थी। जैक स्वैगर ने कुछ समय पहले ही कहा था कि क्रिस जैरिको और कोडी रोड्स के साथ उनके संबंध काफी अच्छे हैं।

यह भी सच है कि जैक अपने MMA करियर पर अधिक ध्यान देना चाहते हैं। लेकिन AEW में लड़ने से शायद वो खुद को रोक नहीं पाएंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ऑस्टिन एरीज

austin aries may wrestle in AEW

इम्पैक्ट रैसलिंग, WWE और ROH (रिंग ऑफ ऑनर) के साथ काम कर चुके ऑस्टिन एरीज के पास अच्छा खासा प्रो रैसलिंग अनुभव है। फिलहाल वो एक इंडिपेंडेंट रैसलर हैं। ऑस्टिन एरीज को मौजूदा समय में प्रो रैसलिंग के क्रूज़रवेट डिवीज़न का दिग्गज कहा जा सकता है।

ऑस्टिन एरीज और नेविल WWE में भी एक दूसरे के खिलाफ रिंग में दो-दो हाथ कर चुके हैं। रैसलमेनिया 33 में इन दोनों के बीच क्रूज़रवेट चैंपियनशिप मैच भी लड़ा गया, जहाँ नेविल को जीत हासिल हुई थी।

AEW में उसी स्टोरीलाइन को दोहराया जा सकता है और इसकी शुरुआत Double or Nothing से होने में कोई बुराई नहीं है। एरीज हैवीवेट रैसलर्स के साथ रिंग साझा करने में पूरी तरह सक्षम हैं और एक हील सुपरस्टार की भूमिका वो बेहद अच्छे तरीके से निभा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पूर्व दिग्गज WWE सुपरस्टार ने रिटायरमेंट के संकेत दिए

#3 बिग कैस

Big Cass was released by WWE in June 2018

कुछ दिन पहले ही पूर्व WWE सुपरस्टार्स बिग कैस और एंजो अमोरे ने ROH (रिंग ऑफ ऑनर) और NJPW (न्यू जापान प्रो रैसलिंग) की टैग टीमों पर हमला कर पूरे रैसलिंग जगत को चौंका दिया था। बाद में पता चला कि इन दोनों को ROH द्वारा डील ऑफर की गई थी।

एंजो अमोरे पर यौन उत्पीड़न के भी आरोप लग चुके हैं, जो कि बाद में गलत साबित हुए। रैसलिंग से दूर जाने के बाद वो अपनी म्यूजिक एल्बम भी लांच कर चुके हैं।

एंजो अमोरे का रवैया ऐसा प्रतीत होता है, जैसे मुसीबत नाम की बला हमेशा उनके साथ ही घूमती रहती है। इसलिए यह AEW के लिए भी किसी ख़तरे की घंटी से कम नहीं होगा। लेकिन उनके साथी रहे बिग कैस को साइन करने में AEW को शायद ही कोई दिक्कत हो।

यह भी पढ़ें: WWE द्वारा 3 बार के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन को रिलीज़ किए जाने की संभावित वजह

#2 टाय डिलिंजर

where will tye dillinger move after being released from wwe

टाय डिलिंजर उन चुनिन्दा रैसलर्स में से एक हैं, जिन्होंने वर्ष 2019 में खुद को WWE से रिलीज़ किए जाने की मांग की थी। इस ख़बर के बाद ही उन्हें AEW से जोड़ा जाने लगा। अंततः फरवरी 2019 में उन्हें कंपनी से छुट्टी दे दी गई है।

आपको बता दें कि डिलिंजर और कोडी रोड्स का करियर करीब करीब एक ही दौर से गुजरा है और ये दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं।

रिलीज़ के बाद कोडी रोड्स ने कहा,"वो निडर हैं और मैं देखना चाहूँगा कि वो आने वाले समय में अपने आपको कहाँ देखना पसंद करेंगे। WWE से अलग भी अब रैसलर्स के पास काफी विकल्प मौजूद हैं। वो जहाँ भी जाएंगे अपनी प्रतिभा के जरिए किसी भी रैसलिंग कंपनी को फायदा पहुंचा सकते हैं।"

यह भी पढ़ें: रैसलिंग लैजेंड डीन मलेंको ने छोड़ी WWE

#1 सीएम पंक

cm punk

AEW सीएम पंक को साइन करने में सफल रहती है, शायद इससे बड़ी जीत उनके लिए कुछ नहीं हो सकती। आपको याद दिला दें कि 2014 के बाद से ही वो प्रो रैसलिंग से दूर रहे हैं।

हाल ही में पंक MKE रैसलिंग में मास्क पहनकर नजर आए थे। सीएम पंक साफतौर पर कह चुके हैं कि उनका प्रो रैसलिंग में वापसी का कोई मन नहीं है। मगर कुछ रिपोर्ट्स में पता चला है कि यदि उनके सामने ऑफर रखा जाता है तो वो इस बारे में सोच सकते हैं।

पिछले वर्ष मैट जैकसन द्वारा सीएम पंक को ऑफर दिए जाने के बारे में कोडी रोड्स ने चर्चा करते हुए कहा,"मैट जैकसन ने पंक के सामने अच्छा ऑफर रखा था, लेकिन उस समय वो अपने MMA करियर पर फोकस करना चाहते थे। हम उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहते हैं।"

इसके जवाब में पंक का कहना था,"मुझे कोई ऑफर नहीं दिया गया है और वैसे भी मैं रिंग में वापसी नहीं करना चाहता।"

लेकिन जिस तरह सीएम पंक MKE रैसलिंग में नजर आए हैं, वह दर्शाता है कि अगर उनके सामने अच्छा ऑफर रखा जाता है, तो संभव ही वो AEW के साथ जुड़ सकते हैं।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now