Create
Notifications

5 जबरदस्त चीजें जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown में देखने को मिली

WWE में इस हफ्ते काफी कुछ देखने को मिला
WWE में इस हफ्ते काफी कुछ देखने को मिला
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE ने हर हफ्ते अपने कंटेंट को बेहतर करने का प्रयास किया है और वो उनके काम में भी दिखाई देता है। इस हफ्ते एक तरफ जहाँ कुछ चैंपियंस नदारद थे तो वहीं कुछ अन्य बड़े नामचीन रेसलर्स भी टीवी से दूर नजर आए। इसके पीछे क्या कारण था ये तो अभी सामने नहीं आया है लेकिन उम्मीद है कि आनेवाले वक्त में इस सवाल का जवाब मिलेगा।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

वापसी और बदलावों से भरपूर पिछले हफ्ते के शोज ने इस हफ्ते के Raw और SmackDown को लेकर दिलचस्पी बढ़ा दी है। फैंस ये देखना चाहते हैं कि क्या कंपनी उस मोमेंटम को बनाकर रखेगी जिसके बारे में उसने एक झलक प्रदान की है। आइए आपको बताते हैं कि वो कौन से पल थे जो पिछले हफ्ते के शो में दमदार थे।

#5 WWE सुपरस्टार मैट रिडल का रैंडी ऑर्टन के लिए चोटिल होने के बावजूद लड़ना

youtube-cover

मैट रिडल अपने काम से सबको मुरीद बना रहे हैं। ऐसी स्थिति हमें पिछले हफ्ते देखने को मिली जब वो क्वालीफाइंग मैच में एक मूव करते समय चोटिल हो गए। उन्होंने पहले एक बैटल रॉयल को जीता और उसकी वजह से मेन इवेंट में वो रैंडी ऑर्टन के स्थान पर लड़ रहे थे क्योंकि द वाइपर इस हफ्ते के शो से दूर थे।

ये भी पढ़ें: WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns को मिला भारतीय नामों को पुकारने का अनोखा चैलेंज, जवाब सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान

मैट रिडल इस मैच के दौरान चोटिल हो गए और उन्हें बैकस्टेज जाना पड़ा। वो स्वयं चल नहीं पा रहे थे तो उन्हें रेफरी अपने सहारे बैकस्टेज ले गए। एक पल को लगा कि रैंडी ऑर्टन की मैच जीतने की संभावनाएं खत्म हो गई हैं लेकिन तभी रिडल ने एंट्री करके सबको हैरान कर दिया। ये बात और है कि वो मैच नहीं जीत सके लेकिन अपने काम से उन्होंने कई दिल जीत लिए।

ये भी पढ़ें: "मैं द अंडरटेकर को हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने वाला था"

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 ड्रू मैकइंटायर का Money In The Bank के लिए क्वालीफाई करना

मेंस Money In The Bank लैडर मैच के लिए एक क्वालीफाइंग ट्रिपल थ्रेट मुकाबला Raw के मेन इवेंट का हिस्सा था जिसमें ड्रू मैकइंटायर के साथ एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन की जगह मैट रिडल लड़ रहे थे। मैच के दौरान तीनों ने जबरदस्त एक्शन किया जिसकी वजह से फैंस बेहद खुश नजर आ रहे थे।

मैच के अंतिम पलों में ड्रू मैकइंटायर ने जीत दर्ज करके ये साबित कर दिया कि भले ही वो सीधे तौर पर बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज ना कर सकें लेकिन वो आनेवाले समय में Money In The Bank ब्रीफकेस जीतकर चैंपियन को किसी पल भी टाइटल के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

#3 सैमी जेन - केविन ओवेंस के बीच जबरदस्त मैच

ये दो ऑन स्क्रीन दुश्मन और ऑफ स्क्रीन गहरे दोस्त जब भी रेसलिंग करते हैं तो समा बाँध देते हैं। वो इस बात को WWE के बाहर भी साबित कर चुके हैं और WWE के अंदर वो NXT के दिनों से लेकर अब तक इस बात को साबित करते आए हैं। इस हफ्ते भी इन्होने यही बात सच कर दी।

इन दोनों के बीच में एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच हो रहा था जिसकी शर्त ये थी कि जीतने वाला मेंस Money In The Bank लैडर मैच का हिस्सा बन जाएगा। मैच के अंतिम पलों में मात्र 15 सेकेंड्स में सैमी जेन को तीन पावरबॉम्ब देकर केविन ओवेंस इस मैच और उस मौके को पाने में कामयाब हुए।

#2 WWE चैंपियन और यूनिवर्सल चैंपियन की गैरमौजूदगी

कंपनी के दोनों बड़े शोज से उनके चैंपियन नदारद थे। यही वजह है कि केविन ओवेंस को अपनी बात को कहने के लिए पॉल हेमन से फोन पर बात करनी पड़ी। ये बात और है कि उनको जो जवाब मिला उसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी और उसने Talking Smack के उस सेगमेंट को मजेदार बना दिया।

बॉबी लैश्ले हों या रोमन रेंस दोनों ही इस हफ्ते के शोज से गायब दिखाई दिए जिसके बाद ये सवाल तो उठना लाजमी है कि ऐसा क्यों किया गया। एमवीपी ने ये तर्क दिया कि चूँकि WWE चैंपियन ने पिछले हफ्ते दो Hell In A Cell मैच लड़े थे इसलिए उन्हें छुट्टी मिली है । वहीं रोमन रेंस हफ्ते पहले हुए अटैक को हिट करवाने का प्रयास कर रहे थे।

#1 ऐज का जिमी उसो का बुरा हाल करते हुए रोमन रेंस को चेतावनी देना

जिमी उसो ने अपने भाई की गैर मौजूदगी में अपने परिवार के नाम को आगे बढ़ाने का प्रयास किया। उस समय ऐज को रिंग में आना था लेकिन उसी समय जिमी उसो को ये जानकारी मिली कि ये सब एक प्लान का हिस्सा था जिसका मकसद उन्हें चोट पहुंचाना था। ऐज ने एंट्री करते हुए जिमी पर अटैक कर दिया और उनका बहुत ही बुरा हाल कर दिया।

इस अटैक के बाद ऐज ने रोमन रेंस को एक स्पष्ट संदेश दिया और अब ये देखना होगा कि क्या इसकी वजह से हमें इस हफ्ते के दौरान इन दोनों के बीच में कोई लड़ाई होते हुए देखने को मिलेगी या नहीं। इन दोनों ने कहाँ को अच्छी तरह से बिल्डअप किया है तो अब इसका परिणाम अच्छा होना ही चाहिए।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...