WWE दिग्गज ट्रिपल एच से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जिन पर फैंस को विश्वास नहीं होगा

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

WWE इस समय दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है। ट्रिपल एच (Triple H) को विंस मैकमैहन की कंपनी में काम करते हुए 25 साल हो गए है और यह दिग्गज सुपरस्टार अभी भी बैकस्टेज में बड़ी भूमिका निभा रहा है। ट्रिपल एच पिछले महीने आयोजित स्मैकडाउन ब्रांड के एपिसोड में दिखाई दिए थे।

इस आर्टिकल में हम ट्रिपल एच से जुड़ी उन 5 बड़ी बैकस्टेज कहानियों के बारे में बात करेंगे जिनके बारे में फैंस को पता नहीं हैं।

WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच को 1996 में कंपनी से फायर किया जाने वाला था

Enter caption

WWE में किसी भी सुपरस्टार का गिमिक बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि अच्छा गिमिक होने पर किसी सुपरस्टार के लिए फैंस के बीच लोकप्रिय होना आसान हो जाता है। केविन नैश और स्कॉट हॉल 1996 में WCW के लिए WWE को छोड़ रहे थे। इस साल लाइव इवेंट के दौरान ट्रिपल एच ने रिंग में जाकर केविन नैश, स्कॉट हॉल और शॉन माइकल्स को गले लगाया था।

ये भी पढ़ें-5 बड़ी दुश्मनियां जिसको WWE ने साल 2020 में फिर से दिखाया

इस समय ट्रिपल एच हील की भूमिका निभा रहे थे। इस दिग्गज सुपरस्टार का अपने हील गिमिक से बाहर निकलकर अपने साथी रेसलर्स को गले लगाना बहुत से बैकस्टेज अधिकारियों को पसंद नहीं आया था। यह बैकस्टेज अधिकारी ट्रिपल एच की इस गलती के लिए उन्हें कंपनी से निकालना चाहते थे लेकिन विंस रूसो ने उन्हें बचा लिया था।

सबसे खराब स्टोरीलाइन

ट्रिपल एच और केन
ट्रिपल एच और केन

WWE के इतिहास में अभी तक फैंस को बहुत खराब स्टोरीलाइन देखने को मिली है और इन खराब स्टोरीलाइन में कैटी विक स्टोरीलाइन का नाम भी शामिल है। जब भी फैंस इस स्टोरीलाइन के बारे में बात करते हैं तो उन्हें लगता है कि कंपनी इस स्टोरीलाइन को लेकर बहुत आगे चली गई थी। इस स्टोरीलाइन में कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार ट्रिपल एच और केन शामिल थे।

ये भी पढ़ें-WWE ने Backlash 2020 के लिए एक ऐतिहासिक चैंपियनशिप मैच का किया ऐलान

बैकस्टेज में WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन से झगड़ा

youtube-cover

WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच के लिए रेसलर्स की सुरक्षा बहुत जरूरी है और इस बात का वह हमेशा ध्यान रखते हैं। 2013 में डेनियल और रैंडी ऑर्टन के बीच मैच चल रहा था। इस मैच के दौरान डेनियल को इंजरी हो गई थी। ट्रिपल एच ने इस चोट की बैकस्टेज से देख लिया था और इसके बाद उन्होंने रेफरी को मैच रद्द करने का निर्देश दिया। रेफरी द्वारा इस मैच को रद्द करने से डेनियल बहुत गुस्सा हो गए थे। रिपोर्ट्स के अनुसार बैकस्टेज में इस बात के लिए डेनियल ने ट्रिपल एच से बहस भी की थी लेकिन बाद में डेनियल ने ट्रिपल एच से माफी मांग ली थी।

ट्रिपल एच को उनके फिनिशिंग मूव ने परेशानी में डाल दिया था

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

ट्रिपल एच पैडिग्री मूव को काफी समय से इस्तेमाल कर रहे हैं। 1996 में मार्टी गार्नर को उनके विरोधी रेसलर ने पेैडिग्री मूव दे दिया था लेकिन यह मूव सही तरीके से नहीं हुआ जिसके कारण मार्टी गार्नर की गर्दन में इंजरी हो गई थी। इसके बाद मार्टी ने WWE पर केस कर दिया था और कंपनी ने इस केस को कोर्ट के बाहर ही निपटा दिया था। इसके साथ ही कंपनी ने इस मूव को बैन भी नहीं किया था।

मॉन्ट्रियाल स्क्रूजॉब स्टोरीलाइन

मॉन्ट्रियाल स्क्रूजॉब
मॉन्ट्रियाल स्क्रूजॉब

शॉन माइकल्स ने अपनी किताब में बताया था कि मॉन्ट्रियाल स्क्रूजॉब वाली स्टोरीलाइन के पीछे ट्रिपल एच थे। इस स्टोरीलाइन के विवादास्पद अंत की वजह से फैंस और ब्रेट हार्ट ने विंस मैकमैहन से बहुत ज्यादा नफरत करने लगे थे। इस स्टोरीलाइन के पीछे ट्रिपल एच थे और WWE के मालिक विंस ने इस दिग्गज सुपरस्टार के रेसलिंग करियर को बचाने के लिए सारी जिम्मेदारी खुद ले ली थी।

यह भी पढ़े: 5 चीज़ें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now