5 बड़ी दुश्मनियां जिसको WWE ने साल 2020 में फिर से दिखाया

जॉन सीना और ब्रे वायट  
जॉन सीना और ब्रे वायट  

इस साल की शुरुआत से ही डब्लू डब्लू ई (WWE) ने कई यादगार फ्यूड बुक किये हैं। लेकिन इसके बाद भी कोविड-19 और लॉकडाउन का असर असर WWE और उसकी बुकिंग पर पड़ा हैं। इस दौरान कई हाई प्रोफाइल को रद्द करने का भी फैसला लिया गया हैं।

इस दौरान WWE ने फिर से कुछ हाई प्रोफाइल फ्यूड को दोबारा से बुक करने का फैसला किया था। इस फ्यूड्स से फिर से कुछ यादगार पल और मैच देखने को मिले हैं। तो आइये जानते हैं कि वो कौन से ऐसे 5 फ्यूड हैं, जिन्हें कंपनी ने इस साल फिर से बुक किया है:

5 WWE दिग्गज जॉन सीना और ब्रे वायट

जॉन सीना और ब्रे वायट  
जॉन सीना और ब्रे वायट

WWE ने जॉन सीना (John Cena) और ब्रे वायट (Bray Wyatt) को पहली बार 2014 में एक फ्यूड में बुक किया था। इस फ्यूड का अंत रेसलमेनिया में हुआ था जहां पर जॉन सीना (John Cena) ने ब्रे वायट (Bray Wyatt) को हरा दिया था। इस फ्यूड के बाद ब्रे वायट (Bray Wyatt) की बुकिंग पर भी काफी ज्यादा असर पड़ा था, हालांकि इसके बाद ये दोनों ही स्टार्स इस साल भी रेसलमेनिया में एक दूसरे के आमने-सामने आए थे।

इस मैच को फायरफ्लाइ फन हाउस मैच के रूप में बुक किया था। इस मैच में ब्रे वायट (Bray Wyatt) ने उन्हें हराकर अपना बदला पूरा कर लिया था। इसके बाद भी WWE इन दोनों ही स्टार्स को एक बार फिर से फ्यूड में बुक कर सकता हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें इस समय विलन बनने की जरुरत है

ये दोनों ही स्टार्स माइक पर काफी ज्यादा सॉलिड हैं और जॉन सीना अभी भी किसी भी पीपीवी के लिए सबसे बड़े स्टार हो सकते हैं। इस वजह से कंपनी के पास एक बार फिर से इन दोनों ही स्टार्स को एक फ्यूड में बुक करने का मौका होगा।

#4 WWE की पूर्व चैंपियन बैकी लिंच और असुका

बैकी लिंच और असुका
बैकी लिंच और असुका

बैकी लिंच (Becky Lynch) ने हाल में ही प्रेग्नेंसी की न्यूज़ को फैंस के सामने रखा था। जिस वजह से उन्होंने WWE से कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया हैं। हालांकि उनकी वापसी को लेकर फैंस अभी से काफी ज्यादा उत्साहित हैं। उनके ब्रेक पर जाने के बाद अब असुका (Asuka) WWE रॉ विमेंस चैंपियन बन गई हैं। ये दोनों ही स्टार्स रॉयल रंबल 2020 में एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं। जिसमें बैकी ने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE सुपरस्टार जैलिना वेगा के बारे में नहीं जानते होंगे

#3 WWE के पूर्व यूनिवर्सल चैंपियंस केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस

केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस
केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस

सर्वाइवर सीरीज़ 2019 के बाद से ही केविन ओवेंस (Kevin Owens) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) फ्यूड में रहे हैं। इस दौरान सैथ ने हील टर्न भी ले लिया था और वो AOP के लीडर के रूप में भी सामने आए थे। जिसके बाद उन्होंने अपने ग्रुप में मर्फी को भी शामिल कर लिया था। जिसके बाद ये दोनों ही स्टार्स रेसलमेनिया 2020 में एक-दूसरे के आमने-सामने आए थे।

2 WWE के खतरनाक रेसलर ब्रे वायट और डेनियल ब्रायन

ब्रे वायट और डेनियल ब्रायन 
ब्रे वायट और डेनियल ब्रायन

WWE रॉयल रंबल 2020 पीपीवी में ब्रे वायट (Bray Wyatt)और डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) का मुकाबला हुआ था। ये मुकाबला स्ट्रैप मैच के रूप में हुआ था। जिसमें डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) को हार का सामना करना पड़ा था। WWE के इस मैच के बाद ब्रे वायट (Bray Wyatt) ने भी ब्रायन की तारीफ की थी और उन्हें एक महान प्रो-रेसलर बताया था। इस मैच से पहले ये दोनों ही स्टार्स 2014 WWE रॉयल रंबल में भी रिंग में एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबला कर चुके हैं। जिसमें डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) को जीत मिली थी।

#1 रैंडी ऑर्टन और WWE दिग्गज ऐज

रैंडी ऑर्टन और ऐज
रैंडी ऑर्टन और ऐज

ऐज (Edge) ने इस साल WWE में एक यादगार वापसी की हैं। अपनी वापसी के बाद से वो रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के साथ फ्यूड में शामिल हैं। ये दोनों ही स्टार्स रेसलमेनिया में भी एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में नजर आ चुके हैं। हालांकि ये दोनों ही स्टार्स इस पहले 2010 में भी एक दूसरे के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा बन चुके हैं। गौरतलब है कि ये दोनों टैग टीम के रूप में भी WWE में नजर आ चुके हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now