Create

5 सबसे जबरदस्त मुकाबले जो 2021 में अबतक हुए WWE पीपीवी में देखने को मिले हैं

सबसे जबरदस्त मुकाबले जो 2021 में अबतक हुए WWE पीपीवी में देखने को मिले हैं
सबसे जबरदस्त मुकाबले जो 2021 में अबतक हुए WWE पीपीवी में देखने को मिले हैं
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE ने अबतक 2021 के बीते छह महीनों में हमें छह पीपीवी दिए हैं। इनमें दो बड़े पीपीवी भी शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी ने अन्य शोज को करके कई रेसलर्स को आगे बढ़ने का मौका दिया है। इस मौके को भुनाने में कुछ रेसलर्स कामयाब रहे जबकि बाकियों के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

वक्त बदलता गया और मौके चुनौतियों में बदले और फिर एक शर्त के साथ एक रेसलर के लिए WWE चैंपियन बनने का सपना कुछ पलों के लिए थम सा गया है। ड्रू मैकइंटायर Hell In A Cell में हार के बाद अब तब तक WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज नहीं कर सकते हैं जब तक बॉबी लैश्ले चैंपियन।

ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि Royal Rumble, Fastlane, Elimination Chamber, WrestleMania 37, WrestleMania Backlash और Hell In A Cell में ऐसे कौन से मैच थे जिन्हें काफी अच्छी तरह से प्रस्तुत किया गया और जिनको देखकर फैंस को खासा मनोरंजन प्राप्त हुआ।

#5 WWE WrestleMania 37 के पहले दिन WWE चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर बनाम बॉबी लैश्ले

ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के बीच ये एक ऐसा मैच था जिसके सक्सेसफुल होने के कई कारण थे। एक था इसका बिल्डअप तो वहीं दूसरा था इस मैच का WrestleMania 37 के पहले दिन का पहला मैच होना। एक बड़े शो की शुरुआत एक बड़े स्तर के मैच से ही होगी और वही इस मैच में देखने को मिला।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स अपनी लाइन भूल गए

दोनों ने विरोधी को चित करने का कोई मौका जाने नहीं दिया लेकिन फिर भी विजेता का नाम स्पष्ट नहीं हो रहा था। तीन फ्यूचर शॉट डीडीटी के बावजूद हार मानने को दोनों में से कोई तैयार नहीं था। ड्रू ने एमवीपी के दखल को खत्म करने का प्रयास किया और कुछ सेकेंड्स के लिए अपने ध्यान को भटकने दिया और उसका नतीजा ये हुआ कि बॉबी ने इनको हर्ट लॉक में बाँध लिया जिसकी वजह से ये रिंग में अचेत हो गए लेकिन ड्रू ने टैप आउट नहीं किया।

ये भी पढ़ें: फेमस WWE सुपरस्टार ने फैंस को दिया बड़ा झटका, रिंग में नहीं होगी जल्द वापसी?

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 सिजेरो बनाम सैथ रॉलिंस - WrestleMania के पहले दिन

सिजेरो को पुश दिए जाने की दलील और अनुरोध एक लंबे समय से हो रहा था। इसके बावजूद कंपनी ने उन्हें कोई खास पुश नहीं दी थी। जब फैंस की तरफ से ये दलील बढ़ती गई तो कंपनी को अपने तरीके के बारे में सोचना पड़ा और उससे उन्हें फायदा हुआ। फैंस सिजेरो की पुश देखकर खुश थे।

सैथ ने इस कहानी में खलनायक की भूमिका निभाई और सिजेरो को एक ऐसा इंसान बताया जिसके पास हुनर तो है लेकिन उसे उसके काबिल नहीं समझा जाता है। सिजेरो ने फैल्कन ऐरो और पेडिग्री को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया लेकिन शायद सिजेरो का यूएफओ स्पिन और तेईस रोटेशन रॉलिंस बर्दाश्त नहीं कर पाए और मैच हार गए।

#3 यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन बनाम रोमन रेंस - WWE Fastlane

डेनियल ब्रायन और रोमन रेंस एक दूसरे के साथ तब से लड़ाई कर रहे हैं जबसे रोमन रेंस ने नौ साल पहले मेन रोस्टर में एंट्री की थी। 2015 में Fastlane के दौरान ही ये दोनों आमने सामने आए थे जिसमें डेनियल ब्रायन को हार का सामना करना पड़ा था। ये मैच डेनियल ब्रायन के पास जीत दर्ज करने का एक अच्छा मौका था।

इस मैच में डेनियल ही लगातार कंट्रोल में दिखाई दे रहे थे क्योंकि चैंपियन को अटैक से बचने के लिए कई बार रोप्स का सहारा लेना पड़ रहा था। डेनियल ने एक घुटने से अपने विरोधी को हिट करने का प्रयास किया लेकिन वो गलती से रेफरी को हिट कर बैठे। इसकी वजह से ऐज को रेफरी के तौर पर काम करना पड़ा और फिर इस मैच में कई लोगों ने दखल दिया जिसमें ऐज और जे उसो शामिल हैं। मैच के अंतिम पलों पर ऐज और उसो के द्वारा अटैक किए जाने के कारण वो जीत दर्ज करने में नाकामयाब रहे।

#2 SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए साशा बैंक्स बनाम बियांका ब्लेयर - WrestleMania के पहले दिन

साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के बीच ये मैच उत्सुकता का कारण था क्योंकि ये दोनों विरोधी को चित करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही थीं। इस मैच का बिल्डअप ही कुछ इस तरह से किया गया था कि उससे दोनों रेसलर्स को लाभ मिलता था। मैच के दौरान बियांका के बालों का भी प्रयोग एक हथियार के तौर पर किया गया।

बियांका ने एक एक्सपर्ट को भी अपने आगे जाने नहीं दिया और साशा को हमेशा अपने कंट्रोल में ही रखा। मैच के दौरान वो किसी भी रूप में कमजोर नहीं नजर आईं जिसकी वजह से उनको सभी चीयर कर रहे थे। आखिरकार उन्होंने साशा बैंक्स को हराकर SmackDown विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

#1 रोमन रेंस बनाम ऐज बनाम डेनियल ब्रायन - WrestleMania 37 के दूसरे दिन

जब तीन दिग्गज एक साथ एक ही समय पर एक ही रिंग में हों तो धमाल होना तय है। ऐज एक दशक बाद WrestleMania में टाइटल के लिए लड़ रहे थे जबकि डेनियल ब्रायन आखिरी पलों में एवं तीसरे पॉइंट में बताए गए मैच के कारण इसका हिस्सा बनने में सफल रहे थे। डेनियल ब्रायन ने इस मैच में धमाल कर दिया।

यस लॉक हो या यस किक्स, इन्होंने रोमन पर सबका प्रयोग किया तो वहीं रोमन ने ऐज को इनके ऊपर फेंक दिया। इसके बाद बारी आई उस पल की जिसका सबको इन्तजार था। जबरदस्त एक्शन के लिए एक चेयर मैच का हिस्सा बनी और मैच के अंत में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस विजयी घोषित हुए।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...