Create
Notifications

5 बड़ी गलतियां जो WWE को Draft 2020 में नहीं करनी चाहिए

एलेक्सा ब्लिस और द फीन्ड
एलेक्सा ब्लिस और द फीन्ड
Neeraj sharma
visit

WWE ड्राफ्ट 2020 अब कुछ ही घंटे दूर रह गया है, जो अगले स्मैकडाउन और उससे अगले रॉ एपिसोड तक चलने वाला है। वैसे तो प्रो रेसलिंग में होने वाली अधिकतर चीजें स्क्रिप्ट के अनुसार होती हैं, इसलिए किसी शो में गलतियां होने की संभावना बहुत कम होती है।

ड्राफ्ट के बाद चीजें स्पष्ट रूप से सामने आ जाएंगी कि कौन से सुपरस्टार रेड ब्रांड और कौन से सुपरस्टार स्मैकडाउन में जाकर किस स्टोरीलाइन में शामिल होने वाले हैं। WWE में चीजों के स्क्रिपटेड होने के बाद भी बहुत बार बड़ी-बड़ी गलतियां होते देखी गई हैं।

ये भी पढ़ें: 5 शानदार चीजें जो स्मैकडाउन के एपिसोड में हो सकती हैं

WWE ड्राफ्ट में कई बड़े-बड़े सुपरस्टार्स के ब्रांड बदलने की संभावना है, जो नई ब्रांड्स में जाकर नई स्टोरीलाइंस में शामिल हो सकते हैं। लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी गलतियों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो ड्राफ्ट 2020 में WWE को किसी भी हालत में नहीं करनी चाहिए।

WWE ड्राफ्ट में शेन और स्टैफनी मैकमैहन को अथॉरिटी फिगर ना बनाया जाए

जब भी मैकमैहन परिवार का कोई मेंबर किसी स्टोरीलाइन में शामिल होता है तो उस पूरी स्टोरीलाइन का फोकस मैकमैहन परिवार पर ही चला जाता है। ये कोई नई बात नहीं है क्योंकि पहले भी ऐसा बहुत बार हुआ है और शायद आगे भी होता रहेगा।

लेकिन WWE अगर अथॉरिटी फिगर्स को दोबारा से टीवी पर लाना चाहती है तो विंस मैकमैहन को इस किरदार के लिए कोई नया चेहरा सामने लाना चाहिए। जिससे फैंस की स्टोरीलाइंस के प्रति दिलचस्पी बनी रहे।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो WWE ड्राफ्ट में जरूर होनी चाहिए

जिस तरह एडम पीयर्स ने ऑन-स्क्रीन नजर आकर अपनी मौजूदगी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है, इसलिए उन्हें भी अथॉरिटी फिगर बनाने का फैसला गलत नहीं होना चाहिए। WWE ड्राफ्ट 2020 के बाद भी उन्हें इसी तरह के किरदार में बने रहना चाहिए। अगर पीयर्स नहीं तो एबिस या जोसफ पार्क्स भी इस भूमिका को अच्छे से निभा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो WWE सुपरस्टार्स विंस मैकमैहन के सामने नहीं कर सकते

द हर्ट बिजनेस के मेंबर्स को 2 ब्रांड्स में नहीं बांटा जाना चाहिए

इस बात में कोई संदेह नहीं कि द हर्ट बिजनेस के सभी मेंबर्स एकसाथ मिलकर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और उन्हें सफलता भी मिल रही है। ड्राफ्ट 2020 में अगर कंपनी के टॉप हील फैक्शंस में से एक के मेंबर्स को अलग-अलग ब्रांड्स में भेजा जाता है तो फैंस इसे एक बहुत बड़ा अपराध मानने लगेंगे।

अलग होने के बाद बॉबी लैश्ले, शेल्टन बेंजामिन समेत सभी मेंबर्स के लिए दोबारा लय प्राप्त करना बहुत मुश्किल होगा।

NXT सुपरस्टार्स का ड्राफ्ट में शामिल ना होना

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि स्मैकडाउन के FOX नेटवर्क पर जाने के बाद WWE की पहली प्राथमिकता ब्लू ब्रांड ही है। इसलिए ड्राफ्ट में अगर कई सारे रॉ सुपरस्टार्स को स्मैकडाउन में भेजा जाता है तो वो कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

लेकिन इस एक कारण की वजह से WWE को NXT को दरकिनार नहीं करना चाहिए। क्योंकि पिछले 2 सालों से NXT को भी कंपनी की तीसरी बड़ी ब्रांड के रूप में प्रदर्शित किया जा रहा है। AEW से चल रही व्यूअरशिप की जंग कुछ हद तक NXT सुपरस्टार्स के ड्राफ्ट में शामिल होने पर भी निर्भर है।

एलेक्सा ब्लिस और ब्रे वायट को अलग ब्रांड्स में नहीं भेजा जाना चाहिए

इससे पहले एलेक्सा ब्लिस और ब्रे वायट अलग-अलग ब्रांड्स में सफलता प्राप्त करते आए हैं लेकिन मौजूदा परिस्थितियां अलग हैं। ब्लिस और फीन्ड की बॉन्डिंग ने पिछले 2-3 महीनों से फैंस को लगातार प्रभावित किया है।

इस तरह का कैरेक्टर में बदलाव WWE में बहुत कम बार देखा गया है। इसलिए इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाए रखने के लिए इन दोनों सुपरस्टार्स का एक ही ब्रांड में बने रहना बहुत जरूरी है।

रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट को एक ही ब्रांड में नहीं आना चाहिए

बिना कोई संदेह रैंडी ऑर्टन और द फीन्ड की स्टोरीलाइन काफी सुर्खियां बटोर सकती है। दोनों को हील होते हुए भी फैंस का जबरदस्त समर्थन मिलता आया है, इसलिए इनके बीच दुश्मनी फैंस के लिए किसी ड्रीम फ्यूड से कम नहीं होगी।

आपको याद दिला दें कि कुछ साल पहले ऑर्टन ने वायट का घर जला दिया था। इसलिए कहानी पहले से तैयार है लेकिन फीन्ड द्वारा ऑर्टन से बदला लेने का ये समय किसी भी दृष्टि से सही नहीं है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now