5 चीजें जो WWE Draft 2020 में जरूर होनी चाहिए 

Enter caption

WWE ड्राफ्ट की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। 9 अक्टूबर को WWE स्मैकडाउन के एपिसोड में इसकी शुरूआत होगी। और फिर 12 अक्टूबर को WWE रॉ के एपिसोड में ड्राफ्ट देखने को मिलेगा। फैंस इस चीज के लिए काफी उत्साहित। काफी बदलाव WWE के सभी ब्रांड में होने वाला है। साल 2019 के ड्राफ्ट में कुल पचास सुपरस्टार को दो दिन में ड्राफ्ट किया गया था। बाकि अठारह सुपरस्टार्स को बाद में रॉ और स्मैकडाउन में लिया गया था।

ये भी पढ़ें: 3 तरीके जिनसे WWE के दिग्गज रैंडी ऑर्टन से बदला ले सकते हैं

इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलने वाला है। WWE ने अभी 2020 ड्राफ्ट को लेकर कोई भी खुलासा नहीं किया है। ड्राफ्ट पूल को लेकर भी कोई जानकारी किसी के पास नहीं है। शो में ही इस बात का अब पता चल पाएगा कि क्या होने वाला है। लेकिन खबर के मुताबिक कुल 80 सुपरस्टार्स इस बार इस ड्राफ्ट में होंगे। और रोस्टर इनका बदलने वाला है। तो आइए जानते हैं उन पांच चीजों के बारे में जो WWE ड्राफ्ट 2020 में जरूर होनी चाहिए।

WWE को सुपरस्टार्स का ब्रांड कॉन्ट्रैक्ट बताना चाहिए

Enter caption

अभी तक जो भी WWE में ड्राफ्ट हुए है उसके दो महीने बाद फिर बदलाव हो जाता है। साल 2016 ड्राफ्ट के बाद जैक स्वैगर ने एलान किया कि उनका रॉ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है। इसके अगले दिन वो स्मैकडाउन में नजर आए थे। वो फिर स्मैकडाउन रोस्टर का हिस्सा बन गए थे। 2019 ड्राफ्ट में अपोलो क्रूज को स्मैकडाउन का हिस्सा बनाया गया था लेकिन छह महीने बाद उन्हें रॉ में भेज दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो भविष्य में रेट्रीब्यूशन से जुड़ सकते हैं

WWE को इस बार अब सभी के कॉन्ट्रैक्ट के बारे में बता देना चाहिए। इसे सुपरस्टार्स को भी मदद मिलेगी और फैंस को भी समझ आएगा कि आगे क्या होने वाला है। ऑरिजिनल ब्रांड के बारे में सभी को बता दिया जाना चाहिए। अगर किसी सुपरस्टार का एक साल का कॉन्ट्रैक्ट है तो उसे पहले ही बता दिया जाना चाहिए। हालांकि अभी ये कहना मुश्किल है कि ये नियम लागू होगा या नहीं लेकिन इस बार ड्राफ्ट में ये चीज जरूर होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो WWE सुपरस्टार्स विंस मैकमैहन के सामने नहीं कर सकते

जिनकी राइवलरी चल रही है उन्हें एक ही ब्रांड में रखना चाहिए

youtube-cover

WWE ड्राफ्ट तो होता है लेकिन बीच में वाइल्ड कार्ड, ब्रांड टू ब्रांड इनविटेशन जैसी चीजें पिछले कुछ सालों से आ रही है। कई सुपरस्टार्स के साथ ऐसा हुआ। पिछले साल तो ये ही चीज सबसे ज्यादा देखने को मिली थी। इस बार लेकिन ड्राफ्ट को WWE ने काफी सीरियस लेना चाहिए। WWE रॉ और WWE स्मैकडाउन सुपरस्टार्स की राइवलरी इस ड्राफ्ट के बाद जारी नहीं होनी चाहिए। उदाहरण के तौर पर सैथ रॉलिंस रॉ में ही रहते हैं। WWE हैल इऩ ए सैल में ये उम्मीद जताई जा रही है कि मर्फी और सैथ ऱॉलिंस का मुकाबला होगा। तो इन दोनों सुपरस्टार्स को एक ही ब्रांड में रखना चाहिए। ना कि मर्फी को स्मैकडाउऩ में डाल देना चाहिए।

ड्राफ्ट में इस बार बहुत सुपरस्टार्स हैं। तो अगर एक ही ब्रांड की बीच फ्यूड होती है तो इससे फायदा होगा। वरना आगे जाकर फिर दिक्कत हो सकती है। समरस्लैम 2016 में कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। जिसके बाद स्टोरीलाइन में भी दिक्कत आ गई थी। इस नियम को इस बार बदलना चाहिए और जिसकी राइवलरी जिसके साथ चल रही है उन्हें एक ही ब्रांड में रखना चाहिए।

WWE रॉ और स्मैकडाउन में जनरल मैनेजर होना चाहिए

youtube-cover

पॉल हेमन ने इस साल की शुरूआत में एक्सक्यूटिव डॉयरेक्टर के तौर पर रॉ में काम किया था। कुछ ऐसा ही स्मैकडाउन में एरिक बिशफ का हाल थी। ये दोनों हमेशा ऑन स्क्रीन ही अच्छे लगते हैं। ड्राफ्ट पिक के दौरान इन्हें अपने ब्रांड में एनाउंसमेंट के लिए रहना चाहिए। लेकिन WWE स्टैफनी मैकमैहन का इस्तेमाल इसके लिए करता है। अथॉरिटी फिगर के तौर पर हमेशा स्टैफनी ने अच्छा काम किया है। लेकिन अब इन एनाउंसमेंट में स्टैफनी मैकमैहन का रोल ज्यादा नहीं होना चाहिए। क्योंकि वो काफी टाइम से बाहर हैं।

स्टैफनी मैकमैहन के पास पावर है ये सभी जानते हैं। लेकिन इस बार रॉ और स्मैकडाउन में उन्हें नहीं होना चाहिए। 2019 के बाद से लगातार रॉ और स्मैकडाउन के मैनजर में बदलाव हुआ है। लेकिन हमेशा कुछ ना कुछ गड़बड़ रहता है। इस बार रॉ और स्मैकडाउन दोनों के लिए जनरल मैनजेर नियुक्त किया जाना चाहिए। ताकि वो जनरल मैनेजर आकर अपने-अपने ब्रांड के लिए बड़े ऐलान करे।

ड्राफ्ट पूल में होना चाहिए सरप्राइज

Enter caption

पिछले साल WWE ने एक दिन पहले ड्राफ्ट पूल का ऐलान किया था। एक ग्रुप में 20 सुपरस्टार्स स्मैकडाउन के लिए और 30 सुपरस्टार्स रॉ के लिए इस पूल में थे। पिछले साल थोड़ा बहुत बदलाव पूल में दिखाई दिया था। ड्राफ्ट पूल का मतलब ये होता है कि फिर अगले दिन कोई सरप्राइज नहीं होता है। क्योंकि पहले ही सब कुछ पता चल जाता है। सोचिए अगर रॉयल रंबल से पहले सभी 30 सुपरस्टार्स के नाम बता दिए जाए तो फिर रॉयल रंबल मैच में मजा नहीं आएगा। कुछ ऐसा ही यहां भी है।इस बार ड्राफ्ट पूल में कोई ना कोई सरप्राइज फैंस को जरूर मिलना चाहिए।

रोमन रेंस को स्मैकडाउन में ही रहना चाहिए

Enter caption

पिछले साल जब रेटिंग में दिक्कत आई थी तो विंस मैकमैहन ने वाइल्स कार्ड रूल का ऐलान किया था। इससे कोई फायदा नहीं हुआ था। रोमन रेंस को इसमें प्रयोग किया गया था। वो रॉ और स्मैकडाउन दोनों में नजर आते थे। फैंस को ये चीजें बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी। रोमन रेंस का अब किरदार इस बार बदल गया है। अब वो पॉल हेमन के साथ हील बने हुए है। WWE स्मैकडाउन में सभी की नजरें रोमन रेंस पर रहती हैं। वो इस समय स्मैकडाउन को आगे ले जा रहे हैं। अब यहां पर रोमन रेंस को फिर रॉ और स्मैकडाउन दोनों में इस्तेमाल कि जा सकता है। जो कि काफी गलत होगा। इससे रोमन रेंस को भी नुकसान होगा। रोमन रेंस को फिलहाल स्मैकडाउन में ही रहना चाहिए क्योंकि पूरे WWE यूनिवर्स की नजरें उनके ऊपर हैं।