5 बड़े सवाल जो SummerSlam के बाद खड़े हो गए

सैथ रॉलिंस की जीत
सैथ रॉलिंस की जीत

डब्लू डब्लू ई (WWE) के बड़े इवेंट्स में से एक कहे जाने वाले समरस्लैम के 32वें एडिशन का शानदार अंत हुआ। हर साल की तरह इस साल भी समरस्लैम, WWE यूनिवर्स को कई यादगार लम्हें देने में कामयाब रहा। ब्रे वायट के किरदार 'द फीन्ड' के डेब्यू से भी शो में अच्छी खासी खलबली मची। 'द फीन्ड' का पहला शिकार लंबे समय से वायट के दुश्मन रहे फिन बैलर थे।

ये भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विरोधी रैसलर को बहुत भारी नुकसान पहुंचाया

बैकी लिंच ने अपने प्रसिद्ध मूव का इस्तेमाल करते हुए नटालिया को हरा दिया, और वहीं मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस ने लैसनर को हरा दिया।

अब जबकि इवेंट सफ़लतपूर्वक खत्म हो चुका है, ये वक़्त इस बात का आंकलन करने का है कि WWE सुपरस्टार्स का भविष्य किस ओर जाएगा।

आइये आपको बताते हैं उन 5 बड़े सवालों के बारे में जोकि समरस्लैम 2019 के बाद खड़े हो गए हैं।

#5 कौन होगा वायट का अगला शिकार?

The Fiend

समरस्लैम में 'द फीन्ड' ने टोरंटो के क्राउड के सामने एक धमाकेदार एंट्री करते हुए खूब सुर्खियां बटोरी। फिन बैलर, वायट के पहले शिकार थे जिन्हें उन्होंने आसानी से हरा दिया।

ये दोनों सुपरस्टार्स दो साल पहले भी समरस्लैम में आमने सामने थे। उस मैच में द डीमन किंग ने ब्रे वायट को हरा दिया था। लेकिन इस बार फिन बैलर के लिए 'द फीन्ड' को संभाल पाना लगभग नामुमकिन था और उन्हें को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

'द फीन्ड' के इस शानदार डेब्यू के बाद अब कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। सवालों की इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर है ये सवाल कि 'द फीन्ड' का अगला शिकार कौन होगा। क्या वो अब मिड कार्ड सैगमेंट के रेसलर्स पर धावा बोलेंगे या फिर और किसी बड़े सुपरस्टार को अपना शिकार बनाएंगे?

बहरहाल, एक बात साफ है कि WWE ने ब्रे वायट के लिए कुछ बड़ा और अच्छा सोचा हुआ है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 क्या मैट रिडल जल्द ही मेन रोस्टर में दिख सकते हैं ?

Matt Riddle

इस बात को ज़्यादा वक़्त नहीं हुआ जब मैट रिडल ने गोल्डबर्ग द्वारा खुद को ट्विटर पर ब्लॉक किए जाने के बाद उनपर ज़ुबानी हमला किया था। द किंग ऑफ ब्रोज़ के नाम से मशहूर मैट रिडल समरस्लैम में दिखाई दिए और उन्होंने में समरस्लैम वॉच अलॉंग में हिस्सा लिया।

लाइव स्ट्रीम के दौरान रिडल ने सबको यह कहकर चौंका दिया कि पिछली रात वो और गोल्डबर्ग आमने सामने थे। दोनों के बीच थोड़ी बहस हुई और इसके बाद दोनों अपने अपने रास्ते चले गए। ऐसा लग रहा है कि WWE गोल्डबर्ग और रिडल के बीच एक मैच की भूमिका बांध रही है।

रिडल के लिए इससे बढ़िया और कुछ नहीं होगा कि मेन रोस्टर में उनका डेब्यू गोल्डबर्ग के सामने हो। ऐसा मैच रिडल के मेन रोस्टर करियर की शुरुआत करने के लिए हर लिहाज़ से बेहतर होगा।

#3 क्या WWE एक बड़े सर्वाइवर सीरीज़ मैच का माहौल बना रहा है?

Will it happen?

'द फीन्ड' ने फिन बैलर को हराया। इस दृश्य ने फैंस को हक्का बक्का कर दिया था। लेकिन समरस्लैम के दौरान फैंस कई बार हैरान हुए। ऐसा ही एक मौका तब था जब बैकस्टेज में द क्लब का बैलर से आमना सामना हुआ।

एजे स्टाइल्स, ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन ने रिकोशे को संभाल लेने की बात कही। साथ ही स्टाइल्स ने बैलर को मदद देने का भी प्रस्ताव दिया और कहा कि ज़रुरत पड़ने पर बैलर उन्हें बुला सकते हैं।

इसके बाद द क्लब लॉकर रूम से बाहर चला गया। क्या WWE कोई बड़ी योजना बना रही है? क्या आने वाले समय में बैलर, द क्लब में शामिल होकर एक विलन बनने वाले हैं?

सर्वाइवर सीरीज़ में अभी तीन महीने का समय बाकी है और इतना समय द अनडिस्प्यूटेड एरा की मेन रोस्टर्स में वापसी और 4-ऑन-4 सर्वाइवर सीरीज़ एलिमिनेशन मैच का माहौल बनाने के लिए काफी है।

#2 'द मैन' के लिए अब आगे क्या?

Lynch and Natalya

कई हफ्तों के शानदार प्रोमोज़ और एक दूसरे पर ज़ुबानी हमलों के बाद आख़िरकार बैकी लिंच और नटालिया आमने सामने थी। इस मैच में 'द मैन' को जीत मिली। इस सब्मिशन मैच में लिंच ने 'द डिसआर्म हर' लगाते हुए नटालिया को टैप करने पर मजबूर किया और जीत हासिल की। रेसलमनिया में अपनी शानदार जीत के बाद से अब तक बैकी लिंच कई सुपरस्टार्स को चारों खाने चित कर चुकी हैं। अब इसके आगे क्या?

काफी फैंस को उम्मीद थी कि साशा बैंक्स समरस्लैम में वापसी करेंगी और उनके और बैकी लिंच के बीच एक दुश्मनी का आगाज़ होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रोंडा राउज़ी भी अभी फ्रेम में आती हुई नज़र नहीं आती।

क्या साशा बैंक्स वापसी करके बैकी लिंच को चुनौती देंगी? या फिर मिड कार्ड सैगमेंट से उठकर कोई अन्य सुपरस्टार लिंच को चुनौती देगी? इन सब सवालों का जवाब आने वाले वक़्त में WWE बड़े ही रोचक अंदाज़ में दे सकती है।

#1 क्या लैसनर अब टाइटल की दौड़ से बाहर हैं?

Will we see this visual again?

समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर को हराकर सैथ रॉलिंस ने वो ही कारनामा करके दिखाया जोकि रोमन रेंस ने किया था। हालांकि इस बार रॉलिंस को ज़्यादा लो ब्लो का इस्तेमाल नहीं करना पड़ा। मैच का अंत करने के लिए रॉलिंस ने लैसनर के मुंह पर ताबड़तोड़ लातें मारी और फिर कर्ब स्टॉम्प का इस्तेमाल करते हुए जीत हासिल की। लैसनर ने रेसलमनिया 35 में टाइटल गंवा दिया था लेकिन अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट इस्तेमाल करके फिर से टाइटल हासिल किया और अब एक बार फिर से वो टाइटल हार गए हैं।

क्या इसका मतलब ये समझा जाए कि लैसनर अब यहां से टाइटल की दौड़ से बाहर हो चुके हैं? रॉलिंस और लैसनर की ये दुश्मनी अब काफी लंबी चल चुकी है और अब WWE ये नहीं चाहेगी कि ये टाइटल लैसनर और रॉलिंस के बीच ही झूलता रहे।

इसके बाद या तो लैसनर लंबे समय के लिए टीवी से गायब हो जाएंगे या फिर वो रॉलिंस के अलावा किसी अन्य रेसलर के साथ दुश्मनी लेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now