Create
Notifications

WWE TLC: डीन एम्ब्रोज़ के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने की 5 बड़ी वजह

Enter caption
Ankit Kumar

WWE में साल के आखिरी पीपीवी TLC का शानदार समापन हो चुका है। फैंस को WWE से जिस तरह के पीपीवी की उम्मीद थी यह बिल्कुल वैसा ही था। शो में हमें कई शानदार मुकाबले देखने को मिले, जिनके नतीजे काफी चौंकाने वाले रहे।

TLC पीपीवी में सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़ के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला हुआ, जिसमें डीन एम्ब्रोज़ ने जीत हासिल करते हुए टाइटल अपने नाम किया। पीपीवी से पहले भी इस बात की अफवाहें चल रही थीं कि डीन एम्ब्रोज़ TLC में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम करने वाले हैं।

सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ पिछले काफी समय से दुश्मनी में शामिल थे और TLC पीपीवी में पहली बार टाइटल के लिए मुकाबले में शामिल हुए थे। इस मुकाबले के दौरान फैंस ने दोनों सुपरस्टार्स को काफी चीयर किया। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह इस पीपीवी का सबसे धमाकेदार मुकाबला था। हालांकि कई फैंस के मन में यह सवाल जरूर उठ रहा होगा कि डीन एम्ब्रोज़ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन क्यों बने?

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं डीन एम्ब्रोज़ के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने की 5 बड़ी वजहों पर।

सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल टाइटल पिक्चर में शामिल करने के लिए

Seth Rollins will be the face of RAW, going forward

रोमन रेंस जब मंडे नाइट रॉ में यूनिवर्सल चैंपियन थे, तब सैथ रॉलिंस मिड कार्ड में चले गए थे लेकिन जैसे ही बीमारी के कारण रोमन रेंस कंपनी से कुछ समय के बाहर हुए हैं, उसके बाद से सैथ रॉलिंस मंडे नाइट रॉ में टॉप पर आ गए हैं।

वर्तमान में चल रही अफवाहों के मुताबकि, सैथ रॉलिंस रॉयल रबंल 2019 जीतकर रैसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर से मुकाबला करते नज़र आएंगे। हमारे ख्याल से WWE ने रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर के संभावित मुकाबले को ध्यान में रखते हुए डीन एम्ब्रोज़ को यहां पर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाया।

Get WWE News in Hindi Here

रीमैच बुक करने के लिए

Enter caption

हमारे ख्याल से कई फैंस TLC में सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़ के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुए मुकाबले का रीमैच देखना नहीं पसंद करेंगे। लेकिन अगर आप TLC पीपीवी में एजे स्टाइल्स बनाम डेनियल ब्रायन के बीच मुकाबले को देखें तो यह भी एक रीमैच मुकाबला जैसा ही था।

ऐसे में अगर कंपनी मंडे नाइट रॉ में सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़ के बीच रीमैच मुकाबला बुक करती है तो यह काफी शानदार बात होगी। इसके अलावा अगर रीमैच में डीन एम्ब्रोज़ की फिर से जीत होती है तो वह रॉ में टॉप पर आने के लिए एक और कदम आगे बढ़ा देंगे।

सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनमें एक शानदार मुकाबला देने की क्षमता है। ऐसे में जिन फैंस को उनके मुकाबले में दिलचस्पी नहीं होगी, वह फैंस भी इस मुकाबलों को देखना जरूर पसंद करेंगे। हमारे ख्याल से फैंस को जल्द ही एक शानदार रीमैच देखने को मिल सकता है।

रैने यंग के साथ अनटोल्ड स्टोरी

Something is going on at the commentary table with Graves and Young

लगभग सभी रैसलिंग फैंस इस बात को जानते होंगे कि डीन एम्ब्रोज़ ने रैने यंग से शादी की है। कई फैंस रैने यंग और डीन एम्ब्रोज़ को टोटल डीवाज़ के एक कपल के रूप में जानते हैं। वर्तमान में डीन एम्ब्रोज़ मंडे नाइट रॉ में एक हील के रूप में हैं तो वहीं उनकी पत्नी रैने यंग कमेंट्री पर एक बेबीफेस के रूप में नज़र आ रही हैं।

इन सब के बीच रैने यंग के साथी कमेंटेटर कोरी ग्रेव्स इस बात की लगातार खोज कर रहे हैं कि आखिर डीन एम्ब्रोज़ और रैने यंग के बीच क्या होने वाला है। हमारे ख्याल से यह बड़ी ही सामान्य बात है कि एक ही ब्रांड के साथी कमेंटेटर का पति इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हो और उसकी चर्चा भी ना की जाए।

इस बात की काफी संभावना है कि फैंस को जल्द ही डीन एम्ब्रोज़ और रैने यंग के बीच कोई नई स्टोरीलाइन देखने को मिलने वाली है।

सैथ रॉलिंस रॉ के सबसे अच्छे इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन नहीं थे

The Intercontinental Championship hasn't been defended all that often, honestly

यह कहना गलत नहीं होगा कि सैथ रॉलिंस रॉ के सबसे अच्छे इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन नहीं थे। हालांकि इसमें सैथ रॉलिंस की कोई गलती नहीं थी क्योंकि सैथ रॉलिंस कंपनी द्वारा तय की गई स्टोरीलाइन के हिसाब से काम कर रहे थे।

सैथ रॉलिंस जब से इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने थे उसके बाद से वह काफी कम मौकों पर ही टाइटल के साथ नज़र आए। इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन होने के साथ-साथ वह रॉ टैग टीम चैंपियन भी थे, ऐसे में उन्हें इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को डिफेंड करने के ज्यादा मौके नहीं मिले।

अब जब डीन एम्ब्रोज़ नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए हैं तो मंडे नाइट रॉ में मौजूद कुछ सुपरस्टार्स जैसे फिन बैलर और इलायस को डीन एम्ब्रोज़ के साथ मुकाबले में शामिल होने का मौका मिल सकेगा, साथ ही उनके पास टाइटल जीतने का भी अच्छा मौका होगा। हमारे ख्याल से सैथ रॉलिंस के मुकाबले डीन एम्ब्रोज़ ज्यादा बेहतर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रहने वाले हैं।

डीन एम्ब्रोज़ की विश्वसनीयता को बढ़ाने के लिए

Ambrose had become a joke in recent weeks

मंडे नाइट रॉ के एक एपिसोड के दौरान जब रोमन रेंस ने घातक बीमारी के चलते कंपनी से कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया तो उसी एपिसोड के दौरान डीन एम्ब्रोज़ हील के रूप में बदल गए। डीन एम्ब्रोज़ ने WWE यूनिवर्स को हैरान करते हुए सैथ रॉलिंस पर अटैक किया और एक खतरनाक हील बन गए।

हील बनने के बाद फैंस को उम्मीद थी डीन एम्ब्रोज़ जल्द ही रोस्टर में टॉप पर आ जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हर हफ्ते डीन एम्ब्रोज़ मंडे नाइट रॉ का हिस्सा तो जरूर बनते थे लेकिन ना वह टाइटल के लिए मुकाबलों में शामिल होते थे और ना ही सैथ रॉलिंस के अलावा किसी सुपरस्टार्स के खिलाफ मुकाबले में।

ऐसे में डीन एम्ब्रोज़ को किसी टाइटल की सख्त जरूरत थी जिससे की फैंस का फोकस उनपर बना रहे। हमारे ख्याल से TLC पीपीवी में डीन एम्ब्रोज़ के टाइटल जीतने के बाद अब फैंस का पूरा फोकस उनके अगले मुकाबले और नए प्रतिद्वंदी पर होगा।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...