Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो हमें WWE Draft 2021 में पता चलीं

WWE Draft 2021 में पता चलीं 5 सबसे बड़ी बातें
WWE Draft 2021 में पता चलीं 5 सबसे बड़ी बातें
Neeraj sharma

WWE Draft 2021 भी अब बीती बात हो चली है, जिसमें कई बड़े सुपरस्टार्स का ब्रांड बदलते देखा गया। ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre), शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair), ऐज (Edge) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) समेत कई अन्य सुपरस्टार्स को दूसरे ब्रांड में भेजने का फैसला काफी चौंकाने वाला रहा।

इसी ड्राफ्ट में रोमन रेंस (Roman Reigns), बिग ई (Big e), द उसोज और साशा बैंक्स (Sasha Banks) समेत कई अन्य रेसलर्स अपने पहले वाले ब्रांड में ही बने रहेंगे। इस बीच कई NXT सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में बुलाया गया है, वहीं एक दिग्गज सुपरस्टार को फ्री एजेंट बना दिया गया है, जो अपनी मर्जी से किसी भी ब्रांड में जा सकता है।

ड्राफ्ट के दोनों दिन काफी चौंकाने वाली चीज देखने को मिलीं और असल में ये ड्राफ्ट WWE Crown Jewel पीपीवी के बाद अमल में लाया जाएगा। इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी बातों के बारे में आपको बताएंगे जो हमें WWE Draft 2021 में पता चली हैं।

रोमन रेंस और बैकी लिंच WWE ड्राफ्ट में पहले पिक बने

रोमन रेंस और बैकी लिंच मौजूदा समय में WWE में अपने-अपने डिवीजन के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं। दोनों की जबरदस्त स्टार पावर पिछले कई सालों से विंस मैकमैहन के प्रोमोशन के लिए फायदे का सौदा साबित होती आई है। शायद यही कारण रहा कि रेंस और बैकी को ड्राफ्ट 2021 में क्रमशः पहले और दूसरे दिन पहले पिक के रूप में चुना गया।

BREAKING: #SmackDown Women's Champion @BeckyLynchWWE just broke the news that #BigTimeBecks has been DRAFTED to #WWERaw! https://t.co/5AkY3FVH5R

पहले दिन ड्राफ्ट की शुरुआत मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन के SmackDown में बने रहने के साथ हुई। वहीं दूसरे दिन का पहला पिक मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन बैकी रहीं, जिन्हें अब Raw में भेज दिया गया है। आपको याद दिला दें कि बैकी इससे पहले ड्राफ्ट 2019 में पहला पिक बन चुकी हैं, लेकिन रोमन इससे पहले कभी ड्राफ्ट का पहला पिक नहीं रहे थे।

WWE में ब्रॉक लैसनर बने फ्री एजेंट

@BrockLesnar gets to do whatever Brock Lesnar wants to do!” #SmackDown https://t.co/2FTGTEfvmI

ब्रॉक लैसनर ने कुछ समय पहले SummerSlam में WWE में वापसी की थी और अब Crown Jewel 2021 में मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चैलेंज करने वाले हैं। उनकी ये भिड़ंत इसलिए भी खास होगी क्योंकि इस बार रेंस हील रेसलर की भूमिका अदा कर रहे होंगे। मगर इस सबसे पहले सभी की नजरें Draft पर टिकी हुई थीं, जिसमें रोमन को SmackDown ने रिटेन किया है। वहीं लैसनर ने खुद को एक फ्री एजेंट बताया है, जिसके मुताबिक वो किसी भी ब्रांड में परफॉर्म कर सकते हैं।

मेन रोस्टर में टैलेंटेड NXT सुपरस्टार्स की एंट्री

🎶 HIIIITTTT ROOWWWWWW 🎶From #WWENXT to the blue brand! #HitRow have been drafted to #SmackDown! #WWEDraft @swerveconfident @AJFrancis410 @TheeAdonisWWE @BFabwwe https://t.co/8Ms9FUyexJ

ड्राफ्ट 2021 के पहले दिन 'Hit Row' नाम की टीम को SmackDown में ड्राफ्ट किया गया था, जिसे देख फैंस काफी चौंक उठे थे। दूसरा नाम ऑस्टिन थ्योरी का रहा, जो पहले भी मेन रोस्टर में काम कर चुके हैं और इस बार उन्हें Raw में वापस बुलाया गया है। ड्राफ्ट के दूसरे दिन ज़ाया ली और रिज हॉलैंड ने सुर्खियां बटोरीं और उन दोनों को SmackDown में ड्राफ्ट किया गया है। इसके अलावा सप्लीमेंट पिक में आलिया को SmackDown और मिया यिम को रेड ब्रांड में भेजने का फैसला लिया गया है।

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को मिला ब्रांड

Welcome to #WWERaw, @GableSteveson!Congratulations. 🏅 https://t.co/nwIPizXlGI

गेबल स्टीवसन ओलंपिक एथलीट रहे हैं और 2020 ओलंपिक की 125 किलोग्राम रेसलिंग स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। उन्हें Raw में ड्राफ्ट किया गया है, वो इन दिनों इसलिए सुर्खियों में बने हुए हैं क्योंकि ब्रॉक लैसनर ने उन्हें प्रो रेसलिंग में आने की सलाह दी थी।

इस वजह से भविष्य में लैसनर vs स्टीवसन मैच की उम्मीद की जाने लगी है। उनके सुर्खियों में बने रहने का दूसरा कारण ये भी है कि स्टीवसन से पहले कर्ट एंगल और रोंडा राउजी समेत कई पूर्व ओलंपिक एथलीट्स पहले भी प्रो रेसलिंग में अपार सफलता हासिल कर चुके हैं और अब स्टीवसन से भी फैंस को उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

WWE ने कई टीमों को तोड़ा

WWE ड्राफ्ट 2021 में ज्यादा फोकस रोमन रेंस, बैकी लिंच, सैथ रॉलिंस और बिग ई समेत कुछ अन्य रेसलर्स पर था। मगर इस दौरान फैंस ने बहुत अहम बात को नजरअंदाज कर दिया है। वो बात है कि WWE ने इस ड्राफ्ट में 1 नहीं, 2 नहीं बल्कि कई सारी टीमों को तोड़ दिया है।

जैसे वीर को जिंदर महल और शैंकी से अलग कर दिया गया है, वहीं द न्यू डे के मेंबर्स अब अलग-अलग ब्रांड्स में चले गए हैं, नटालिया और टमीना का अलग होना भी काफी चौंकाने वाला फैसला रहा। इनके अलावा टीगन नॉक्स-शॉट्जी और टी-बार और मेस की टीम को भी अलग कर दिया गया है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...