Create
Notifications

5 बड़ी कहानियाँ जो WWE SmackDown में देखने को मिली

बड़ी कहानियाँ जो WWE SmackDown में देखने को मिली
बड़ी कहानियाँ जो WWE SmackDown में देखने को मिली
Amit Shukla

WWE का इस हफ्ते का स्मैकडाउन (SmackDown) शो एक थ्रोबैक एपिसोड था लेकिन उसमें ऐसा कुछ भी नहीं था जो इससे मेल खाए। पुराने सेट की कमी थी और लेजेंड्स भी शो से नदारद थे लेकिन अगर आप रिंग के एप्रन और कमेंटेटर्स के लिबाजों की बात करें तो वो पुराने अंदाज में नजर आए।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

शो में मौजूदा कहानियों को बेहतर करने का प्रयास किया गया जिसमें कंपनी कुछ हद तक सफल रही। ऐसी कई कहानियाँ थीं जिनके कारण फैंस का हैरान होना लाजमी था। जिमी उसो की वापसी ने इस एपिसोड में कुछ अच्छा करने का प्रयास किया पर क्या वो उस स्तर पर असरदार था।

ये भी पढ़ें: 5 कारण जिनके आधार पर WWE SmackDown Raw से बेहतर हो गया है

#5 WWE WrestleMania Backlash के लिए एक बड़े मैच का एलान हुआ

रोमन रेंस ने शो की शुरुआत में अपने कजिन जिमी उसो की एंट्री पर खुशी जाहिर की और उसे डेनियल ब्रायन का रिप्लेसमेंट बताया। इस तुलना से सिजेरो खुश नहीं हुए और उन्होंने अपना विरोध दर्ज कराया जिसके बीच में सैथ रॉलिंस ने उनपर अटैक कर दिया। इस अटैक का असर ये हुआ कि टेडी लॉन्ग को बाहर आना पड़ा।

SmackDown के इतिहास में वो सबसे पसंदीदा जनरल मैनेजर रहे हैं। उन्होंने आते ही ये घोषणा कर दी कि सिजेरो अगर रॉलिंस को हरा देते हैं तो वो WrestleMania Backlash में रोमन रेंस को टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे। सैथ रॉलिंस इस बात से नाराज दिखाई दिए कि उसो बंधु रिंग के आसपास हैं और इस प्रयास में उन्होंने जे को धक्का दे दिया। जिमी ने इसकी वजह से सैथ को किक हिट कर दी और सिजेरो मैच जीत गए।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 रेजिनल्ड ने इंटरजेंडर मैच में अपने हुनर का प्रदर्शन किया

रेजिनल्ड और टमीना के बीच इस हफ्ते एक इंटरजेंडर मैच हुआ और इस मैच के दौरान दोनों को अपने हुनर को दिखाने का मौका मिला। रेसलिंग में रेजिनल्ड को उतना काम करते हुए नहीं देखा गया है लेकिन इस मैच में उन्होंने अपने हुनर को दिखाया जो एक अच्छी बात है पर इसका अंत इनके हक में नहीं हुआ।

रेजिनल्ड अपना मैच हार बैठे और उसमें शायना का एक अहम योगदान था क्योंकि उन्होंने टमीना पर अटैक कर दिया। विमेंस टैग टीम चैंपियंस अगले हफ्ते अपने टाइटल को टमीना और नटालिया के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं और ये उम्मीद है कि हमें नए विमेंस टैग टीम चैंपियंस देखने को मिलेंगे।

#3 डॉमिनिक मिस्टीरियो को एक जीत प्राप्त हुई

डॉल्फ जिगलर ने इस हफ्ते शो के दौरान अपने असली विरोधी रे मिस्टीरियो की जगह उनके बेटे पर तंज कसा और उनका ये प्रयास था कि वो किसी तरह से डॉमिनिक से लड़ें। उनका ये प्रयास सफल हुआ और डॉमिनिक के साथ उनका मैच भी हुआ पर शायद उन्होंने इन्हें कमतर आंक लिया था।

डॉमिनिक ने पलक झपकते ही जीत दर्ज कर ली जो डॉल्फ को हैरान कर गई। डॉल्फ जिगलर और उनके टैग टीम पार्टनर रॉबर्ट रूड WrestleMania Backlash में अपने टाइटल को इस पिता पुत्र की जोड़ी के खिलाफ डिफेंड करेंगे पर क्या वहां हमें नए चैंपियन देखने को मिलेंगे? इसके जवाब के लिए हमें शो का इंतजार करना होगा।

#2 बेली ने बियांका ब्लेयर पर अटैक किया

बेली और बियांका ब्लेयर के बीच होने वाला मैच अच्छा होगा इसमें कोई संदेह नहीं है लेकिन इस हफ्ते इन दोनों के बीच हुआ सेगमेंट बेहद मजेदार था। बेली अपने काम और माइक पर अपने प्रोमो से किसी भी कहानी को अच्छा बना सकती हैं और यही इस सेगमेंट के दौरान स्क्रीन में भी देखने को मिला।

बेली ने बियांका पर अटैक कर दिया जिसकी वजह से WrestleMania Backlash को लेकर एक्साइटमेंट बढ़ गई है। अब इस समय तो बियांका का हारना नामुमकिन है तो ऐसे में बेली का ये पुश क्या उन्हें आगे भी मौके दिलाएगा या फिर इस हफ्ते दिखाई देनेवाली कार्मेला बियांका की अगली चैलेंजर होंगी?

#1 क्या जिमी उसो, रोमन रेंस को ट्राइबल चीफ के तौर पर स्वीकार करेंगे?

इस कहानी में बहुत सारी बातें हैं जिनपर हमें ध्यान रखना होगा। जिमी अपने भाई को बहुत मानते हैं पर वो रोमन रेंस को ट्राइबल चीफ के तौर पर स्वीकार करने से इंकार कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने शो के अंत में जो किया वो सिर्फ अपने भाई के कारण किया लेकिन इसका रोमन रेंस से कोई लेना देना नहीं है।

ये भी मुमकिन है कि रोमन रेंस के बारे में अलग अलग विचारधारा के कारण ये दोनों भाई आमने सामने आएं और इसके कारण हमें इन दोनों के बीच बेहतरीन एक्शन देखने को मिले। रोमन रेंस एक चैंपियन हैं जिनकी चैंपियनशिप उनके पास ही रहेगी लेकिन इससे सिजेरो का किरदार बहुत बड़ा बन जाएगा।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...