Create
Notifications

5 कारण जिनके आधार पर WWE SmackDown Raw से बेहतर हो गया है

WWE SmackDown Raw से बेहतर हो गया है
WWE SmackDown Raw से बेहतर हो गया है
Amit Shukla

WWE के रॉ (Raw) एवं स्मैकडाउन (SmackDown) शो एक दूसरे से सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) में लड़ते हैं लेकिन उनका कंटेंट फैंस की कसौटी पर हर हफ्ते ही आता है। इसमें से कई बार कोई शो बेहतर कर रहा होता है जबकि अगली बार दूसरे की स्थिति बेहतर होती है जो इस बात को साबित करती है कि दोनों ही ब्रैंड्स अपने काम को करने का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

दोनों ही शो में अपने चैंपियन हैं, जिनमें Raw में बॉबी लैश्ले WWE चैंपियन हैं तो वहीं रोमन रेंस SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियन हैं। NXT से आई दो महिला रेसलर्स दोनों शो में विमेंस चैंपियन हैं जिनमें रिया रिप्ली Raw तो वहीं बियांका ब्लेयर SmackDown में चैंपियन हैं। यूएस और इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप का भी यही हाल है, ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि SmackDown, Raw से बेहतर काम कैसे कर पा रहा है।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड में बिल्कुल सही की

#5 WWE SmackDown में Raw से ज्यादा अच्छी कहानी होती है जो लंबे समय तक चलती है

Raw में कहानियाँ और लड़ाइयाँ कभी भी हो जा रही हैं और शो में किसी के साथ भी लड़ाई शुरू हो जाती है। वहीं कई टैलेंटेड रेसलर्स बैकस्टेज अब भी अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं जबकि ऐसा आपको SmackDown में देखने को नहीं मिलता है। एक बड़ी बात ये है कि Raw में मैच और कहानियाँ बेहद खराब तरह से दिखाई जा रही हैं।

SmackDown में डेनियल ब्रायन बनाम रोमन रेंस हो या फिर कोई भी अन्य कहानी, ये सभी एक लंबे समय और बेहतर प्रदर्शन के कारण अपने काम को अच्छे से कर पाई हैं। ऐसे में Raw को SmackDown से सीखने की जरूरत है कि कहानियों और किरदारों को कैसे दिखाया जाए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो एलेक्सा ब्लिस की लिली के तौर पर टीवी पर आ सकती हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 मिडकार्ड टाइटल भी बेहतर तरीके से पेश किया जा रहा है

यूएस टाइटल को जिस तरह से दिखाया गया उसमें पहले बॉबी लैश्ले अपना टाइटल हार गए और फिर रिडल भी उस टाइटल को हार गए। इस दौरान दोनों ने अपने काम से टाइटल को कोई लाभ नहीं पहुँचाया। शेमस अब इसकी कोशिश तो कर रहे हैं लेकिन उन्हें अभी एक लंबा समय लगेगा।

अपोलो क्रूज ने अपने किरदार और काम से फैंस को अपना मुरीद बना लिया है। इस कहानी में केविन ओवेंस, सैमी जेन और बिग ई भी शामिल हैं जिसकी वजह से कहानी किसी भी प्रकार से बोरिंग नहीं हो रही है। ऐसी स्थिति हम यूएस टाइटल के लिए नहीं कह सकते हैं लेकिन उम्मीद है कि चीजें जल्द ही बदलेंगी।

#3 किरदारों को SmackDown में हुआ फायदा जो Raw में देखने को नहीं मिलता है

SmackDown में इस साल के कुछ महीनों में ही सिजेरो अब यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर रहे हैं, जबकि शिंस्के नाकामुरा भी पहले से बेहतर स्थिति में हैं। अपोलो क्रूज के बारे में हमने आपको ऊपर बताया है और ये हाल सभी रेसलर्स के साथ है जिसमें टमीना स्नूका भी शामिल हैं।

वहीं Raw में एक ही तरह की कहानियाँ हो रही हैं जिसमें कुछ ही रेसलर्स को आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है। ये एक अच्छी बात नहीं है खासकर तब जब आपके पास टैलेंटेड रेसलर्स की भरमार है। वो बैकस्टेज बस खुद के लिए एक मौके का इंतजार कर रहे हैं पर ना मालूम वो मौका कब आएगा।

#2 SmackDown में विमेंस चैंपियन वाली कहानी Raw से बेहतर है

बियांका ब्लेयर ने जबसे विमेंस Royal Rumble मैच जीता है वो तबसे ही SmackDown में एक अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। WrestleMania में टाइटल जीतने के बाद वो कहानी के केंद्र में हैं जबकि बाकी के रेसलर्स फिर चाहे वो बेली ही क्यों ना हों, उनके इर्दगिर्द ही काम कर रही हैं जो एक अच्छी बात है।

Raw में रिया रिप्ली चैंपियन हैं और उनके काम में कोई कमी नहीं है लेकिन शार्लेट फ्लेयर के आने के बाद से सारा ध्यान और टीवी टाइम उन्हें मिलने लगता है जिसकी वजह से टैलेंटेड सुपरस्टार्स कभी भी अपने हुनर को नहीं दिखा पाते हैं। रिया रिप्ली और असुका अब इस कहानी में कमतर दिखने लगे हैं जो एक बुरी बात है।

#1 SmackDown के दो घंटे Raw के तीन घंटों से बेहतर हैं

SmackDown में हर कहानी का एक मकसद दिखता है और सभी रेसलर्स अपने काम से दूसरे को फायदा पहुँचाते हैं। इससे सबका मनोबल बना रहता है और फैंस भी शो को देखना पसंद करते हैं जो उसकी कामयाबी के पीछे एक बड़ा कारण है पर क्या Raw में ऐसा नहीं हो सकता है?

ऐसा हो सकता है लेकिन वहाँ पर क्रिएटिव टीम के कारण काफी मुश्किलें पेश आती हैं। जहाँ रेसलर्स एक हफ्ते अच्छा प्रदर्शन करते हैं और कहानियाँ एवं शो अच्छा दिखाई देता है, तो वहीं अगले हफ्ते वो इससे एकदम उलट काम करते हैं जो परेशानी का सबसे बड़ा कारण है और फैंस इससे खासे नाखुश हैं।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...