Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

WWE में इस समय अगले शो को हाइप करने का प्रयास चल रहा है और उसी कड़ी में कई रेसलर्स से जुड़ी कहानियों को आगे बढ़ाया जा रहा है जिनमें से WWE चैंपियनशिप को लेकर चल रही कहानी बेहद अहम है। इस टाइटल के लिए दोनों रेसलर्स पहले भी लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें फिर से मौका मिल रहा है और उनके साथ एक अन्य रेसलर भी हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो एलेक्सा ब्लिस की लिली के तौर पर टीवी पर आ सकती हैं

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के बीच हमने लड़ाई पहले भी देखी है लेकिन ब्रॉन के आने से कहानी में बदलाव आ गया है। वैसे इस मैच का नतीजा भी फैंस जानते हैं इसलिए अब वो ये देखना चाहते हैं कि मौजूदा WWE चैंपियन को भला कौन सा रेसलर चैलेंज करेगा और किसे इस साल मौका नहीं मिल पाएगा। इस आर्टिकल में हम उन संभावित रेसलर्स पर एक नजर ड़ालने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका आइडिया विंस मैकमैहन को मान लेना चाहिए था

#5 मौका मिल सकता है: WWE सुपरस्टार 'द फीन्ड'

द फीन्ड ने पिछले एक साल में जॉन सीना, गोल्डबर्ग और ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ लड़ाई की है। TLC 2020 में वो जब गए और फिर उनका मैच जिस तरह से WrestleMania 37 के दूसरे दिन खत्म हुआ उसके बाद से द फीन्ड टीवी पर नहीं दिखे हैं। ये रेसलिंग जगत का वो किरदार है जो सबका प्रिय है।

ऐसे में अगर द फीन्ड वापस आकर अपनी नई कहानी शुरू करते हैं तो वो किसी को हैरान नहीं करना चाहिए। रैंडी ऑर्टन पहले ही इस कहानी से आगे जा चुके हैं जबकि एलेक्सा ब्लिस अब लिली नाम के किरदार के साथ एक अलग कहानी को आगे बढ़ा रही हैं। द फीन्ड पूर्व में चैंपियन रहे हैं तो ये उनके लिए आसान होगा।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिससे WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी को वर्ल्ड टाइटल वाली कहानी का हिस्सा बनाया जा सकता है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 मौका मिलना मुश्किल है: कीथ ली

कीथ ली जब NXT से मेन रोस्टर का हिस्सा बने थे तो सभी बेहद खुश थे क्योंकि उन्हें कुछ अच्छे काम की उम्मीद थी। उससे उलट उनके थीम सांग में बदलाव हुआ, उनके पहनावे में भी बदलाव हुए और बुकिंग की स्थिति भी वैसी नहीं थी जैसी NXT में हुआ करती थी। ये एक खराब पुश था।

इसके बाद कीथ ली को एकाएक ही टीवी से दूर कर दिया गया। इस दूरी के पीछे के कारणों का तो पता नहीं है लेकिन इतना जरूर है कि वापसी करने पर इन्हें चैंपियनशिप के लिए मौका मिलना बेहद मुश्किल है। इसकी एक बड़ी वजह है उनका मेन रोस्टर पर करियर जो उतना प्रभावशाली नहीं रहा है।

#3 मौका मिल सकता है: मैट रिडल

मैट रिडल को विंस मैकमैहन बेहद पसंद करते हैं और इस वजह से उन्हें मेन रोस्टर में पहले यूएस चैंपियनशिप को अपने नाम करने का मौका मिला और अब वो रैंडी ऑर्टन के साथ काम कर रहे हैं। रैंडी ऑर्टन जैसे रेसलर के साथ काम करने का मौका मिलना ही उनकी कामयाबी के बारे में काफी कुछ कहता है।

मैट रिडल को अपने काम के कारण आनेवाले समय में आगे बढ़ने का मौका मिल सकता है। ये एक अच्छा कदम होगा जिससे सबको फायदा होगा। रिडल ने खुद को उस स्तर पर स्थापित कर लिया है कि फैंस अब इनके सेगमेंट देखना पसंद करते हैं और विंस भी इनकी कॉमेडी के कायल हैं।

#2 मौका मिलना मुश्किल है: रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन ने पिछले साल ही WWE चैंपियनशिप जीती थी और उसके बाद Raw में वो इसे ड्रू मैकइंटायर के हाथों हार बैठे थे। ऐसे में ये कयास भी हैं कि क्या वो अब 15वीं एवं 16वीं बार भी टाइटल को अपने नाम करके जॉन सीना और रिक फ्लेयर की बराबरी करेंगे या ऐसा नहीं होगा।

रैंडी को अपने करियर में अब टाइटल की जरूरत नहीं है क्योंकि वो अपने काम से खुद को साबित कर चुके हैं। वो अब अपने एक्सपीरियंस के माध्यम से अन्य रेसलर्स को आगे बढ़ने और बढ़ाने का काम बखूबी कर रहे हैं। यही वजह है कि उनपर अब अगले सुपरस्टार तैयार करने की जिम्मेदारी है।

#1 मौका मिल सकता है: ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर अब भी चैंपियनशिप के लिए मौके इसलिए प्राप्त कर पाते हैं क्योंकि उन्होंने अपने काम और नाम से खुद को एक बड़ा स्टार साबित किया हुआ है। WrestleMania 36 में वो अपना टाइटल ड्रू मैकइंटायर के हाथों हार बैठे थे और तबसे ही वो रिंग से दूर हैं। ऐसी खबरें थीं कि उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है।

SummerSlam में फैंस के वापस आने की उम्मीद है तो क्या ऐसे में ब्रॉक भी उस समय वापसी करेंगे। ब्रॉक और बॉबी के बीच एक मैच की उम्मीद फैंस एक लंबे समय से कर रहे हैं तो क्या उन्हें वो बात हकीकत बनती हुई दिखेगी या ये सिर्फ एक उम्मीद ही बनकर खत्म हो जाएगी, ये देखना होगा।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment