रोमन रेंस के WWE करियर के 5 सबसे बड़े और खतरनाक दुश्मन

रोमन रेंस और जॉन सीना
रोमन रेंस और जॉन सीना

रोमन रेंस डब्लू डब्लू ई (WWE) के टॉप स्टार्स में से एक हैं। उन्होंने 2012 की सर्वाइवर सीरीज में द शील्ड के साथ डेब्यू किया था और बहुत कम समय में वह कंपनी के बेबीफेस बन गए थे। रोमन रेंस ने अपने इस छोटे से करियर में कई सारी उपलब्धि हासिल कर ली हैं।

वह 4 बार लगातार रेसलमेनिया को मेन इवेंट कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने रॉयल रंबल पीपीवी भी जीता है। द बिग डॉग फिलहाल ग्रैंडस्लैम चैंपियन भी हैं और उनका करियर सही राह पर चल रहा है।

ये भी पढ़ें: AEW में जॉन मोक्सली की धमाकेदार जीत और जैरिको के मैच के बाद फैंस की ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं सामने आई

रोमन रेंस को WWE में कदम रखे लगभग 7 साल हो चुके हैं और इस अंतराल में द बिग डॉग ने कई सारे दुश्मन बनाए हैं। हमें उनकी कई सारी बड़ी राइवलरी देखने को मिली है लेकिन उनकी कुछ ऐसी भी दुश्मनियाँ भी रही है जो हमेशा याद रहने वाली हैं।

इसलिए आइए नजर डालते हैं रोमन रेंस के 5 सबसे बड़े दुश्मनों पर।


#5 ब्रे वायट

youtube-cover

द शील्ड और वायट फैमिली की फ़्यूड तो हर एक WWE फैन को याद होगी। इस दुश्मनी के बाद हमें 2015 में ब्रे वायट और रोमन रेंस की राइवलरी देखने को मिली थी। दरअसल, वर्तमान यूनिवर्सल चैंपियन की वजह से द बिग डॉग मनी इन द बैंक लैडर मैच नहीं जीत पाए थे।

इसके बाद हमें दोनों का हैल इन ए सैल में मैच देखने को मिला था, जहां द बिग डॉग की जीत हुई थी। देखा जाए तो यही से रोमन रेंस के बड़े पुश की शुरुआत हुई थी और वह बतौर सिंगल्स सुपरस्टार दर्शकों के सामने आए थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन

youtube-cover

ब्रॉन और रोमन के बीच 2015 में मैच हो चुका था लेकिन जब स्ट्रोमैन वायट फैमिली से पूरी तरह अलग हुए थे, हमें दोनों के बीच जबरदस्त दुश्मनी देखने को मिली। दोनों का एम्बुलेंस मैच में आमना-सामना हुआ था।

इसके अलावा फास्टलेन और हैल इन ए सैल में भी दोनों साथ दिखाई दिए हैं। सही मायने में रोमन रेंस के लिए मॉन्स्टर अमंग मैन सबसे खतरनाक राइवल रहे हैं। हर एक फैन आज भी दोनों के बीच मैच जरूर देखना पसंद करेगा।


#3 ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस की क्लासिक राइवलरी लंबे समय तक याद रखी जाएगी। दोनों के बीच रेसलमेनिया के मेन इवेंट में मैच हुआ था लेकिन जब द बीस्ट यूनिवर्सल चैंपियन थे, तब हमें दोनों की तगड़ी फ़्यूड देखने को मिली थी।

रेसलमेनिया 34 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच के बाद दोनों के बीच ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में मुकाबला हुआ था। इस दुश्मनी का अंत समरस्लैम में हुआ, जब द बिग डॉग यूनिवर्सल चैंपियन बन गए।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब Raw और SmackDown के पास कोई वर्ल्ड चैंपियन नहीं था

#2 ट्रिपल एच

youtube-cover

ट्रिपल एच, द बिग डॉग को अपने साथ जोड़ने चाहते थे लेकिन रोमन रेंस ने साथ आने से मना कर दिया था। बाद में रेंस ने द गेम पर TLC पीपीवी में जबरदस्त अटैक किया था।

इसके बाद रोमन को रॉयल रंबल पीपीवी में अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करना पड़ा था, जहां ट्रिपल एच ने टाइटल पर कब्जा कर लिया था। इस ऐतिहासिक दुश्मनी का अंत रेसलमेनिया में हुआ, जब द बिग डॉग फिर चैंपियन बन गए।


#1 जॉन सीना

youtube-cover

द बिग डॉग और सीनेशन लीडर के बीच सिर्फ एक बार मैच हुआ है। अक्सर इस प्रकार की राइवलरी थोड़ी लंबी चलती है लेकिन यह नहीं चली। समरस्लैम 2017 के बाद जॉन सीना ने वापसी करते हुए रेंस को बुलाया था।

बाद में हमें नो मर्सी पीपीवी में दोनों दिग्गजों के बीच मैच देखने को मिला था। इस क्लासिक मैच में जॉन सीना ने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन पर 4 AA लगाए थे लेकिन अंत में स्पीयर की मदद से रोमन रेंस की जीत हुई थी।

ये भी पढ़ें: 10 मौके जब ब्रॉक लैसनर ने अपने से छोटे और हल्के रेसलर्स को बुरी तरह से पीटा