Create
Notifications

5 बातें जो WWE द्वारा रिलीज की गई अंडरटेकर द लास्ट राइड के चौथे एपिसोड से सामने आई

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर
JITENDRA SINGH

WWE ने हाल ही में सुपरस्टार द अंडरटेकर(The-Undertaker) के जीवन पर आधारित द लास्ट राइड नामक डॉक्यूमेंट्री का नया एपिसोड रिलीज किया है। इस डॉक्यूमेंट्री के अबतक तीन एपिसोड WWE नेटवर्क रिलीज किए जा चुके थे और हाल ही में इस सीरिज के चौथे एपिसोड को रिलीज किया गया। सभी प्रो रेसलिंग फैंस इस डॉक्यूमेंट्री को बहुत पसंद कर रहे हैं और इस डॉक्यूमेंट्री में अंडरटेकर ने अपने रेसलिंग करियर से संबधित बहुत से चौंकाने वाले खुलासे किए है।

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी चीजों के बारे में बात करेंगे जो हमें WWE नेटवर्क पर हाल ही में रिलीज हुई अंडरटेकर: द लास्ट राइड नामक सीरीज के चौथे एपिसोड में देखने को मिली।

5. WWE सुपरस्टार द अंडरटेकर इस वजह अब अपने गिमिक के बारे में खुलकर बात करते हैं

सभी प्रो रेसलिंग फैंस इस बात को अच्छे से जानते हैं कि WWE में किसी भी सुपरस्टार का गिमिक वास्तविक नहीं होता है और किसी भी गिमिक को इसलिए बनाया जाता है ताकि फैंस कंपनी के शो में दिलचस्पी बनी रहे। द अंडरटेकर का गिमिक फैंस के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय है। 90 के दशक में इंटरनेट की दुनिया मौजूद नहीं थी। इस वजह से उस समय किसी भी गिमिक वास्तविक दिखाया जा सकता था लेकिन अब सोशल मीडिया के दौर में यह मुमकिन नहीं है। इसलिए अंडरटेकर रिंग के बाहर अपने वास्तविक रूप में रहते हैं और अपने गिमिक के बारे में भी खुलकर बात करते हैं

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने साथी रेसलर को डेट कर चुके हैं

4. AEW में जाने की अफवाह

पिछले साल अगस्त महीने में अंडरटेकर स्टारकास्ट 2 इवेंट में हिस्सा लेने वाले थे लेकिन बाद में इनका नाम इस इवेंट से हटा दिया गया था। इस बारे में भी अंडरटेकर ने इस सीरीज में बात की और उन्होंने बताया कि उन्हें पता नहीं था कि यह शो AEW के डबल और नथिंग पे-पर-व्यू के साथ जुड़ा हुआ था। इस वजह से उस समय यह अफवाह फैल गई थी कि अंडरटेकर AEW में जाने वाले है लेकिन ऐसा नहीं हुआ और यह दिग्गज सुपरस्टार अभी भी WWE का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें: 9 बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

3. रेसलमेनिया 35

WWE द्वारा रिलीज द लास्ट राइड डॉक्यूमेंट्री के चौथे एपिसोड में फैंस को बहुत सी बेहतरीन चीजें देखने को मिली लेकिन इन सब में से सबसे बेहतरीन चीज रेसलमेनिया 35 के बैकस्टेज में देखने को मिली। रेसलमेनिया 35 बैकस्टेज में अंडरटेकर ने ब्रेट हार्ट, ट्रिपल एच, बतिस्ता, और कई अन्य बैकस्टेज जैसे दिग्गजों के साथ मुलाकात की थी। इसके साथ ही इस एपिसोड में यह देखने को भी मिला कि अंडरटेकर और विंस मैकमैहन कितने करीब है।

2. WWE रेसलर अंडरटेकर को आखिरकार अब रिटायर होने के लिए मजबूर किया जा सकता है

सुपर शोडाउन पीपीवी 2019 में अंडरटेकर और गोल्डबर्ग के बीच मैच देखने को मिला था। सभी फैंस के लिए यह एक ड्रीम मैच था। इस मैच में दोनों ही रेसलर्स अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और इस वजह से अंडरटेकर को लग रहा था कि शायद WWE अब उन्हें रेसलिंग से रिटायरमेंट के लिए मजबूर कर सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

1. अंडरटेकर ने विंस को बताया था कि वह एक्सट्रीम रूल्स 2019 के बाद रिटायर हो रहे हैं

एक्सट्रीम रूल्स पे-पर-व्यू 2019 में रोमन रेंस, द अंडरटेकर बनाम शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर के बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच बुक किया गया था। अंडरटेकर और गोल्डबर्ग के बीच हुआ मैच फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था। इस वजह से अंडरटेकर रेसलिंग से रिटायर होना चाहते थे और इस बारे में उन्होंने विंस मैकमैहन से बात भी की थी।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ट्रिपल एच ने कंपनी से बाहर निकाला और 3 जिन्हें वह वापस लेकर आए

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...