Elimination Chamber से जुडी 5 चीज़ें जो WWE ने हमें इशारों-इशारों में बताई

This could be a blockbuster match

WWE चैंपियनशिप एक समय से सेकेंड टाइटल बनकर रह गया था, लेकिन पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में जिस तरह का प्रदर्शन हुआ, उससे एक बात तो तय है कि कंपनी आने वाले समय में इस टाइटल को सबसे बड़े टाइटल के रूप में बदलने वाली है।

समोआ जो का प्रोमो इस बात की तरफ इशारा करता है कि जल्द ही इस चैंपियनशिप से जुडी हुई कहानियाँ कंपनी के मेनस्ट्रीम का हिस्सा होंगी, और अब डेनियल ब्रायन भी एक नए लुक में हैं, और उनके साथ एरिक रोवन हैं, तो इस चैंपियनशिप मैच में काफी धमाल होगा।

इस मैच से जुडी कहानी को हम शो के दौरान होते हुए देखेंगे, लेकिन तबतक आइए नज़र डालते हैं उन 5 बातों पर जिनके आधार पर ये मैच और कहानी काफी हिट होगी:

#1 WWE चैंपियनशिप शो के मेन इवेंट का हिस्सा होगी

This could be refreshing

एक तरफ आपके पास ब्रॉक लैसनर जैसे रैसलर हैं जो अब रैसलमेनिया तक प्रदर्शन नहीं करेंगे, तो वहीँ दूसरी तरफ आपके पास वो रैसलर हैं, जो लगातार प्रदर्शन करते हैं। डेनियल ब्रायन और उनकी नई चैंपियनशिप काफी अच्छी है, और अभी हाल फिलहाल में ब्रॉक लैसनर नहीं लड़ेंगे तो विंस और उनकी टीम इस मैच को और इस चैंपियनशिप को ज़्यादा जगह दिला सकती है।

वैसे भी कोई भी रैसलर चाहेगा कि उसे काफी अच्छा काम और नाम मिले, और जब इतने ज़बरदस्त मैच और रैसलर्स एक साथ एक ही रिंग, या कहें कि स्ट्रक्चर का हिस्सा होंगे तो धमाल और एक्शन ज़बरदस्त होगा। मुस्तफा अली और एजे स्टाइल्स के हाई-फ़्लाइंग मूव्स और समोआ जो तथा डेनियल ब्रायन का सब्मिशन। इस मैच में फैंस के मनोरंजन के लिए काफी ऑप्शंस हैं और जिस तरह से ये मैच बिल्डअप हो रहा है, काफी ज़बरदस्त एक्शन आपका इंतज़ार कर रहा है।

सबसे ज़्यादा धमाल तो तब होगा जब डेनियल ब्रायन इस मैच को जीत जाएंगे।

Get Wrestlemania News in Hindi here

#2 मुस्तफा अली को WWE मैनेजमेंट एक मेन इवेंट प्लेयर की तरह देखता है

Mustafa is the future

WWE ने नए टैलेंट को भले ही सिर्फ इसलिए प्रमोट करना शुरू किया हो क्योंकि ऑल एलीट रैसलिंग ने उन्हें कड़ी टक्कर दी है, लेकिन इसकी वजह से काफी सारे रैसलर्स को ज़बरदस्त मौके मिले हैं और उनमें एक नाम है मुस्तफा अली।

205 लाइव की जान कहे जाने वाले मुस्तफा ने जब ब्लू ब्रैंड में कदम रखा तो फैंस इस कदम से काफी हैरान थे, लेकिन हकीकत ये थी कि वो उन्हें मौका देकर ये देखना चाहते थे कि क्या उनमें हुनर है। अगर आप उनका प्रदर्शन देखेंगे तो ये समझ जाएंगे कि वो काफी ज़बरदस्त रैसलर हैं, और अगर उन्हें इसी तरह मौके मिलते रहे तो वो दिन दूर नहीं, जब अपने दूसरे स्मैकडाउन मैच में WWE चैंपियन को पिन करने वाले मुस्तफा खुद WWE चैंपियन बन जाएं। ये पल ज़बरदस्त होगा और कंपनी को ऐसा जल्द ही करना चाहिए।

#3 एलिमिनेशन चैंबर में एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन अपने बीच एक लड़ाई की शुरुआत कर सकते हैं

The lines will be drawn

एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन रैसलिंग की दुनिया में लैजेंड्स हैं और इनका काम इतना अच्छा है कि फैंस इनके बीच एक मैच ज़रूर देखना चाहेंगे। ऐसी खबरें हैं कि ये दोनों रैसलमेनिया में एक दूसरे से लड़ेंगे, और अगर इसकी शुरुआत करनी है तो कंपनी को इस मैच और शो के दौरान ही कुछ धमाकेदार करना होगा ताकि वो हकीकत बन सके।

इसके लिए डेनियल ब्रायन कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे इन दोनों के बीच एक कहानी की शुरुआत हो जाए। इन दोनों के बीच एक मैच इसलिए भी ज़बरदस्त होगा क्योंकि रैंडी ऑर्टन और जैफ हार्डी के बीच हुई कहानी को रैसलिंग फैंस और जर्नलिस्ट्स ने काफी पसंद किया था। एक अच्छी कहानी के किए रैसलर्स भी ज़बरदस्त होने चाहिए, और हम सब जानते हैं कि ये दोनों क्या धमाल कर सकते हैं।

#4 एंड्राडे को काफी अच्छा और ताकतवर रैसलर दिखाया जाएगा, लेकिन वो बेल्ट से दूर रहेंगे

Does Vince want Andrade to be protected?

एंड्राडे के अंदर हुनर है और ये बात उन्होंने तब ही साबित कर दी थी, जब वो येलो ब्रैंड का हिस्सा थे। इस समय वो एक हील की तरह रे मिस्टीरियो के साथ लड़ रहे हैं। उनका काम काफी अच्छा रहा है और इस दौरान उनकी लड़ाइयां भी काफी ज़बरदस्त रही हैं।

वो अपने काम से सबको काफी प्रभावित कर रहे हैं लेकिन इस बात की संभावनाएं काफी कम हैं कि वो इस शो में WWE चैंपियनशिप जीतेंगे। इस समय वो रे के साथ अपनी लड़ाई को जीतेंगे और फिर रैसलमेनिया के बाद इस चैंपियनशिप से जुडी कहानी का हिस्सा बन सकते हैं।

अगले एड़ी गुरेरो की तरह दर्शाए जाने वाले एंड्राडे को एक हील की वजह से इस समय ये मौका मिलना मुश्किल है, खासकर जब डेनियल जैसे ज़बरदस्त परफ़ॉर्मर खुद एक हील हों।

#5 डेनियल ब्रायन की मदद करेंगे ब्रे वायट

Wyatt Family reuniting?

ब्रे वायट का किरदार काफी ज़बरदस्त है, लेकिन वो एक लंबे समय से कंपनी से बाहर हैं। हालांकि एरिक रोवन के आने के बाद इस बात के कयास लग रहे हैं कि वो जल्द ही वापसी करेंगे।

इस वापसी के लिए वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच और एलिमिनेशन चैंबर से अच्छी जगह शायद ही कोई हो सकती है। उनके वायट फैमिली का एक सदस्य पहले से ही डेनियल ब्रायन के साथ है, इसलिए अगर ये भी इस कहानी का हिस्सा बनते हैं तो वो काफी ज़बरदस्त होगा। आप ही सोचिए एक तरफ ब्रायन, और उनका साथ देते ईटर ऑफ़ वर्ल्ड्स।

ये एक कमाल की टीम होगी, जिसमें काफी एक्शन होगा और चूँकि डेनियल अपने काम को अच्छे तरह से कर रहे हैं इसलिए विंस इन्हें क्रिएटिव फ्रीडम देने से नहीं चूकेंगे। रैसलमेनिया से पहले इनका आना नई कहानियों को जन्म देगा और फैंस का मनोरंजन करेगा।

लेखक: रिमिका सैनी; अनुवादक: अमित शुक्ला

Quick Links

App download animated image Get the free App now