Create

WWE के बॉस विंस मैकमैहन से जुड़े 5 अनस्क्रिप्टेड सैगमेंट

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन
reaction-emoji
JITENDRA SINGH

WWE इस समय प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री की सबसे बड़ी कंपनी है और इस कंपनी में को यहाँ तक लाने के लिए विंस मैकमैहन(Vince McMahon) ने बहुत ज्यादा मेहनत की है। प्रो रेसलिंग बिजनेस में होने वाले सभी मैचों के पीछे कोई स्टोरीलाइन होती है। इन स्टोरीलाइन में हील और बेबीफेस दोनों ही सुपरस्टार्स होते है ताकि फैंस उस स्टोरीलाइन से आसानी से जुड़ पाए।

विंस मैकमैहन ने भी कई स्टोरीलाइन में हिस्सा लिया है और इन्होंने अधिकतर स्टोरीलाइन में हील की भूमिका निभाई है। इन्होंने WWE को प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री की सबसे बड़ी कंपनी बनाने के लिए वह सब कुछ किया जो जरूरी था और इन्होंने कई बार रिंग में रेसलर्स से मार भी खाई है। कंपनी में होने वाले सभी सैगेमेंट और स्टोरीलाइन स्क्रिप्टेड होती है।

इस आर्टिकल में हम विंस मैकमैहन से सम्बंधित उन 5 बड़े सैगमेंट के बारें करेंगे जो स्क्रिप्टेड नहीं थे।

5- विंस मैकमैहन के कान वाला सैगेमेंट

विंस
विंस

रिक फ्लेयर ने 2001 में WWE में वापसी की थी। इन्होंने वापसी के बाद बताया था कि वह और विंस मैकमैहन कंपनी के सह-मालिक हैं। इसके बाद रिंग में मौजूद विंस ने अजीब चेहरा बनाते हुए अपना कान खींचना शुरू कर दिया था। विंस ने अपनी कंपनी के अधिकारी ब्रूस प्रिचार्ड को बताया था कि जब वह रिंग में कान खींचना शुरू करेंगे तक उन्हें स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का म्यूजिक बजाना होगा लेकिन इसमें थोडा ज्यादा समय लग गया और इस वजह से विंस ने अपने कान को बहुत तेजी से खींचना शुरू कर दिया था।

ये भी पढ़ें-5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में सबसे ज्यादा जीत मिली हैं

4- WWE के मालिक विंस और स्टोन कोल्ड

स्टोन कोल्ड
स्टोन कोल्ड

पिछले साल 2019 में WWE ने रॉ रीयूनियन का आयोजन किया था। इस रीयूनियन में कंपनी के कई दिग्गजों और हॉल ऑफ फेमर्स को दिखाया गया था। रॉ ब्रांड के एपिसोड के अंतिम सैगमेंट में सभी दिग्गज रेसलर्स को दिखाया गया था। इस एपिसोड के अंत में स्टोन कोल्ड यह पूछते हुए दिखाई देते हैं कि शो को खत्म होने में अभी कितना समय बाकि है और यह सैगेमेंट स्क्रिप्टेड नहीं था क्योंकि विंस के अनुसार शो के खत्म होने में ज्यादा समय नहीं था। इस वजह से स्टोन कोल्ड के म्यूजिक को बजा दिया जाता है ताकि स्टोन कोल्ड समय जाए कि अब शो में ज्यादा समय नहीं है।

ये भी पढ़ें-बैकी लिंच ने प्रेग्नेंसी के बाद WWE में वापसी को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी

3- विंस मैकमैहन ने ट्रिपल एच को निर्देश दिया था कि वे रिक फ्लेयर को कहें कि वह अपना भाषण खत्म करें

विंस और ट्रिपल एच
विंस और ट्रिपल एच

WWE ने 2008 में हॉल ऑफ फेम समारोह का आयोजन किया था। इस सेरेमनी के अंत में रिक फ्लेयर अपना भाषण दे रहे थे और उस समारोह को खत्म होने में बहुत कम समय बचा था। इस वजह से बैकस्टेज में मौजूद विंस ने ट्रिपल एच को कहा कि वह रिक फ्लेयर को कहें की वह अब अपना भाषण खत्म कर दें और यह सैगेमेंट स्क्रिप्टेड नहीं था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

2- WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस का सैगमेंट

केविन
केविन

2017 में WWE द्वारा आयोजित हुए स्मैकडाउन ब्रांड के एपिसोड में केविन और विंस मैकमैहन का आमना-सामना हुआ था। इस सैगमेंट के दौरान विंस ने केविन को बहुत कुछ कहा था। इसकी वजह से केविन गुस्सा हो गए और उन्होंने कंपनी के मालिक पर अटैक कर दिया था। केविन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि विंस ने उस सैगमेंट के दौरान उन्हें बहुत कुछ गलत कहा था और वह यह सब चीजें माइक पर नहीं बोल रहे थे।

1- रॉयल रंबल पीपीवी 2005

रॉयल रंबल
रॉयल रंबल

WWE द्वारा 2005 में आयोजित रॉयल रंबल मैच के लिए प्लान यह था कि इस मैच को बतिस्ता जीतेंगे लेकिन मैच के अंत में जॉन सीना और बतिस्ता दोनों ही रिंग के बाहर एक साथ गिर गए थे। इसे गुस्सा होकर विंस रिंग में आ गए और इस दौरान दोनों पैरो में इंजरी हो गई थी। इस वजह से वह रिंग में आने के बाद बैठ जाते हैं।

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...