5 ब्लॉकबस्टर ड्रीम मैच जो फैंस को साल 2020 में देखने को मिल सकते हैं

2020 might just be the year of the dream match for WWE.

डब्लू डब्लू ई (WWE) हमेशा से ही बड़े इवेंट के मेन इवेंट के लिए ड्रीम मैच को बुक करने के लिए तैयार रहते हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही हैं कि WWE 2020 में भी कई ड्रीम मैच को बुक कर सकती हैं। गौरतलब है कि इस साल WWE ने अंडरटेकर और गोल्डबर्ग जैसे ड्रीम मैच बुक किए थे। तो आइए जानते हैं कि 2020 में WWE कौन से 5 बड़े ड्रीम मैच को बुक कर सकती हैं।

#5 फोर हॉर्सविमेंस ऑफ़ WWE vs फोर हॉर्सविमेंस ऑफ़ UFC

फोर हॉर्सविमेंस ऑफ़ WWE vs फोर हॉर्सविमेंस ऑफ़ UFCÂ
फोर हॉर्सविमेंस ऑफ़ WWE vs फोर हॉर्सविमेंस ऑफ़ UFC

इस समय फैंस इस मैच का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं। इसमें कोई भी शक नहीं है कि WWE इस मैच को जरुर 2020 में बुक करना चाहेगी। ये किसी भी इवेंट का सबसे मैच हो सकता है। रेसलमेनिया में हारने के बाद से रोंडा राउजी कंपनी से दूर हैं। इसके अलावा UFC में पार्टनर शायना बैजलर इस समय NXT की चैंपियन हैं। ऐसे में अगर रोंडा राउजी वापसी करती हैं तो कंपनी के पास ये ड्रीम मैच को बुक करने का मौका होगा।

ये भी पढ़े: 5 कारण क्यों फिन बैलर, टॉमैसो सिएम्पा और कीथ ली NXT चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे

अगर WWE इस मैच को सही से बुक करती है तो ये मैच द रॉक और जॉन सीना, हल्क होगन और द रॉक जैसे मैचों के बराबर भी हो सकता हैं। जिस वजह से WWE एक पास एक लाइफटाइम मोमेंट भी बन सकता हैं। ये मैच 2020 का सबसे बड़े मैचों में एक हो सकता है क्योंकि ये सभी स्टार्स रिंग में काफी ज्यादा सॉलिड हैं।ऐसे में फोर हॉर्सविमेंस ऑफ़ WWE और फोर हॉर्सविमेंस ऑफ़ UFC के बीच एक और क्लासिक फ्यूड और मैच देखने को मिल सकता हैं। जिसमे ये स्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ प्रोमो बैटल भी कर सकते हैं।

#4 ट्रिपल एच VS फिन बैलर

ट्रिपल एच VS फिन बैलर Â
ट्रिपल एच VS फिन बैलर

ये मैच शायद ट्रिपल एच के करियर का आखिरी मैच भी हो सकता हैं ट्रिपल एच हमेशा से ही बैकस्टेज में फिन के सबसे बड़े समर्थक रहे हैं। ऐसे में साफ है कि वो अपने करियर को खत्म करने से पहले वो इस मैच को हिस्सा जरुर बनाना चाहेंगे। वहीं दूसरी तरफ इस मैच से फिन को काफी ज्यादा फायदा हो सकता हैं। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद वो खुद को एक बार फिर से कंपनी के सबसे बड़े स्टार के रूप में साबित कर सकते हैं। जिस वजह से इस मैच को हर कोई फैन देखना चाहता हैं।

इस फ्यूड में दोनों ही स्टार्स फेस और हील दोनों की भूमिका को अदा कर सकते हैं। जिसमें ट्रिपल एच एक बार फिर से अपने प्रोमो से इस फ्यूड को दिलचस्प बना सकते हैं। जबकि फिन इस फ्यूड के दौरान अपने डीमन अवतार में आ सकते हैं। ये दोनों ही स्टार्स रिंग में भी एक सॉलिड मैच फैंस के सामने रख सकते हैं।

#3 हल्क होगन VS जॉन सीना

हल्क होगन VS जॉन सीनाÂ
हल्क होगन VS जॉन सीना

हल्क होगन प्रो-रेसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े स्टार्स में से एक रहे हैं। इसके अलावा जॉन सीना भी WWE के सबसे बड़े स्टार्स में एक रहे हैं। ऐसे में फैंस हमेशा से ही इन दोनों स्टार को एक साथ रिंग में जरुर देखना चाहते हैं। हल्क पहले भी इंटरव्यू में एक और मैच की बात कह चुके हैं।

उन्होंने कहा था कि वो विंस से अपने रिटायरमेंट मैच की बात कर रहे हैं। ऐसे में WWE के पास इस मैच को बुक करने का मौका होगा। जॉन सीना इन रिंग में किसी भी रेसलर के काफी ज्यादा सेफ हैं और हल्क खुद भी रिंग में खतरनाक स्पॉट नहीं करना चाहेंगे। वहीं इस फ्यूड के दौरान जॉन सीना एक बार फिर से हील भूमिका में नजर आ सकते हैं। जिससे ये फ्यूड काफी ज्यादा दिलचस्प हो सकता है।

#2 ब्रॉक लैसनर VS टायसन फ्यूरी

ब्रॉक लैसनर VS टायसन फ्यूरी
ब्रॉक लैसनर VS टायसन फ्यूरी

ब्रॉक लैसनर इस समय WWE के सबसे बड़े स्टार हैं। वो इस समय WWE चैंपियन भी हैं। ऐसे में WWE के पास उनके और टायसन फ्यूरी के मैच बुक करने का मौका होगा। टायसन फ्यूरी WWE रिंग में डेब्यू कर चुके हैं। इस मैच में उनका सामना ब्रॉन स्ट्रोमैन से हुआ था। इस मैच में उन्हें जीत मिली थी। हालांकि वो अभी तक WWE रिंग में काफी ज्यादा ग्रीन हैं। इस वजह से WWE को इस फ्यूड को बुक करने में थोड़ी सी सावधानी दिखानी होगी।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, 9 दिसंबर 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

हालांकि टायसन फ्यूरी, लैसनर के खिलाफ मैच को लेकर बात कर चुके हैं। उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा था कि वो लैसनर को सिर्फ 30 सेकेंड में नॉक आउट कर सकते हैं। ऐसे में WWE इसी स्टोरीलाइन की मदद से इस फ्यूड को बुक कर सकता हैं।

#1 द फीन्ड VS अंडरटेकर

द फीन्ड VS अंडरटेकरÂ
द फीन्ड VS अंडरटेकर

ब्रे वायट ने हाल में ही अपने किरदार में बड़ा बदलाव किया हैं। वो अब द फीन्ड के किरदार में नजर आ रहे हैं।उनके इस किरदार को फैंस को काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। ऐसे में अब फैंस उनके और अंडरटेकर के बीच में एक और मुकाबला देखना चाहते हैं। अंडरटेकर हमेशा से ही अपने डार्क किरदार के लिए जाने जाते हैं। वहीं ब्रे भी अब उनके डार्क किरदार की वजह से काफी ज्यादा खतरनाक हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज: बतिस्ता और nWo को किया जाएगा हॉल ऑफ फेम 2020 में शामिल

ऐसे में अगर डब्लू डब्लू ई (WWE) इस फ्यूड को अच्छे से बुक करता हैं तो फैंस को ये यादगार मुकाबला देखने को मिल सकता हैं। इसके अलावा इस मैच में अगर ब्रे को जीत मिलती हैं तो ये करियर की सबसे जीत साबित हो सकती हैं और वो कंपनी में अंडरटेकर की जगह ले सकते हैं।