Create

 5 विवादस्पद चीजें जो WrestleMania 35 में हो सकती है

Enter caption

रैसलमेनिया का शो अपने शानदार मुकाबलों के लिए जाना जाता है। इस पे-पर-व्यू में हमें साल के कुछ सबसे शानदार मुकाबले देखने को मिलते हैं। WWE के इतिहास में रैसलमेनिया के दौरान कई शानदार मुकाबले देखने को मिल चुके हैं। लेकिन इस दौरान कुछ मुकाबले ऐसे भी हुए, जहां हमें विवादास्पद चीजें देखने को मिली। जिसके कारण सभी WWE दर्शक हैरान रह गए।

कुछ ही समय पश्चात रैसलमेनिया 35 होने वाली है, इस साल की रैसलमेनिया के लिए कई शानदार मुकाबले बुक किए जा चुके हैं। इंटरनेट के माध्यम से खबरों के कारण कुछ मुकाबलों के परिणाम लोगों को पता लग चुके हैं। लेकिन WWE लोगों को हैरान करने के लिए जानी जाती है, जो अंतिम क्षणों पर अपने प्लान में बड़ा बदलाव कर सकती है। रैसलमेनिया 35 के दौरान ऐसे ही कुछ विवादास्पद चीजें हमें देखने को मिल सकती हैं, तो आइए जान लेते हैं ऐसे ही 5 मौकों के बारे में।

#5 बैरन कॉर्बिन का बिना चीटिंग के मैच जीतना

Enter caption

इस बात में कोई शक नहीं है कि WWE ने रैसलमेनिया 35 के लिए जितने भी बेकार मुकाबले तय किए हैं, उनमें से एक मुकाबला बैरन कॉर्बिन और कर्ट एंगल के बीच भी है। हाल ही में कर्ट एंगल ने पूरे WWE यूनिवर्स को यह बता कर हैरान कर दिया कि इस रैसलमेनिया 35 में वे अपने करियर का अंतिम मुकाबला लड़ना चाहते हैं। जिसके बाद उन्होंने अपने अंतिम प्रतिद्वंदी के रूप में बैरन कॉर्बिन को चुना।

कर्ट एंगल का अंतिम मुकाबला हर कोई किसी बड़े रैसलर के साथ देखना चाहता है। लेकिन बैरन कॉर्बिन के साथ उनका मुकाबला कोई भी नहीं देखना चाहता। साथ ही हर कोई यह जानता है कि इस मुकाबले में आसानी के साथ कर्ट एंगल बैरन कॉर्बिन को हराने वाले हैं। यदि बैरन कॉर्बिन बिना किसी चीटिंग के इस मुकाबले में कर्ट एंगल को हरा दे, तो यह बहुत हैरान कर देने वाली बात होगी। इसके साथ ही WWE दर्शक बैरन कॉर्बिन को और भी ना पसंद करने लगेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 फिन बैलर का डीमन रूप में हारना

Enter caption

भले ही फिन बैलर अपना डेब्यू करने के पश्चात कई रैसलिंग मैच हार चुके हो। लेकिन अपने डीमन रूप में लड़ते हुए फिन बैलर ने एक भी मुकाबला नहीं हारा है। बॉबी लैश्‍ले और फिन बैलर के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मुकाबले पहले भी हो चुके हैं । रैसलमेनिया 35 में यह दोनों एक बार फिर एक दूसरे के आमने सामने होंगे। लेकिन इस बार अंतर यह होगा कि फिन बैलर अपने सामान्य रूप के अलावा डीमन रूप में देखने को मिलेंगे। इस दौरान यदि बॉबी लैश्‍ले फिन बैलर को हराने में सक्षम रहे, तो यह पहली बार होगा कि फिन बैलर को अपने डीमन रूप में लड़ते हुए हार मिले।

#3 ब्रॉक लैसनर का चैंपियनशिप सफलतापूर्वक बचाना

Enter caption

अफवाहों की मानें तो रैसलमेनिया 35 के बाद ब्रॉक लैसनर WWE छोड़कर UFC में फाइट लड़ने जा सकते हैं। इसका मतलब यह है कि रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस यूनिवर्सल चैंपियन बनते हुए नजर आ सकते हैं। लेकिन पिछले साल भी ऐसी खबरें आई थी, जब उनका मुकाबला रोमन रेंस के साथ होने वाला था, लेकिन हकीकत में ऐसा कुछ हुआ ही नहीं। रैसलमेनिया 35 के बाद भी अगर ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए नजर आए, तब एक बार फिर रैसलमेनिया के पहले आई खबरें झूठी साबित होने वाली है।

#2 डेनियल ब्रायन का WWE चैंपियनशिप रिटेन करना

Enter caption

डेनियल ब्रायन और कोफी किंग्सटन के बीच एक जबरदस्त स्टोरीलाइन दिखाई गई और इसका अंत रैसलमेनिया 35 में होगा। इस बात में कोई शक नहीं है कि यह मुकाबला काफी शानदार होने वाला है और हर दर्शक यह मुकाबला देखने के लिए इंतजार कर रहे है। पिछले दिनों में WWE ने कोफी किंग्सटन के सामने जितनी भी दिक्कतें रखी है उससे एक बात साफ होती है कि रैसलमेनिया के दौरान WWE चैंपियनशिप जीतने की सर्वाधिक उम्मीदें कोफी किंग्सटन के साथ हैं। यदि इस मुकाबले में डेनियल ब्रायन अपनी चैंपियनशिप बचाने में सफल हो जाते हैं तो यह पूरे WWE यूनिवर्स के लिए काफी हैरान कर देने वाली बात होगी।

#1 शार्लेट फ्लेयर का दोनों विमेंस चैंपियनशिप जीतना

Enter caption

रैसलमेनिया 35 में पहली बार मेन इवेंट के दौरान महिला रैसलर आपस में लड़ती हुई नजर आएंगी। जो WWE द्वारा उठाया गया एक बड़ा कदम है। विमेंस चैंपियनशिप मुकाबले में बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी आपस में लड़ते हुए नजर आएंगी। इन सभी में मुकाबला जीतने की प्रबल दावेदार बैकी लिंच और उनके बाद रोंडा राउजी है। लेकिन यदि इस मुकाबले में शार्लेट फ्लेयर मुकाबला जीत जाती हैं, तो यह सचमुच में एक हैरान कर देने वाला पल होगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर ऐसा होता है तो इसके बाद WWE भविष्य में क्या करने वाली है?

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment