5 विवादित बातें जो WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर असल जिंदगी में कह चुके हैं 

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को WWE इतिहास के सबसे कंट्रोवर्सियल सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है और उनका WWE के साथ-साथ UFC करियर भी कंट्रोवर्सी से भरा हुआ है। आपको बता दें, ब्रॉक लैसनर बड़े होते हुए रेसलर नहीं बनना चाहते थे लेकिन जल्द ही उनकी जिंदगी ने नया मोड़ लिया और वह ओहायो वैली रेसलिंग में रेसलिंग के गुर सीखने लगे। ब्रॉक लैसनर एक ऐसे सुपरस्टार हैं जो अपनी जिंदगी में ज्यादा दखल पसंद नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 स्टोरीलाइंस जो WWE Elimination Chamber 2021 पीपीवी में खत्म हो जानी चाहिए और 2 जो जारी रहनी चाहिए

आपको बता दें, लैसनर को काफी प्राइवेट लाइफ जीना पसंद है और यही कारण है कि रेसलिंग बिजनेस मे उनके ज्यादा दोस्त नहीं है। इसके अलावा लैसनर एक ऐसे सुपरस्टार हैं जो कई मौकों पर विवादास्पद टिप्पणी करके प्रो रेसलिंग बिजनेस के बड़े सुपरस्टार्स को टारगेट कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ब्रॉक लैसनर द्वारा असल जिंदगी में कहे गए ऐसे ही 5 चीजों का जिक्र करने वाले हैं।

5- ब्रॉक लैसनर WWE में द रॉक के ऊपर षडयंत्र करने का इल्जाम लगा चुके हैं

द रॉक
द रॉक

ब्रॉक लैसनर SummerSlam 2002 में द रॉक को हराकर सबसे युवा WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, इसके 4 महीनों बाद एक हाउस शो के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स का एक बार फिर मुकाबला हुआ और इस बार द रॉक, ब्रॉक लैसनर को हराने में कामयाब रहे थे। हालांकि, ब्रॉक लैसनर ने अपनी किताब डेथ क्लच में दावा किया था कि इस मैच से पहले उन्हें नहीं बताया गया था कि इस मैच में वह हारने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस की जगह SmackDown के अगले फेस बन सकते हैं

यही नहीं, लैसनर ने यह भी दावा किया था कि द रॉक ने विंस मैकमैहन के साथ मिलकर उन्हें हराने का षडयंत्र रचा था। इसके अलावा लैसनर ने अपनी किताब में यह भी दावा किया था कि उस वक्त वह WWE चैंपियन थे। हालांकि, फैंस भी यह बात जानते होंगे कि लैसनर उस वक्त चैंपियन नहीं थे और WrestleMania में वह कर्ट एंगल को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- ब्रॉक लैसनर WWE में रिक फ्लेयर की तरह नहीं बनना चाहते

रिक फ्लेयर
रिक फ्लेयर

जब ब्रॉक लैसनर ने साल 2002 में अपना WWE डेब्यू किया था उस वक्त भी रिक फ्लेयर नियमित रूप से WWE प्रोग्रामिंग का हिस्सा हुआ करते थे। यही नहीं, लैसनर Raw के एक एपिसोड के दौरान रिक को आसानी से हराने में कामयाब रहे थे।

आपको बता दें, एक दिन रिक फ्लेयर ने बैकस्टेज उनसे मिलकर कहा था कि वह उनकी तरह कभी नहीं बन पाएंगे। ब्रॉक इस चीज का अपनी किताब में जिक्र कर चुके हैं और साथ ही, इस किताब में उन्होंने यह भी कहा है कि 60 साल की उम्र में वह रिक की तरह कपड़े नहीं पहनना चाहते।

3- ब्रॉक लैसनर ने UFC में WWE लैजेंड द अंडरटेकर से सामना होने के बाद उनपर निशाना साधा था

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

UFC 121 में ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर का आमना-सामना होने के बाद इस चीज की प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में काफी चर्चा हुई थी। आपको बता दें, UFC 121 में लैसनर को केन वैलासकेज के खिलाफ मैच में हार मिली थी और अंडरटेकर से सामना होने के बाद लैसनर ने जो कुछ भी कहा, वह फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।

आपको बता दें, लैसनर ने संकेत देने की कोशिश की थी कि अंडरटेकर केवल लोगों का ध्यान आकर्षित करना चाहते थे। इसके अलावा लैसनर ने यह भी कहा था कि डैडमैन को उनसे जलन थी क्योंकि वह MMA रिंग में जो कुछ हासिल कर चुके हैं, वह काफी कम प्रो रेसलर कर पाते हैं।

2- ब्रॉक लैसनर ने WWE लैजेंड कर्ट एंगल पर गंभीर आरोप लगाए

कर्ट एंगल
कर्ट एंगल

ब्रॉक लैसनर WWE में अपने शुरूआती समय में कर्ट एंगल के साथ काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे, हालांकि, WWE छोड़ने से पहले एंगल के साथ उनके रिश्ते में काफी बदलाव आ चुका था। ब्रॉक लैसनर अपने किताब में दावा कर चुके हैं कि साल 2004 में कंपनी छोड़ने की बात उन्होंने एंगल को बता दी थी।

इसके अलावा लैसनर ने यह भी दावा किया कि एंगल उनके द्वारा कही गई सारी बातें विंस मैकमैहन को जाकर बता दी थी। यहीं नहीं, लैसनर के अनुसार, कर्ट एंगल भले ही ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट थे लेकिन विंस मैकमैहन उन्हें 5 फीट 9 इंच के इंसान से ज्यादा कुछ नहीं समझते।

1- ब्रॉक लैसनर ने विंस मैकमैहन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

साल 2004 में WWE छोड़ने के बाद जब ब्रॉक लैसनर NJPW ज्वाइन करना चाहते हैं तो उस दौरान WWE दोबारा ज्वाइन करने को लेकर उनकी विंस मैकमैहन से बात हुई थी। हालांकि, विंस, ब्रॉक को शुरू से उनके करियर को दोबारा शुरू कराना चाहते थे लेकिन ब्रॉक इसके लिए तैयार नहीं हुए।

इसके बाद ब्रॉक लैसनर और WWE के बीच कानूनी जंग शुरू हो गई और लैसनर ने कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन करते हुए NJPW के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और इस कंपनी में वह एक बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में भी कामयाब रहे।

Quick Links