Create

5 मौजूदा WWE विमेंस सुपरस्टार्स जो अपनी उम्र से काफी अलग दिखती हैं

WWE
WWE
reaction-emoji
Deepak M

WWE की विमेंस डिवीजन में वर्तमान समय में पहले की तुलना में बेहतरीन रेसलर मौजूद हैं। WWE की विमेंस डिवीजन में मजबूती से Raw और SmackDown की लोकप्रियता में इजाफा देखने को मिला है। इसके अलावा विमेंस रेसलर्स को टीवी पर ज्यादा समय मिलता है।

यह भी पढ़ें: 5 चीजें जो शायद आप WWE सुपरस्टार ब्रे वायट के बारे में भूल चुके हैं

WWE में वर्तमान में हर विमेंस रेसलर का मेन रोस्टर में एक अलग सफर रहा है। कुछ विमेंस रेसलर बहुत लंबे समय से कंपनी के लिए काम कर रही हैं। ऐसी कई विमेंस रेसलर हैं जो मेन रोस्टर में मौजूदा रेसलर्स की तुलना में काफी बड़ी लगती हैं, और कुछ जो बहुत छोटी लगती हैं।

आज हम जानेंगे WWE की 5 विमेंस रेसलर्स के बारे में जो या तो अपनी उम्र से बड़ी दिखती है या फिर छोटी।

यह भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिनके WWE छोड़ने के बाद जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिला

#5. पूर्व WWE विमेंस चैंपियन असुका- 39 साल

असुका पिछले 6 सालों से WWE के लिए काम कर रही हैं। असुका ने साल 2004 में मात्र 23 साल की उम्र में अपना रेसलिंग डेब्यू किया। वह जापान में रेसलिंग करती थीं। साल 2016 में उन्हें WWE ने साइन किया।

असुका अन्य विमेंस रेसलर जैसे सोन्या डेविल, लिव मॉर्गन, रिया रिप्ली की तुलना में WWE से बहुत बाद में जुड़ी इसीलिए वह इनसे उम्र में काफी बड़ी हैं। वह इस साल सितंबर में 40 साल की हो जाएंगी, वह रेसलिंग बिजनेस के अलावा मां भी हैं।

कई फैंस के लिए यह विश्वास करना मुश्किल है कि असुका कंपनी की सबसे उम्रदराज विमेंस रेसलर्स में से एक हैं क्योंकि वह अभी भी 30 साल से अधिक बड़ी नहीं दिखती हैं। इस उम्र में भी उनमें फुर्ती और रेसलिंग के लिए जोश की कोई कमी नहीं है और वह आगे भी कई सालों तक रेसलिंग करते हुए दिख सकती हैं।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो इस साल Money In the Bank मैच को जीत सकते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

#4. वर्तमान WWE स्टार लेसी इवांस- 31 साल

लेसी इवांस को इस साल की शुरुआत में WWE से छुट्टी लेने के लिए मजबूर होना पड़ा, उन्होंने ऐलान किया कि वह अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रही हैं।

इवांस ने मंडे नाइट Raw के एक एपिसोड में रिक फ्लेयर के साथ एक स्टोरीलाइन के हिस्से के रूप में इसकी घोषणा की। बाद में यह पता चला कि घोषणा वास्तव में सही थी और इवांस को उनके विमेंस चैम्पियनशिप मैच से हटा दिया गया था।

पूर्व NXT स्टार 2016 से WWE का हिस्सा हैं, लेकिन उन्होंने दो साल पहले ही रेसलिंग में डेब्यू किया था। रेसलिंग के अलावा वह सिर्फ 19 की उम्र में एक मरीन बनीं, और पांच साल तक अपनी सेवा दी।

वर्तमान में इवांस केवल 31 वर्ष की हैं, लेकिन यह कहा जा सकता है कि वह अपनी उम्र के हिसाब से थोड़ी बड़ी दिखती हैं।

#3. मौजूदा WWE विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली- 24 साल

पिछले महीने WrestleMania 37 में असुका को हराने के बाद रिया रिप्ली वर्तमान Raw विमेंस चैंपियन हैं। रिप्ली NXT यूके और NXT विमेंस चैंपियन भी रही हैं। रिया रिप्ली कंपनी में पहली बार मात्र 20 साल की उम्र में दिखाई दी।

इसके बाद रिप्ले NXT यूके में दिखाई दीं, जहां उन्होंने NXT यूके चैंपियनशिप को जीता छा। बाद में वह NXT में जाने के बाद उन्होंने शायना बैजलर को हराकर NXT चैंपियन बनीं। रिप्ली अभी सिर्फ 24 साल की हैं, लेकिन वह अपनी उम्र के हिसाब से थोड़ा बड़ी दिखती हैं।

#2. पूर्व WWE विमेंस चैंपियन नटालिया- 38 साल

नटालिया साल 2008 से ही WWE प्रोग्रामिंग का हिस्सा रही हैं और उन्होंने अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। नटालिया पिछले 13 सालों में सबसे कम रेटिंग वाली सुपरस्टार्स में से एक हैं।

कई फैंस का यह मानना है कि नटालिया विमेंस रोस्टर में सबसे उम्रदराज रेसलर हैं, लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि 43 साल की टमीना सबसे उम्रदराज विमेंस रेसलर हैं और नटालिया वर्तमान में 38 साल की हैं।

नटालिया और टमीना ने हाल के दिनों में ही शायना बैज़लर और नाया जैक्स को हराकर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती हैं।

#1. पूर्व WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन शायना बैज़लर- 40 साल

शायना बैज़लर वर्तमान में WWE में सबसे उम्रदराज विमेंस रेसलर्स में से एक हैं। पूर्व विमेंस टैग टीम चैंपियन 2015 तक मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में अपने करियर पर ध्यान केंद्रित कर रही थीं। इसके बाद उन्होंने मार्शल आर्ट्स के बजाय रेसलिंग रिंग में कदम रखने का फैसला किया।

बैज़लर ने 2017 में WWE के साथ अपने रेसलिंग करियर की शुरुआत की। बैज़लर की MMA स्किल्स ने उन्हें एक बेहतरीन रेसलर बना दिया। वह पिछले 4 सालों से WWE का हिस्सा हैं। बैज़लर की उम्र वर्तमान में 40 साल है उन्होंने 35 साल की उम्र में रेसलिंग में कदम रखने का फैसला किया था।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...