Create

5 चीजें जो शायद आप WWE सुपरस्टार ब्रे वायट के बारे में भूल चुके हैं 

ब्रे वायट
ब्रे वायट
reaction-emoji
Deepak M

ब्रे वायट (Bray Wyatt) इस समय WWE के सबसे दिलचस्प रेसलर्स में से एक हैं। बीते कुछ सालों में उनकी लोकप्रियता में काफी इजाफा देखने को मिला है। 'द फीन्ड' कैरेक्टर की वजह से वह हमेशा ही सुर्खियों में रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिनके WWE छोड़ने के बाद जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिला

ब्रे वायट ने हमेशा ही WWE में शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि ब्रे वायट को WWE में उतनी सफलता नहीं मिली है जितनी उन्हें मिलनी चाहिए थी। हालांकि ब्रे वायट कुछ समय से रिंग में नहीं दिखाई दिए हैं लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि वह बहुत जल्द वापसी करेंगे।

WWE में उनके लंबे करियर के दौरान कुछ ऐसे पल रहे हैं जिन्हें फैंस शायद याद न रखें। आज हम ब्रे वायट के करियर की पांच चीजों के बारे में जानेंगे जिन्हें शायद फैंस भूल गए होंगे।

यह भी पढ़ें: बतिस्ता के WWE करियर के 5 सबसे यादगार पल

#5. पूर्व WWE चैंपियन ब्रे वायट थर्ड जनरेशन रेसलर है

ब्रे वायट इस समय WWE के प्रमुख सुपरस्टार्स में से एक हैं। फैंस शायद यह बात भूल गए होंगे लेकिन ब्रे वायट का रेसलिंग रिंग के साथ अपना एक अलग इतिहास है। ब्रे वायट फेमस रोटुंडा फैमिली से आते हैं और थर्ड जनरेशन रेसलर हैं, क्योंकि उनका परिवार दशकों से प्रोफेशनल रेसलिंग से जुड़ा हुआ है।

वायट के दादा ब्लैकजैक मुलिगन 70 और 80 के दशक में एक रेसलर थे। वायट के पिता भी एक रेसलर रहे हैं, जिन्हें माइक रोटुंडा के नाम से जाना जाता रहा है। उनके चाचा बैरी विंडहैम ने भी 80 और 90 के दशक में WWE के लिए काम किया।

ब्रे वायट अपने परिवार के सबसे सभी सदस्यों में सबसे लोकप्रिय रेसलर हैं। WWE में उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें दुनिया भर में लोकप्रिय बना दिया।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो इस साल Money In the Bank मैच को जीत सकते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

#4. ब्रे वायट ने स्टनर को फिनिशर के रूप में इस्तेमाल किया

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

ब्रे वायट ने पिछले कुछ वर्षों में WWE के अपने करैक्टर के साथ काफी प्रयोग किए हैं। फैंस उन्हें हस्की हैरिस, या ब्रे वायट की कल्ट-लीडर पर्सनालिटी या फिर उनके वर्तमान करैक्टर 'द फीन्ड' के रूप में जानते हैं।

हालांकि, कई बार उन्होंने अन्य करैक्टर्स को भी आजमाया, जो उतना सुर्खियों में नहीं आए। जब वे 2011 में FCW में थे, तब वायट ने एक ऐसे करैक्टर की कोशिश की, जिसे टेलीविजन पर कभी प्रसारित नहीं किया गया था।

youtube-cover

इस किरदार के दौरान उन्होंने फिनिशर के रूप में स्टनर को हिट करना शुरू कर दिया। इस फिनिशिंग मूव को स्टोन कोल्ड (स्टीव ऑस्टिन) ने प्रसिद्ध किया। द स्टनर को अब केविन ओवेंस अपने फिनिशर के रूप में इस्तेमाल करते हैं।

#3. ब्रे वायट कोरी ग्रेव्स के हाथों टाइटल हार गए

कोरी ग्रेव्स
कोरी ग्रेव्स

ब्रे वायट एक बार WWE में एक टाइटल कोरी ग्रेव्स के हाथों हार गए थे। हालांकि कोरी ग्रेव्स अब एक रेसलर के रूप में शायद नहीं दिखेंगे, क्योंकि उन्होंने अब WWE कमेंट्री बूथ में अपनी जगह बना ली है। लेकिन एक समय में वह WWE में सबसे अधिक टैलेंटेड युवा रेसलर्स में से एक थे।

जब ब्रे वायट WWE के डेवलपमेंटल सिस्टम का हिस्सा थे, तब उन्होंने अपने वास्तविक जीवन के भाई बो डैलस के साथ एक टैग टीम मैच में रेसलिंग की। इन दोनों ने FCW में टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी।

इस दौरान कोरी ग्रेव्स WWE के टॉप यंग टैलेंट में से एक थे। जब वे FCW का हिस्सा थे, तब कोरी ग्रेव्स ने जेक कार्टर के साथ मिलकर बो डैलस और ब्रे वायट को हराया और नए टैग टीम चैंपियन बने थे।

#2. ब्रे वायट 2016 में फेस टर्न लेने वाले थे

2016 की शुरुआत में ब्रे वायट और रोमन रेंस एक जबरदस्त स्टोरीलाइन देखने को मिली थी। दोनों लंबे समय से एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी थे। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई कि ब्रे वायट फेसटर्न करने वाले थे। लेकिन उन्होंने इस स्टोरीलाइन के दौरान एक बेबीफेस की तरह एक्टिंग करना शुरू कर दिया।

पहले कुछ हफ्ते यह स्टोरीलाइन काफी शानदार लग रही थी। अगर WWE इस स्टोरीलाइन को जारी रखता तो यह एक दिलचस्प स्टोरी हो सकती थी।

दुर्भाग्य से उसी दौरान ब्रे वायट को चोट लगी। उन्होंने एक महीने बाद वापसी की और उस समय तक स्टोरीलाइन बदल चुकी थी। उस दौरान वायट फैमिली और द न्यू डे आमने-सामने थे, जहाँ वायट फैमिली ने हील के रूप में काम किया।

#1. ब्रे वायट अपने कैरेक्टर को खुद बनाते हैं

ब्रे वायट के ज्यादातर नए कैरेक्टर वह खुद ही बनाते हैं। आमतौर पर WWE क्रिएटिव डिपार्टमेंट और कंपनी में नए कैरेक्टर के निर्माण के बारे में बहुत सख्त है। हालाँकि, यह एक ऐसा नियम है जो ब्रे वायट पर लागू नहीं होता है।

ब्रे वायट का कल्ट-लीडर वाला कैरेक्टर भी खुद ही बनाया था। कल्ट-लीडर कैरेक्टर चार्ल्स मैनसन, वेलॉन मर्सी और मैक्स कैडी जैसे सुपरस्टार्स का मिश्रण था। यहां तक कि 'द फीन्ड' कैरेक्टर को बनाने में भी ब्रे वायट का महत्वपूर्ण योगदान है।

WWE भी उनके द्वारा बनाए गए ज्यादातर कैरेक्टर्स का सम्मान करता है और उसे फैंस के सामने प्रस्तुत करता है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...