Create

बतिस्ता के WWE करियर के 5 सबसे यादगार पल 

बतिस्ता
बतिस्ता
reaction-emoji
Deepak M

रेसलमेनिया (WrestleMania 35) में WWE इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स से एक बतिस्ता (Batista) ने आखिरी बार WWE रिंग में रेसलिंग की थी। WrestleMania 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ हारने के बाद बतिस्ता ने WWE रिंग में वापसी नहीं की।

ट्रिपल एच ने बतिस्ता को WWE में सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, और उनका आखिरी मैच भी ट्रिपल एच के खिलाफ ही हुआ।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो इस साल Money In the Bank मैच को जीत सकते हैं

बतिस्ता ने WWE फैंस को कई यादगार पल दिए। WWE में अपनी लोकप्रियता की वजह से बतिस्ता कई बार जॉन सीना पर भी भारी पड़ जाते थे। बतिस्ता के WWE करियर के दौरान जॉन सीना WWE के प्रमुख पोस्टर बॉय थे। सीना की तरह बतिस्ता ने भी एक्टिंग में करियर बनाने के लिए WWE को छोड़ दिया और वह वर्तमान में हॉलीवुड के सबसे बड़े एक्टर्स में से एक हैं।

आज हम WWE में बतिस्ता के पांच बड़े पलों के बारे में जानेंगे जिन्होंने उन्हें WWE के टॉप सुपरस्टार्स की सूची में शामिल होने में मदद की।

यह भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिनके WWE छोड़ने के बाद जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिला

#5. रिंग में गोल्डबर्ग से सामना

बतिस्ता, ट्रिपल एच और अन्य
बतिस्ता, ट्रिपल एच और अन्य

बतिस्ता Evolution के बनने के साथ ही उस ग्रुप का हिस्सा थे, लेकिन 2003 में उन्हें कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। Raw के 20 अक्टूबर 2003 के एपिसोड में बतिस्ता ने एक बार फिर वापसी की और उस दौरान ट्रिपल एच ने उस समय के वर्ल्ड चैंपियन गोल्डबर्ग को हराकर बाहर करने वाले को एक लाख डॉलर का इनाम देने की घोषणा की थी।

इसके बाद बतिस्ता ने शॉन माइकल्स और गोल्डबर्ग के बीच मैच के दौरान दखल दिया था, बाद में बतिस्ता और गोल्डबर्ग के बीच एक जबरदस्त मैच भी देखने को मिला था। हालांकि यह मैच बहुत लंबा नहीं था लेकिन इस मैच में बतिस्ता का प्रदर्शन बहुत जबरदस्त था। यह मैच उनके करियर के सबसे यादगार पलों में से एक हैं। Evolution के मेंबर के रूप में भी बतिस्ता ने काफी सफलता हासिल की।

youtube-cover

यह भी पढ़ें: 6 स्टोरीलाइन जिन्होंने WWE सुपरस्टार्स के करियर को बचा लिया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

#4. WrestleMania में डेड मैन का सामना

बतिस्ता और अंडरटेकर
बतिस्ता और अंडरटेकर

2007 का Royal Rumble मैच जीतने के बाद अंडरटेकर ने तीन विश्व चैंपियनों के साथ माइंड गेम खेलना शुरू किया। WWE चैंपियन जॉन सीना, ECW चैंपियन बॉबी लैश्ले और वर्ल्ड हैवीवेट बतिस्ता। अंत में बतिस्ता ही अंडरटेकर के अगले प्रतिद्वंदी बन गए।

Raw के 5 फरवरी, 2007 के एपिसोड में अंडरटेकर ने WrestleMania में वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप के लिए बतिस्ता को चुनौती देने का फैसला किया।

अंडरटेकर और बतिस्ता के बीच WrestleMania 23 में जबरदस्त मैच देखने को मिला, जहां अंडरटेकर ने बतिस्ता को हराकर चैंपियनशिप जीती और अपनी WrestleMania विनिंग स्ट्रीक को 15-0 किया।

हालांकि बतिस्ता यह मैच हार गए थे, लेकिन WrestleMania में अंडरटेकर के साथ रिंग में होना एक सुपरस्टार के करियर की सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक हैx, और बतिस्ता ने इसे अपने करियर की शुरुआत में ही हासिल कर लिया था।

youtube-cover

#3. Royal Rumble 2005

बतिस्ता और जॉन सीना
बतिस्ता और जॉन सीना

बतिस्ता को WWE में एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में 2004 के बाद से पुश मिलना शुरू हुआ। 2005 की शुरुआत में ट्रिपल एच को यह एहसास होना प्रारंभ हुआ कि बतिस्ता उनकी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए खतरा है। इसीलिए उन्होंने बतिस्ता को Royal Rumble मैच में प्रवेश नहीं करने के लिए मनाने की कोशिश की।

हालांकि बतिस्ता ने उस सलाह को नहीं माना और Royal Rumble में प्रवेश किया और एक बड़ी जीत हासिल की। इस बड़ी जीत के साथ ही उनके वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने के सफर की शुरुआत हुई।

youtube-cover

#2. वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप के लिए ट्रिपल एच को चुनौती

बतिस्ता
बतिस्ता

बतिस्ता के 2005 के Royal Rumble मैच जीतने के बाद ट्रिपल एच ने उन्हें WrestleMania 21 में WWE चैंपियनशिप के लिए जेबीएल को चुनौती देने के लिए मनाने की कोशिश की। यहां तक कि जेबीएल और बतिस्ता के बीच दुश्मनी बढ़ाने के लिए ट्रिपल एच ने बतिस्ता पर नकली अटैक कराने का प्लान भी बनाया।

Raw के 21 फरवरी 2005 के एपिसोड में Raw और SmackDown के जनरल मैनेजर एरिक बिशफ और टेडी लॉन्ग ने बतिस्ता को अपने संबंधित ब्रांड के चैंपियन का सामना करने के लिए मनाने की कोशिश की।

लेकिन बतिस्ता ने Raw में बने रहने और WrestleMania 21 में वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप के लिए ट्रिपल एच को चुनौती देने का विकल्प चुना। यह उनके करियर के सबसे यादगार पलों में से एक था।

youtube-cover

#1. WrestleMania 21 में ट्रिपल एच पर अद्भुत जीत

WrestleMania 21 में जीत के बाद बतिस्ता
WrestleMania 21 में जीत के बाद बतिस्ता

बतिस्ता के WWE करियर का सबसे रोचक पल वह था जब उन्होंने WrestleMania 21 के मेन इवेंट में ट्रिपल एच का सामना किया और ट्रिपल एच को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती।

यही वह पल था जिसने बतिस्ता WWE के भविष्य के रूप में परिभाषित किया और उन्होंने अपनी क्षमताओं से WWE यूनिवर्स को वाकिफ कराया। WrestleMania 21 में ट्रिपल एच के खिलाफ उन्होंने अद्भुत प्रदर्शन किया।

उनकी करियर की पहली बड़ी जीत WrestleMania 21 में आई और WrestleMania 35 में उन्होंने आखिरी बार WWE रिंग में रेसलिंग की। बतिस्ता इस समय हॉलीवुड में अपना ध्यान केंद्रित किए हुए हैं, और उन्होंने WWE के साथ-साथ हॉलीवुड में भी काफी सफलता हासिल की हैं।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...