Create

7 WWE सुपरस्टार्स जिनके WWE छोड़ने के बाद जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिला 

WWE
WWE
reaction-emoji
Deepak M

WWE के पास वर्तमान में कई बहुत जबरदस्त एथलीट मौजूद हैं। कंपनी के एजेंट हमेशा टॉप रेसलर्स को साइन करने की तलाश में रहते हैं जो कंपनी को बड़ा और लोकप्रिय बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो इस साल Money In the Bank मैच को जीत सकते हैं

कंपनी में अपनी छाप ना छोड़ पाने वाले रेसलर्स को रिलीज कर दिया जाता है। हालांकि कुछ सुपरस्टार ऐसे भी होते हैं जो उम्मीद नहीं छोड़ते और उन्होंने कंपनी में वापसी के लिए या अपनी किस्मत कही और आजमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

इस आर्टिकल में हम जानेंगे 7 ऐसे सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने कंपनी छोड़ने के बाद अपने फिटनेस और बॉडी ट्रांसफॉरमेशन से सभी को चौंका दिया।

#7. बिग कैस

बिग कैस 2011 में WWE में शामिल हुए। उन्हें देखकर यह लग रहा था कि कंपनी में उनका भविष्य उज्ज्वल होगा। बिग कैस की हाइट और जबरदस्त शारीरिक आकार WWE और विंस मैकमैहन का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए काफी थी। हालांकि बिग कैस का WWE करियर कुछ खास नहीं रहा और उन्हें 2018 में रिलीज कर दिया गया।

कैस ने बाद में खुलासा किया कि वह डिप्रेशन और अल्कोहल पीने के आदी हो गए थे। जिस वजह से उनका वजन भी काफी बढ़ गया।

मुझे नहीं पता कि मैं आज कैसे ज़िंदा हूँ। मैं जितनी मात्रा में पी रहा था, और जो खाना मैं खा रहा था, वह बहुत चिंताजनक था। कोई शारीरिक हलचल ना होने की वजह से मेरा वजन भी बहुत बढ़ गया था।

youtube-cover

यह भी पढ़ें: WWE ने भारतीय सुपरस्टार को दिया बड़ा झटका, Raw में जिंदर महल के साथ नहीं दिखने का कारण सामने आया

WWE में अपने दिनों की तुलना में कैस काफी फिट दिख रहे हैं

WWE से उनके जाने के बाद इंडिपेंडेंट सर्किट पर काम करते हुए कैस ने फिर से खुद पर काम करना शुरू कर दिया। उनकी मेहनत रंग लाई और उन्होंने 25 अप्रैल 2021 को इम्पैक्ट रेसलिंग में अपना डेब्यू किया।

WWE से रिलीज और बुरे दौर से गुजरने के बाद कैस ने अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने का फैसला किया और इससे उन्हें सही दिशा में आगे बढ़ने में मदद मिली।

यह भी पढ़ें: 6 स्टोरीलाइन जिन्होंने WWE सुपरस्टार्स के करियर को बचा लिया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

#6. एडम रोज

WWE ने 2010 की शुरुआत में एडम रोज को साइन किया। WWE में आने से पहले एडम ने कई सालों तक इंडिपेंडेंट सर्किट में काम किया। WWE में एडम रोज ने शानदार प्रदर्शन करके खुद को बेहतर रेसलर साबित करने का प्रयास किया। हालांकि उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली। उनके कई साथी रेसलर काफी सफल हुए लेकिन एडम रोज को मेन रोस्टर में मौका नहीं मिला।

WWE रिलीज के बाद रोज ने अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव किए

WWE में कुछ समय तक काम करने के बाद साल 2016 में वह कंपनी से रिलीज हुए। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एडम रोज ने अपनी फिटनेस और कंपनी से रिलीज के कारणों का खुलासा किया।

WWE में आने से पहले मेरा वजन 236 lbs था। जब मैंने FCW में काम करना शुरू किया तब मेरा वजन 225 lbs था। वर्तमान में मेरा वजन 258 lbs हैं, जो लगातार बढ़ रहा है। मैं नियमित रूप से वेट ट्रेनिंग करता हूं, और फिट रहने की कोशिश करता हूं।

अपनी WWE रिलीज़ के बाद से रोज ने इंडिपेंडेंट सर्किट में कुछ मैचों में भाग लिया है, और उन्हें लगता है कि उनके रेसलिंग करियर में अभी भी कुछ साल बाकी है।

#5. व्लादिमीर कोज़लोव

लगभग एक दशक पहले व्लादिमीर कोज़लोव को आखिरी बार WWE में देखा गया था। वह 2006 में कंपनी में शामिल हुए थे। WWE में व्लादिमीर टैग टीम चैंपियनशिप भी जीतने में भी कामयाब रहे। व्लादिमीर एक जबरदस्त हील सुपरस्टार की तरह दिखते थे। लेकिन उन्हें कंपनी ने कभी भी सिंगल्स टाइटल रन के लिए आगे नहीं बढ़ाया।

2011 में WWE छोड़ने के बाद व्लादिमीर ने एक्टिंग में करियर बनाने का फैसला किया। व्लादिमीर ने अपने करियर में अब तक हॉलीवुड की कई सफल फिल्मों में काम किया है।

कोज़लोव अपनी मौजूदा फिटनेस से WWE में बड़ा मुकाम हासिल कर सकते थे

कोज़लोव WWE में अपने करियर के दौरान फिटनेस की तुलना में अभी काफी बेहतर स्थिति में हैं। वर्तमान में वह एक टॉप रेसलर की तरह दिखते हैं। पूर्व WWE सुपरस्टार हाल ही में रशियन भाषा के कमेंटेटर के रूप में इम्पैक्ट रेसलिंग में शामिल हुए।

#4. ईवा मैरी

ईवा मैरी ने 2013 में WWE में कदम रखा और स्पोर्ट्स एंटरटेनर बनने के लिए ट्रेनिंग शुरू की। ईवा मैरी ने जल्दी ही मेन रोस्टर में डेब्यू किया। मैरी रिंग में बहुत सर्वश्रेष्ठ नहीं थीं, लेकिन उनकी लोकप्रियता के हिसाब से यह लग रहा था कि वह कंपनी की टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन पाएंगीं।

ईवा मैरी ने WWE मेन रोस्टर और NXT के लिए कुछ समय तक काम किया। कुछ समय बाद मैरी को WWE ने रिलीज कर दिया गया। ईवा मैरी WWE में वापसी के बाद और भी अच्छी दिख रही हैं

#3. ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर 2007 में WWE में शामिल हुए। वह विंस मैकमैहन के सबसे चहेते सुपरस्टार्स में से एक हैं। WWE में अपने करियर की शुरुआत के दौरान ड्रू मैकइंटायर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

WWE ने उन्हें 2014 में रिलीज करने का फैसला लिया था। उसके बाद उन्होंने इंडिपेंडेंट सर्किट और कई अन्य रेसलिंग प्रमोशन के लिए काम करना शुरू किया। उन्होंने अपनी फिटनेस पर भी काफी काम किया और खुद को एक नए रूप में ढ़ाल दिया।

ड्रू मैकइंटायर WWE के पोस्टरबॉय बन गए हैं

अपनी फिटनेस पर जबरदस्त काम करने के बाद साल 2017 में एक बार फिर उनकी WWE में वापसी हुई। उन्होंने NXT में अपने तरीके से काम करना शुरू कर दिया, और बाद में वह NXT चैंपियन बनने में कामयाब हुए।

ड्रू मैकइंटायर के लिए कंपनी में पिछले दो-तीन साल काफी शानदार रहे हैं। अपनी मेहनत और फिटनेस के दम पर ड्रू मैकइंटायर ने खुद को कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में स्थापित किया।

#2. ऐज

ऐज के WWE करियर का 2011 में दुखद अंत हुआ क्योंकि उन्हें रिंग से रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ा। 2011 में उनकी स्थिति के बाद से यह लग रहा था कि रेसलिंग में वापसी करना उनके लिए अब नामुमकिन सा होगा।

ऐज ने रेसलिंग से दूर होने के बाद एक्टिंग करना शुरू किया साथ ही उन्होंने रेसलिंग की ट्रेनिंग को भी नहीं छोड़ा।

ऐज ने अपनी वापसी के बाद से WWE में जबरदस्त काम किया

2020 में ऐज ने Royal Rumble में सभी को चौंकाते हुए WWE में धमाकेदार वापसी की। वह इस मैच में अंतिम 3 में जगह बनाने में कामयाब रहे थे।

ऐज ने WWE से दूर रहने के दौरान अपनी फिटनेस पर बहुत अधिक काम किया। यही वजह रही कि वह दोबारा रेसलिंग में वापसी कर पाए। अब यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि भविष्य में WWE के पास ऐज के लिए क्या प्लान है।

#1. ड्वेन 'द रॉक' जॉनसन

ड्वेन जॉनसन जो WWE में द रॉक नाम से मशहूर हैं उन्हें रेसलिंग के इतिहास में सबसे बड़े नामों में से एक माना जाता है। ड्वेन जॉनसन ने न सिर्फ WWE में हॉलीवुड में भी अपार लोकप्रियता हासिल की। वर्तमान में भी वह दुनिया के सबसे महंगे अभिनेताओं में से एक हैं।

द रॉक WWE में अपने करियर के दौरान भी वह 2000 के दशक में WWE लॉकर रूम के सबसे फिट सदस्यों में से एक थे। उनकी जबरदस्त फिटनेस ने उन्हें फैंस के बीच काफी लोकप्रिय बना दिया।

WWE में अपार सफलता हासिल करने के बाद द रॉक ने 2004 के बाद फिल्मों में एक्टिंग करने को ज्यादा महत्व देना शुरू किया। जिस वजह से उन्हें रेसलिंग के साथ-साथ एक्टिंग के लिए भी दुनियाभर में लोकप्रियता मिली।

WWE से दूरी बनाने के बावजूद ड्वेन जॉनसन की फिटनेस में लगातार सुधार आया

द रॉक WWE छोड़ने के बाद एक बड़े बॉडी बिल्डर के रूप में तब्दील हो गये। उनका वर्तमान में वजन 260 lbs से अधिक है। उनकी जबरदस्त फिटनेस ने ही उन्हें दुनिया के सबसे महंगे अभिनेताओं में से एक बना दिया।

द रॉक कभी-कभी बहुत थोड़े समय के लिए WWE में वापसी जरूर करते हैं लेकिन वह अब एक परमानेंट एक्टर हैं।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...