Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी से बाहर वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं लेकिन WWE में नहीं

WWE स्टार समोआ जो
WWE स्टार समोआ जो
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 03 Jun 2020, 09:53 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

WWE पिछले कई दशकों से इंडिपेंडेंट सर्किट में सफल रहे सुपरस्टार्स को अपने साथ जोड़ती आ रही है। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Steve Austin) से लेकर एडी गुरेरो जैसे सुपरस्टार्स को WWE में आने से पहले ही एक अलग पहचान मिल चुकी थी।

मौजूदा समय में भी ऐसे कई सारे सुपरस्टार्स हैं जो WWE में आने से पहले प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री का बड़ा नाम हुआ करते थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो WWE के बाहर भी वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें NXT में वापसी करने की सख्त जरूरत है

5- ड्रू गुलक ने 2016 में किया था WWE डेब्यू

ड्रू गुलक
ड्रू गुलक

WWE में आने से पहले ड्रू गुलक ने करीब एक दशक तक इंडिपेंडेंट सर्किट में काम किया था। वहीं WWE में उन्होंने पहली बार कदम 2016 के क्रूज़रवेट क्लासिक टूर्नामेंट में रखा था। 2019 में उनका मेन रोस्टर डेब्यू हुआ जहाँ अभी तक उनका प्रदर्शन सरहनीय रहा है।

लेकिन आपको बता दें कि गुलक इससे पहले CZW वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी रह चुके हैं। CZW वही कंपनी है जिसमें जॉन मोक्सली और जापानी लैजेंड योशिहीरो तजिरी जैसे लैजेंड भी फाइट कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: भविष्य में WWE दिग्गज ऐज के लिए 5 बड़े विरोधी

4- शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा
शिंस्के नाकामुरा
Advertisement

अधिकतर प्रो रेसलिंग फैंस इस बात से वाकिफ हैं कि WWE में आने से पहले शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री का जाना माना नाम हुआ करते थे। दुर्भाग्यवश वो WWE में एक बार भी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए हैं।

लेकिन इससे पहले नाकामुरा 3 बार के IWGP वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रह चुके हैं और पहली बार 2003 में वो IWGP चैंपियन बने थे। WWE में अब उनका WWE वर्ल्ड चैंपियन लगभग बनना असंभव सा है। 

1 / 3 NEXT
Published 03 Jun 2020, 09:53 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit