WWE के 5 बड़े प्लान्स जिन्हें 2020 में COVID-19 के चलते कैंसिल कर दिया गया

WWE स्टोरीलाइंस
WWE स्टोरीलाइंस

डब्लू डब्लू ई (WWE) रोस्टर इतना बड़ा है कि सभी सुपरस्टार्स को मौका देना संभव नहीं है। इसी कारण ऐसी बहुत सी WWE स्टोरीलाइंस होती हैं जिनका कोई अच्छा परिणाम ना निकले तो उन्हें ड्रॉप भी कर दिया जाता है। कभी चोट की वजह से तो किसी अन्य कारणों की वजह से सुपरस्टार्स को बाहर बैठना पड़ता है।

इन दिनों COVID-19 महामारी ने पूरी व्यवस्था को उलट-पलट कर दिया है। इसी कारण 2020 में अभी तक ऐसी कई स्टोरीलाइंस रही हैं जिन्हें WWE को ड्रॉप करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE रेसलर्स जो माँ बन चुकी हैं

WWE रेसलमेनिया 36 के बाद सैमी ज़ेन vs डेनियल ब्रायन

सैमी जेन (Sami Zayn) और डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) के बीच अच्छी इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल चल रही थी और इनके बीच रेसलमेनिया में भी मैच हुआ जिसमें सैमी को जीत मिली थी। Wrestling Observer की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि रेसलमेनिया के बाद भी सैमी और डेनियल के बीच फ्यूड जारी रहने वाली थी।

लेकिन सैमी ने कोरोनावायरस के चलते WWE रिंग में ना आने का फैसला लिया और इसी कारण अब उनसे टाइटल भी ले लिया गया है।

WWE में लाना- बॉबी लैश्ले-रुसेव-लिव मॉर्गन

youtube-cover

लैश्ले-लाना-रुसेव के बीच लव ट्रायंगल स्टोरीलाइन को WWE फैंस द्वारा काफी आलोचनाएं मिली थीं। लिव मॉर्गन की चौंकाने वाली वापसी से भी कहानी में नया ट्विस्ट आ गया था। अब रुसेव को WWE से निकाला जा चुका है इसलिए रुसेव तो पूरी तरह स्टोरीलाइन से बाहर हो चुके हैं।

हालांकि ये भी कहा जा रहा था कि लाना और लिव मॉर्गन के बीच सिंगल्स फ्यूड जारी रह सकती है। लेकिन एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि पॉल हेमन ने मॉर्गन को पुश दिलाने की शुरुआत के लिए इस स्टोरीलाइन में शामिल किया था ना कि लाना के फ्यूड शुरू करने के लिए।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सभी हदें पार की

WWE रेसलमेनिया 36 में एंड्राडे vs रे मिस्टीरियो

मिस्टीरियो vs एंड्राडे
मिस्टीरियो vs एंड्राडे

कयास लगाए जा रहे थे कि रेसलमेनिया 36 में यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल के लिए रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) और एंड्राडे आमने-सामने आने वाले हैं। लेकिन मिस्टीरियो द्वारा खुद को क्वारंटाइन करने के कारण WWE ने इस स्टोरीलाइन को ड्रॉप कर दिया था।

ये भी पढ़ें-WWE News-यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने दी मनी इन द बैंक विजेता ओटिस को धमकी

पिछले साल भी मिस्टीरियो और एंड्राडे के बीच यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल फ्यूड देखने को मिली, जिसमें एंड्राडे विजयी साबित हुए थे।

ये भी पढ़ें: WWE के रियल लाइफ कपल्स जो रेसलिंग करियर में एक-दूसरे के दुश्मन रहे

WWE ने बड़ी स्टोरीलाइन को कैंसिल किया गया

विंस मैकमैहन की कार
विंस मैकमैहन की कार

COVID-19 महामारी के कारण WWE को अपनी रणनीतियों में काफी सारे बदलाव करने पड़े हैं। WWE परफॉरमेंस सेंटर में शोज़ के आयोजन से लेकर स्टोरीलाइंस के कैंसिल किए जाने तक, ऐसे कई बड़े बदलाव अभी तक देखने को मिल चुके हैं।

WrestleVotes की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया था कि विंस मैकमैहन ने एक बड़ी स्टोरीलाइन को कैंसिल कर दिया है। जिसमें उनकी लिमोजीन गाड़ी में आग या फिर नेक्सस जैसा अटैक देखने को मिल सकता था।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

WWE रेसलमेनिया 36 में रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग

WWE रेसलमेनिया 36 की सबसे बड़ी स्टोरीलाइंस में से एक जिसमें रोमन रेंस (Roman Reigns) और गोल्डबर्ग (Goldberg) के बीच WWE यूनिवर्सल टाइटल मैच होने वाला था। प्लान ये था कि रोमन को उस मैच में जीत मिलने वाली थी जिससे वो आने वाले महीनों में ब्रे वायट (Bray Wyatt) के साथ फ्यूड में शामिल हो सकें।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिनका जीत प्रतिशत सबसे ज्यादा है

ऐसा माना जा रहा था कि रोमन ने खुद को ल्यूकीमिया की वजह से कमजोर हुए इम्यून सिस्टम के कारण WWE से बाहर रहने का फैसला लिया था। लेकिन रोमन ने इन खबरों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि,

"लोग सोच रहे हैं कि मुझे ल्यूकीमिया हुआ था इसलिए मैंने रेसलमेनिया 36 से नाम वापस ले लिया है। डॉक्टर्स की रिपोर्ट में पता चला कि मैं पूरी तरह स्वस्थ हूँ। मैं अभी-अभी 2 जुड़वां बच्चों का पिता बना हूँ इसलिए मुझे उनके साथ समय बिताना था।

खैर अब ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) यूनिवर्सल चैंपियन हैं और वायट के खिलाफ एक बार टाइटल को डिफेंड भी कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 ECW सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में ज्यादा सफलता हासिल की

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now