WWE के रियल लाइफ कपल्स जो रेसलिंग करियर में एक-दूसरे के दुश्मन रहे हैं

रियल लाइफ कपल्स के बीच दुश्मनी
रियल लाइफ कपल्स के बीच दुश्मनी

डब्लू डब्लू ई (WWE) में अक्सर लव ट्रायंगल पर आधारित स्टोरीलाइंस देखी जाती रही हैं जिनमें सुपरस्टार्स की पर्सनल लाइफ को भी शामिल कर लिया जाता है। इसका हालिया उदाहरण रुसेव-लाना-बॉबी लैश्ले की स्टोरीलाइन रही थी, जहाँ रुसेव और लाना रियल लाइफ कपल थे।

WWE में ऐसे बहुत से मौके रहे हैं जब रियल लाइफ कपल एक टीम के रूप में रिंग में नजर आए हों लेकिन कुछ मोमेंट्स ऐसे भी रहे हैं जब रियल लाइफ कपल एक-दूसरे के दुश्मन बंगे हों।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ जिंदर महल मैच लड़ सकते हैं

इस आर्टिकल में हम WWE के ऐसे ही 5 रियल लाइफ कपल्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जो स्टोरीलाइंस के आधार पर एक-दूसरे के दुश्मन रहे हैं।

# WWE में विंस मैकमैहन और लिंडा मैकमैहन

विंस vs लिंडा मैकमैहन
विंस vs लिंडा मैकमैहन

अगर आप WWE के एटीट्यूड एरा से वाकिफ हैं तो आप भलीभांति जानते होंगे कि मैकमैहन परिवार को उन दिनों एक अजीब परिवार के रूप में देखा जाता था। विंस की दुश्मनी ना केवल उनके पुत्र शेन मैकमैहन से बल्कि बेटी स्टैफनी और पत्नी लिंडा मैकमैहन से भी रही थी।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के साथ दुश्मनी के दिनों में भी लिंडा, ऑस्टिन के साथ थीं। इसी फ्यूड के दौरान लिंडा मैकमैहन ने ऑस्टिन को कंपनी का CEO करार दे दिया था।

वहीं एक समय ऐसा भी आया जब विंस का दूसरी विमेंस सुपरस्टार्स के साथ चक्कर चल रहा था और लिंडा इस बात से भलीभांति वाकिफ थीं।

# ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन

ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन
ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन

एटीट्यूड एरा के समय ये ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन कई दिलचस्प स्टोरीलाइंस का हिस्सा रहे थे। टेस्ट के साथ शादी वाली स्टोरीलाइन के दौरान द गेम ने स्टैफनी का अपहरण कर लिया था।

खास बात ये है कि ये रियल लाइफ कपल एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में भी उतर चुका है। 2002 के एक ट्रिपल थ्रेट मैच में उन्होंने क्रिस जैरिको और स्टैफनी के खिलाफ WWE टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

ये भी पढ़ें: 5 नई टीम जो WWE को 2020 में बनानी चाहिए

# एलिस्टर ब्लैक और ज़ेलिना वेगा

ज़ेलिना वेगा और एलिस्टर ब्लैक
ज़ेलिना वेगा और एलिस्टर ब्लैक

मेन रोस्टर में आने के बाद ज़ेलिना वेगा मौजूदा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन एंड्राडे की मैनेजर की भूमिका में नजर आ रही हैं। एलिस्टर ब्लैक और एंड्राडे के बीच मेन रोस्टर में वैसे तो कुछ ही मैच लड़े गए हैं लेकिन ज़ेलिना हर बार एंड्राडे के साथ खड़ी नजर आई हैं।

2018 में हुए NXT टेकओवर: न्यू ओर्लीन्स में भी ज़ेलिना अपने पति के बजाय एंड्राडे का साथ देती नजर आई थीं।

# मैट हार्डी और लिटा

youtube-cover

टीम एक्सट्रीम (जैफ हार्डी, मैट हार्डी और लीटा) के समय मैट और लीटा असल जिंदगी में भी रिलेशनशिप में थे। ऐज के साथ स्टोरीलाइन के कारण मैट उनसे अलग हो गए थे और WWE ने भी उन्हें निकाल दिया था।

लेकिन जब उनकी वापसी हुई तो फैंस एक बार फिर मैट को लीटा के साथ लाने की मांग करने लगे थे। इस समय लिटा, ऐज की मैनेजर हुआ करती थीं। असल जिंदगी में इन तीनों के बीच संबंध अच्छे ना होने का WWE ने फ्यूड शुरू कर फायदा उठाया था।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

# रुसेव और लाना

लाना और रुसेव
लाना और रुसेव

मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद से ही रुसेव और लाना एक-दूसरे के साथ ही काम करते आए हैं। रुसेव के WWE से रिलीज़ होने से पहले बॉबी लैश्ले इस रियल लाइफ कपल के बीच आ गए थे।

हालांकि फैंस को ये लव ट्रायंगल बिल्कुल भी पसंद नहीं आया इसलिए इस स्टोरीलाइन की समाप्ति बेहतर ढंग से नहीं हो पाई थी। रुसेव अब कंपनी से बाहर हैं लेकिन लैश्ले और लाना अभी भी साथ हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now