Create

5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो अगले कुछ सालों में रिटायर हो सकते हैं

WWE स्टार जैफ हार्डी और एजे स्टाइल्स
WWE स्टार जैफ हार्डी और एजे स्टाइल्स
Ashutosh Singh

हाल के समय WWE का सारा ध्यान नये स्टार्स को बनाने में रहा है। इस दौरान कई ऐसे नये स्टार्स भी WWE में आये हैं, जिन्होंने आते ही खुद को साबित किया हैं। इन स्टार्स के आने के बाद से फैंस की निगाह उन दिग्गज स्टार्स पर टिक गई है जो अब अपने इन रिंग करियर को खत्म कर सकते हैं। इस साल महान द अंडरटेकर ने भी रिटायरमेंट लेने का फैसला किया था।

वो इस साल सर्वाइवर सीरीज में आखिरी बार WWE रिंग में नजर आए थे। अंडरटेकर ने 1990 की सर्वाइवर सीरीज के दौरान ही WWE में डेब्यू किया था। तो आइये जानते है उन WWE स्टार्स के बारे में जो आने वाले समय रिटायरमेंट ले सकते हैं:

ये भी पढ़े: WWE लैजेंड अंडरटेकर को लेकर एजे स्टाइल्स ने दिया बड़ा बयान

#5 14 बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन ट्रिपल एच

पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन ट्रिपल एच ने रेसलिंग की दुनिया में दो दशक तक राज़ किया है। वो अपने करियर में 14 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं। इसके अलावा वो अपने रिंग करियर में सबसे कुछ हासिल कर चुके हैं। वो अब बैकस्टेज रोल में नजर आ रहे हैं। ट्रिपल एच इस समय NXT की प्रोग्रामिंग पर काफी ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। उनकी देखरेख में NXT फैंस का पसंदीदा शो बन रहा हैं।

वहीं अगर उनके इन रिंग करियर की बात करें तो वो आखिरी बार रैंडी के खिलाफ सुपरशोडाउन में नजर आए थे। इस मैच में उन्हें हार का समाना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें : "मैं और रोमन रेंस अभी भी Royal Rumble 2017 में हुए उस मैच की बात करते हैं"

इसके अलावा वो इस साल रेसलमेनिया में भी नजर नहीं आये थे। ऐसे में आने वाले समय में ट्रिपल एच भी अपने इन रिंग करियर पर विराम लगा सकते हैं। ऐसे में ये देखना ख़ास रहेगा कि वो अपना आखिरी मैच किस सुपरस्टार के खिलाफ लड़ते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टारर्स जिन्हें पुश देना ने 2020 में बंद कर दिया

#4 द बिग शो

बिग शो
बिग शो

कई WWE फैंस को लगता है कि बिग शो को कंपनी उनके करियर का लास्ट रन 2017 में दे चुकी हैं। इस रन में उन्हें ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इस फ्यूड के बाद वो हिप सर्जरी के लिए रिंग से दूर भी हो गए थे। हालांकि इस सर्जरी के बाद भी बिग शो ने शानदार वापसी की हैं। उन्होंने अपने शरीर से काफी वजन कम किया हैं। इसके अलावा वो अब बेहतर शेप में भी हैं। जिस वजह से फैंस को उम्मीद है कि कंपनी उन्हें कुछ और मैच के लिए बुक कर सकती है।

वहीं WWE की रिंग से दूर होने के बाद भी बिग शो ने एक एक्टर के रूप में काफी सफलता हासिल की है। जिसके कारण फैंस को लग रहा है कि वो आने वाले समय में रिंग से दूर हो कर फुल टाइम एक्टर के रूप में नजर आ सकते हैं बिग शो इस समय 48 साल के हैं। ऐसे में भी आने वाले समय में वो अपने इन रिंग करियर को खत्म करके अपना सारा ध्यान एक्टिंग में लगा सकते हैं।

#3 जैफ हार्डी

जैफ हार्डी हमेशा से ही अपने खतरनाक स्टंट्स के लिए जाने जाते हैं। उनके इन रिंग वर्क ने दुनियाभर के फैंस को उनका दीवाना बना दिया है। जैफ ने मात्र 15 साल की उम्र में WWE में डेब्यू किया था। वो अपने डेब्यू मैच में रेजर रमोन के खिलाफ नजर आए थे। हालांकि इस मैच में लड़ने के लिए उन्होंने अपनी उम्र को छुपाया था।

इसके बाद भी वो WWE के टॉप स्टार्स में से एक रहें हैं। उन्होंने लगभग दो दशक तक रेसलिंग की दुनिया में अपना नाम कमाया है। हालांकि बढ़ती हुई उम्र की वजह से उन्होंने अपनी इन रिंग स्टाइल में काफी ज्यादा बदलाव किये हैं। लेकिन इसके बाद भी वो कई खतरनाक स्टंट करते हुए नजर आते हैं। ऐसे में अब वो भी अपने शरीर को इंजरी से बचाने के लिए रिटायरमेंट ले सकते हैं।

#2 एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स ने WWE में डेब्यू 2016 की रॉयल रंबल के दौरान किया था। जिसके बाद उन्होंने WWE में कई बड़े मुकाम हासिल किये हैं। WWE में वो भले ही 5 साल पहले आये हैं लेकिन वो रेसलिंग की दुनिया में पिछले 20 साल से हैं।

वो इम्पैक्ट और NJPW में भी नजर आ चुके हैं। हालांकि स्टाइल्स ने इस बात को माना है कि वो अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर आ गए हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्होंने WWE के साथ अपना आखिरी करार किया है। इस कॉन्ट्रैक्ट के खत्म होने के बाद वो रेसलिंग की दुनिया से दूर हो सकते हैं।

#1 केन

केन भविष्य में WWE हॉल ऑफ़ फेमर में नजर आ सकते हैं। केन हाल में ही मेयर की भूमिका में नजर आ रहें हैं, लेकिन उन्होंने इसके बाद भी अपने इन रिंग करियर से संन्यास नहीं लिया है। जिस वजह से वो अभी भी WWE के एक्टिव रोस्टर का हिस्सा बने हुए हैं।

इसके अलावा वो अंडरटेकर के रिटायरमेंट के दौरान भी WWE रिंग में नजर आए थे। ऐसे में अब वो एक बार अपने लास्ट रन के लिए कंपनी में वापसी कर सकते है ताकि वो अभी अपने 25 साल के शानदार करियर का अंत कर सके।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...