Create
Notifications

5 खतरनाक डाइव जो जैफ हार्डी ने अपने करियर में लगाई

खतरनाक डाइव जो जैफ हार्डी ने अपने करियर में लगाईं
खतरनाक डाइव जो जैफ हार्डी ने अपने करियर में लगाईं
reaction-emoji
Amit Shukla

जैफ हार्डी को डब्लू डब्लू ई (WWE) में करिजमैटिक एनिग्मा कहा जाता है। वो इकलौते ऐसे रेसलर हैं जो किसी भी खतरे या जोखिम से नहीं घबराते हैं। रेसलमेनिया 33 के दौरान टैग टीम लैडर मैच में वापसी करने वाले हार्डी बॉयज़ में से मैट तो कंपनी से चले गए हैं लेकिन जैफ अब भी कंपनी के साथ हैं। ये इस समय उस तरह के मूव्स नहीं कर रहे जैसे ये किया करते थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें इस महीने पुश किया जाना चाहिए

इससे पहले कि ये दोबारा से शुरू करें आइए आपको उन खतरनाक डाइव्स के बारे में बताते हैं जो जैफ हार्डी ने अपने करियर में लगाईं:

#5 सीढ़ी से ऐज पर ट्विस्ट ऑफ फेट हिट किया - एक्सट्रीम रूल्स 2009

youtube-cover

लैडर मैच में जितना अनुभव जैफ और ऐज के पास है उतना पूरी इंडस्ट्री में किसी के पास नहीं है। ये दोनों जब एक्सट्रीम रूल्स 2009 का हिस्सा थे तब सीढ़ियों पर चढ़ते हुए दोनों ने अपने विरोधी पर अटैक करना चाहा और जैफ ने ऐज पर ट्विस्ट ऑफ फेट हिट करके बढ़त पाई।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 स्टील केज के ऊपर से उमागा को हिट करना

youtube-cover

इस मूव को देखकर रैंडी ऑर्टन का रिएक्शन एकदम सही है क्योंकि कोई भी रेसलर इस तरह की मूव को करने से डरेगा लेकिन ये जैफ हार्डी हैं। इस तरह के परफॉर्मेंस और मूव को केज विस्पर कहा जाता है और ये एकदम सही नाम है क्योंकि ये हवाओं से बातें करते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 रेसलिंग मूव्स जिनके नाम में बदलाव किया गयाा

#3 रेसलमेनिया 33 में सिजेरो की लैडर क्रैश कर दी

youtube-cover

ये इनकी वापसी वाला मैच था जिसमें इनके काम को लेकर फैंस उत्साहित थे और काफी रोमांचित भी क्योंकि उन्हें मालूम था कि अब एक्शन हवा से बाते करेगा। अब देख सकते हैं कि जैफ सीढ़ी के ऊपर अपना बैलेंस किस तरह से बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद इन्होने सिजेरो पर हिट मारते हुए उनकी लैडर तोड़ दी।

#2 एंट्रेंस स्टेज से डाइव लगाना - 14 जनवरी 2008, रॉ

youtube-cover

इस मैच के दौरान ये रैंडी ऑर्टन की WWE चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर थे। मैच के दौरान ये लड़ाई स्टेज तक पहुँच गई जिसके बाद रैंडी को स्टेज से नीचे गिराने के बाद जैफ एंट्रेंस स्टेज पर जा पहुँचे और उस 30 फीट की ऊंचाई से छलांग लगा दी। अब आप इसे काम के लिए उनकी लग्न नहीं कहेंगे तो ये और क्या है?

ये भी पढ़ें: 5 कारण जिनके आधार पर जॉन सीना जल्द ही हील के तौर पर वापसी करेंगे

#1 उमागा पर प्रोडक्शन ट्रक से डाइव - नो वे आउट, 2008

youtube-cover

ये मैच एरिना में कहीं भी हो सकता था और इसका फायदा उठाकर उमागा रिंग से दूर और एरिना की पार्किंग में इस मैच को ले गए। जैफ ने पहले तो उन्हें हिट किया और फिर प्रोडक्शन ट्रक पर चढ़ गए जहाँ से उन्होंने उमागा पर स्वानटान बॉम्ब मूव हिट किया जिसकी वजह से उन्हें जीत मिली।

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...