WWE में 5 बड़े बदलाव जो ट्रिपल एच के कंट्रोल के बाद फैंस को देखने को मिल सकते हैं

विंस मैकमैहन & ट्रिपल एच
विंस मैकमैहन & ट्रिपल एच

डब्लू डब्लू ई(WWE) ने शुरूआत से ही प्रो रेसलिंग बिजनेस में अपना दबदबा बनाया है और इस दौरान कोई भी दूसरी रेसलिंग कंपनी WWE से आगे नहीं निकल पाई है। WWE की इस सफलता के पीछे विंस मैकमैहन का बहुत बड़ा हाथ है। हालांकि, बदलते समय के साथ स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में काफी बदलाव देखने को मिला है, यही कारण है कि पिछले कुछ समय में फैंस ने विंस मैकमैहन के द्वारा लिए गए कुछ फैसलों पर ऐतराज़ जताया है।

यह भी पढ़े: 5 रियल भाई-बहन की जोड़ियां जो WWE में काम कर रही है

काफी का मानना है कि विंस मैकमैहन के बाद वह ट्रिपल एच ही वह शख्स हैं जो WWE की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। वैसे भी ट्रिपल एच ने NXT को जो सफलता दिलाई है वह दर्शाता है कि WWE की जिम्मेदारी संभालने के बाद वह कंपनी को नई उंचाइयों पर ले जा सकते हैं। इस आर्टिकल में हम 5 बड़े बदलावों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि ट्रिपल एच के WWE को अपने कंट्रोल में लेने के बाद देखने को मिल सकते हैं।

#5.स्पोर्टस एंटरटेनमेंट में स्पोर्ट्स पर ज्यादा फोकस करेंगे

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस जैरिको ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन में सबसे बड़ा अंतर यह है कि ट्रिपल एच रेसलिंग में स्पोर्ट्स पर ज्यादा ध्यान देते हैं जबकि विंस मैकमैहन एंटरटेनमेंट पर ज्यादा ध्यान देते हैं। यही नहीं, विंस मैकमैहन जहां किसी फ्यूड को आगे बढ़ाने के लिए सैगमेंट का सहारा लेते हैं वहीं द गेम इन-रिंग एक्शन के जरिए किसी फ्यूड को आगे बढ़ाना ज्यादा बेहतर समझते हैं।

इसलिए, अगर ट्रिपल एच WWE का कंट्रोल लेते हैं तो WWE में ज्यादा बेहतरीन मैच देखने को मिल सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4.कद से ज्यादा स्किल को वैल्यू देंगे

फिन बैलर
फिन बैलर

यह बात किसी से छिपी नहीं है कि विंस मैकमैहन लंबे-चौड़े सुपरस्टार को ज्यादा वैल्यू है, यही कारण है कि वर्तमान में ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग जैसे सुपरस्टार WWE में वर्ल्ड चैंपियन है। ट्रिपल एच, विंस के ठीक विपरीत हैं और वह कद से ज्यादा स्किल को वैल्यू देते हैं, यही कारण है कि NXT में फिन बैलर, एडम कोल और जॉनी गर्गानो जैसे सुपरस्टार्स को पुश मिल रहा है और अगर द गेम WWE का कंट्रोल अपने हाथों में लेते हैं तो मेन रोस्टर में भी यही चीज देखने को मिलेगी।

#3.सही टाइम पर पुश देना

रोमन रेंस
रोमन रेंस

विंस मैकमैहन के साथ सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि वह कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स को ही पुश देते हैं यही कारण है कि कुछ नए टैलेंटेड सुपरस्टार्स को लाइमलाइट में आने का मौका नहीं मिल पाता है। इसके ठीक विपरीत, ट्रिपल एच सही समय आने पर ही किसी भी सुपरस्टार को पुश देते हैं और वह उन्हीं सुपरस्टार्स को पुश देते हैं जिन्हें काफी मोमेंटम प्राप्त होता है।अगर, द गेम WWE की जिम्मेदारी संभालते हैं तो टैलेंटेड सुपरस्टार्स को पुश मिलना शुरू हो जाएगा।

#2.ज्यादा लंबे समय तक चलने वाली स्टोरीलाइन

सभी को अच्छी स्टोरीलाइन पसंद आती है
सभी को अच्छी स्टोरीलाइन पसंद आती है

पिछले साल कोफ़ी किंग्सटन का रैंडी ऑर्टन के साथ फ्यूड हो या फिर वर्तमान में जारी द फीन्ड vs जॉन सीना का फ्यूड, इन दोनों ही फ्यूड को प्लान नहीं किया गया था लेकिन ये दोनों ही फ्यूड दर्शकों को काफी पसंद आई। इन दोनों मेन रोस्टर में छोटे फ्यूड आम हो गए हैं और लंबे फ्यूड भी कुछ ही हफ़्तों तक जारी रहते हैं।

इसके ठीक विपरीत, NXT में काफी लंबे फ्यूड देखने को मिलते हैं और ट्रिपल एच के जिम्मेदारी संभालने के बाद मेन रोस्टर में भी यही चीज देखने को मिलेगी।

#1. अथॉरिटी का रोल बदल जाएगा

अथॉरिटी
अथॉरिटी

मेन रोस्टर और NXT दोनों में ही अथॉरिटी का रोल अलग-अलग है। मेन रोस्टर में अथॉरिटी अकसर स्टोरीलाइन में दखल देते हुए पाए जाते हैं जबकि NXT में ट्रिपल एच के कंट्रोल लेने के बाद अथॉरिटी का काम काफी कम हो गया है और वह तब ही सामने आते हैं जब बहुत जरुरी होता है। अगर ट्रिपल एच WWE का कंट्रोल लेते हैं तो मेन रोस्टर में भी अथॉरिटी का रोल बदल जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now