Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में हुई अनदेखी 5 भावुक घटनाएं जिन्होंने सबकी आंखों में आंसू ला दिए

Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
28 Jul 2019, 12:00 IST

रिंग में दुश्मन, बैकस्टेज दोस्त
रिंग में दुश्मन, बैकस्टेज दोस्त

रेसलिंग के दौरान ऐसे पल कई बार देखने को मिलते हैं जिनमें रेसलर्स के बीच रिंग में और निजी ज़िंदगी में काफी ज़बरदस्त लड़ाई होती है। इसके उलट कई बार रिंग में रेसलर्स के बीच एक दूसरे के लिए काफी गहरा सम्मान होता है जिसकी वजह से हम उन्हें 'एमएसजी कर्टेन कॉल' (WWE हील और फेस रेसलर्स द्वारा गले लगने की घटना) करते हुए देखते हैं। एक तरफ जहाँ रेसलर्स मनोरंजन देने के लिए एक दूसरे पर वार करते हैं तो वहीं बैकस्टेज एक दूसरे का ध्यान भी रखते हैं।

अब नेटवर्क के शोज़ के दौरान हमें इससे जुडी बेहतर तस्वीर देखने को मिलती है लेकिन पहले के दिनों में ऐसा नहीं था। अगर स्टोन कोल्ड और विंस मैकमैहन के बीच हम रिंग में लड़ाई देखते थे तो हमें ऐसा ही लगता था कि ये वाकई में एक दूसरे से लड़ रहे हैं। इस वक़्त हमें हर जानकारी मालूम है लेकिन उसके बावजूद ऐसी कई तस्वीरें आती रहती हैं, जो इस एक्शन से भरपूर बिज़नेस को लेकर हमारी राय बदल देती है।

ये भी पढ़ें: WWE में बूगीमैन द्वारा किए गए 5 घिनौने काम

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 पलों के बारे में बात करने वाले हैं जो आपने नहीं देखे होंगे:

#5 ऐज की रिटायरमेंट के बाद बैकस्टेज सपोर्ट

ऐज ने जैसे ही रॉ में अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की, अल्टीमेट ओपोर्च्यूनिस्ट के नाम से जाने जानेवाले इस रेसलर को सम्मान देने के लिए बैकस्टेज पूरा रोस्टर तैयार था। इनमें अब रिटायर हो चुके मार्क हेनरी, डॉल्फ ज़िगलर और कई अन्य बड़े नाम शामिल हैं।

आज भी इनके काम को फैंस याद करते हैं और इन्हें बिज़नेस में काफी सम्मान प्राप्त है। इसकी वजह से ऐज का रेसलिंग को अलविदा कहना सबको भावुक कर गया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...