Create

5 बदलाव जो हमें WrestleMania 35 के बाद देखने को मिल सकते हैं

Brock Lesnar and Becky Lynch

रैसलमेनिया 35 एक बेहद यादगार शो रहा। इस बार के शो में कुछ शानदार इन-रिंग एक्शन, शानदार स्टोरीटेलिंग, कुछ सरप्राइज और टाइटल में बदलाव देखने को मिले। इस बार शो की शुरुआत यूनिवर्सल टाइटल मैच के साथ हुई। इस मैच में सैथ रॉलिंस का सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ।

इस मैच में सैथ रॉलिंस ने जीत हासिल की। इसके अलावा कोफी किंग्स्टन ने इतिहास रचते हुए डैनियल ब्रायन को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती। आइये जानते है इस शो के बाद हमें आगे कौन सी स्टोरीलाइन देखने को मिल सकती हैं:

#1) द रिवाइवल WWE को छोड़ सकते हैं, साशा बैंक्स और बैली अलग हो सकते है

Sasha Banks and Bayley lost their Women's Tag Team titles at WrestleMania 35

द रिवाइवल को इस बार रैसलमेनिया 35 में हार का सामना करना पड़ा है। उनका सामना इस बार जैक रायडर और कर्ट हॉकिंस से हुआ था। इस मैच में वो हार गए और उन्हें अपनी टैग टीम चैंपियनशिप गंवानी पड़ी, जिसके बाद वो अपनी बुकिंग से परेशान को होकर इस कंपनी को छोड़ सकते है। इसके पहले ये दोनों बुकिंग और क्रिएटिव प्लान को लेकर काफी ज्यादा परेशान थे, जिसके बाद उनकी WWE छोड़ने की बात सामने आई थी। हालांकि तब इन दोनों इस तरह को अफवाह से इंकार कर दिया था।

इसके अलावा एक बार फिर से साशा और बैली को निराशा ही हाथ लगी है। उन्हें भी अपनी विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप गंवानी पड़ी। इस बार के बाद फैंस एक बार फिर से इन दोनों को एक दूसरे का सामना करते हुए देखना चाहेंगे। ऐसे में WWE इस बार रैसलमेनिया 35 सीजन खत्म होने के बाद इस स्टोरीलाइन की तरफ भी काम कर सकता है । गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से फैंस बैंक्स के हील टर्न की मांग कर रहें है। ऐसे में बैंक्स एक बार फिर से हील बन सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2) बिग ई और वुड्स एक बार फिर से टैग टीम चैंपियनशिप जीत सकते है

रैसलमेनिया 35 में कोफ़ी किंग्सटन ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने इस बार रैसलमेनिया 35 में डेनियल ब्रायन को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया। इसके अलावा वो इस समय कंपनी के सबसे ज्यदा पसंद किये जाने वाले फेस रैसलर भी है। ऐसे में WWE एक बार फिर से न्यू डे को पुश करने के बारे में सोच सकता है। ऐसे में आने वाले समय में न्यू डे एक बार फिर से स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप जीत सकता है।

ऐसे में न्यू डे ग्रुप स्मैकडाउन शो का फेस भी बन जाएगा और फैंस इस स्टोरीलाइन की तरफ ध्यान भी देंगे। इसके अलावा समय आने पर WWE इस ग्रुप में बिग ई को हील टर्न दे सकता है। इससे फैंस एक बार फिर से न्यू डे ग्रुप की तरफ देखना चाहेंगे।

#3) ब्रॉन स्ट्रोमैन यूनिवर्सल टाइटल पर शॉट की मांग कर सकते है

Braun Strowman with the Andre The Giant Memorial Battle Royal trophy

जैसा उम्मीद की जा रही थी कि ब्रॉन स्ट्रोमैन ने आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच में एक तरफा जीत हासिल की है। इसके अलावा उन्होंने इस मैच में दो सैटरडे नाइट लाइव कॉमेडियन, कॉलिन जोस्ट और माइकल को भी पीट दिया जो इस मैच में रिंग के नीचे छिपे थे। वैसे तो आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल के विजेताओं को आज तक कुछ ख़ास मौका नही मिला है और वो आमतौर पर मिड कार्ड में ही रह कर रह जाते है।

इस बार ब्रॉन स्ट्रोमैन कुछ अलग कर सकते है, वहीं WWE भी इस बार ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए कुछ ख़ास करना चाहेगी ताकि वो एक बार फिर से रॉ के मेन इवेंट में शामिल हो सके। ऐसे में आने वाले हफ्ते में वो सैथ के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप की भी मांग कर सकते है।

#4) ब्रॉक लैसनर WWE छोड़ सकते है

WWE यूनिवर्स शो की शुरुआत में उस समय हैरान रह गए था, जब शो की शुरुआत में ही यूनिवर्सल टाइटल मैच शुरू हो गया। इस मैच में ब्रॉक लैसनर ने सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल का बचाव किया था। हालांकि मैच की शुरुआत में ही ब्रॉक लैसनर ने पकड़ बना ली थी, लेकिन गलती से रेफरी के बाह्र जाने के बाद रोलिंस ने वापसी की और ब्रॉक लैसनर को लो ब्लो मार दी।

इसके बाद उन्होंने तीन कर्ब स्टम्प मारकर उन्हें हरा दिया। इस मैच के बाद उम्मीद की जा रही है कि लैसनर एक बार फिर से UFC में वापस जा सकते है। जहाँ पर उनका सामना डैनियल कॉर्मियर से हो सकता है। इसके अलावा WWE में उनके लिए हासिल करने के लिए कुछ भी नही बचा है। ऐसे में वो अब WWE छोड़ सकते हैं और अपने करियर UFC पर ध्यान दे सकते है।

#5) बैकी लिंच और रोंडा राउजी एक बार फिर से एक दूसरे का सामना कर सकती हैं

Becky Lynch - RAW and SmackDown Women's Champion

RAW और स्मैकडाउन विमेंस टाइटल मैच से जैसी लोगों को उम्मीद थी, वैसा कुछ ख़ास लोगों को इस शो में देखने के लिए नही मिला। हालांकि लोग इस मैच का जो परिणाम देखना चाहते थे, वो उन्हें देखने को जरुर मिला। इस मैच में लिंच ने जीत हासिल की और वो चैंपियन बन कर वापस आईं। हालांकि इस मैच में तीनों रैसलर ने अपनी तरफ से बहुत कोशिश की लेकिन वो रिंग के अंदर स्टोरीटेल नही कर पाई।

वहीं कोफी किंग्सटन-डैनियल ब्रायन मैच के मैच में स्टोरी देखने को मिला और फैंस इस मैच को देख कर खुश भी हुए। हालांकि बैकी लिंच, रोंडा राउजी और शार्लोट फ्लेयर ने इतिहास रच दिया है। वहीं मैच के विवादित अंत के बाद अब हम आने वाले समय में लिंच और रोंडा राउजी के बीच जोरदार गर्मागर्मी देख सकते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment