Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो शायद दोबारा कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे

ऐज और कोफी किंग्सटन
ऐज और कोफी किंग्सटन
reaction-emoji
Neeraj sharma

अधिकतर लोग इस बात से सहमत होंगे कि मौजूदा समय में WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल टाइटल प्रो रेसलिंग की सबसे बड़ी उपलब्धियां हैं। WWE इतिहास में हमें कई महान चैंपियंस देखने को मिल चुके हैं, जिनमें से कुछ रेसलर्स ही मल्टी-टाइम चैंपियन बने।

कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जो 10 से ज्यादा बार WWE चैंपियन बनने की उपाधि हासिल कर चुके हैं। समय बीतने के साथ रेसलर्स का फिटनेस लेवल भी गिरता है, लेकिन अपने करियर के चरम पर उन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस को प्रभावित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कई महान सुपरस्टार्स अभी भी एक्टिव रेसलर्स हैं, लेकिन वो कभी दोबारा वर्ल्ड चैंपियन बन पाएंगे, इस बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 4 सबसे खराब रेसलर्स

WWE में बढ़ रहे कम्पटीशन लेवल के कारण मौजूदा सुपरस्टार्स को भी बहुत मुश्किल से टाइटल शॉट मिल पाता है, फिर पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स तो शायद इस लिस्ट में दूर-दूर तक नजर ना आएं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो शायद अब कभी दोबारा वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर लंबे समय से WWE में काम कर रहे हैं और इस दौरान उन्हें 2 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने का गौरव हासिल हुआ। वो पहली बार साल 2011 में चैंपियन बने जब उस समय की SmackDown जनरल मैनेजर विकी गुरेरो ने उन्हें टाइटल तोहफे में दिया था। दुर्भाग्यवश उसी शो के अंत में ऐज उन्हें हराकर दोबारा चैंपियन बन गए थे।

उससे अगले साल जिगलर मिस्टर Money in the Bank बने। उन्होंने WrestleMania 29 से अगले Raw एपिसोड में अल्बर्टो डेल रियो पर कैशइन कर दोबारा चैंपियनशिप अपने नाम की थी। 2013 के बाद जिगलर कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन सके हैं और अपने करियर में अधिकांश समय एक मिड-कार्ड सुपरस्टार की भूमिका अदा करते आए हैं। उम्मीद यही की जा सकती है कि 'द शो-ऑफ' के करियर का अंत भी एक महान मिड-कार्ड सुपरस्टार के ही रूप में होगा।

ये भी पढ़ें: 10 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने दूसरे देश का नागरिक बना दिया

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

द मिज़

WWE में आने से पहले द मिज़ एक रिएलिटी टीवी स्टार थे और काफी लोगों का मानना था कि वो ज्यादा समय तक प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में नहीं टिक पाएंगे। उनका मेन रोस्टर डेब्यू साल 2006 में हुआ और उसके करीब 4 साल बाद अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने।

2010 में उन्होंने रैंडी ऑर्टन पर Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर चैंपियनशिप जीती थी। वहीं इसी साल उनकी दूसरी वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत भी कैशइन के बाद ही आई, लेकिन इस बार उनके प्रतिद्वंदी ड्रू मैकइंटायर थे। इस बात में कोई संदेह नहीं कि मिज़ एक बेहतरीन परफॉरमर हैं और मिड-कार्ड डिविजन में उन्होंने इतनी बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं कि शायद भविष्य में उन्हें WWE को वर्ल्ड चैंपियन बनाने की आवश्यकता ही ना पड़े।

जैफ हार्डी

जैफ हार्डी को एक महान टैग टीम सुपरस्टार के रूप में ज्यादा पहचान मिली और उनकी मैट हार्डी के साथ टीम (द हार्डी बॉयज़) को प्रो रेसलिंग इतिहास की सबसे महान टैग टीमों में से एक माना जाता है, इसके अलावा वो 3 बार वर्ल्ड चैंपियन भी बन चुके हैं। अपने भाई से अलग होने के बाद उन्हें सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ था।

अभी भी वो WWE में एक सिंगल्स रेसलर की भूमिका निभा रहे हैं और पिछला एक साल उनके लिए बहुत खराब गुजरा है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि लाइव क्राउड की वापसी के बाद उन्हें बड़ा पुश दिया जा सकता है। हार्डी कह चुके हैं कि वो WWE में अभी काफी कुछ हासिल करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें दोबारा वर्ल्ड चैंपियनशिप तक पहुंचाने का सफर बहुत मुश्किल भरा रह सकता है और कंपनी अभी कोई रिस्क उठाने की स्थिति में नहीं है।

ऐज

ऐज के पास WWE के अगले पीपीवी में रोमन रेंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका है, लेकिन परिस्थितियां फिलहाल WWE हॉल ऑफ फेमर के पक्ष में जाती नहीं दिखाई दे रही हैं। क्योंकि रेंस का हील किरदार फिलहाल चरम पर है और पिछले एक साल से लगातार अपने टाइटल को दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ डिफेंड करते आ रहे हैं।

ऐज 11 बार के वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और उन्हें फिलहाल वर्ल्ड या यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने से ज्यादा कंपनी को फायदा पहुंचाने पर जोर देना चाहिए। उनके WWE में कई ड्रीम मुकाबले WWE के लिए बहुत फायदेमंद रह सकते हैं, इसलिए शायद इस बीच उन्हें चैंपियनशिप जीत की जरूरत ना पड़े।

कोफी किंग्सटन

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि कोफी किंग्सटन WWE के सबसे मेहनती सुपरस्टार्स में से एक हैं। वो अभी तक पहली और आखिरी बार WrestleMania 35 में WWE चैंपियन बने थे। दुर्भाग्यवश ब्रॉक लैसनर के खिलाफ केवल 10 सेकंड से भी कम समय चले मुकाबले में हार के साथ वो अपना टाइटल गंवा बैठे।

लैसनर के खिलाफ हार से उनके सिंगल्स कैरेक्टर को बहुत ठेस पहुंची, वहीं अब कोफी एक बार फिर टैग टीम स्टोरीलाइंस में वापसी कर चुके हैं। हालांकि Money in the Bank पीपीवी में वो बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं, लेकिन उनकी जीत की संभावनाएं ना के बराबर नजर आ रही हैं। उनका चैंपियन बनना तो अब मुश्किल है लेकिन वो अपने पूर्व पार्टनर बिग ई को बड़ा पुश दिलाने में मदद जरूर कर सकते हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...