Create
Notifications

5 बातें जो आपको पूर्व WWE सुपरस्टार लाना के बारे में जरूर जाननी चाहिए

बातें जो आपको पूर्व WWE सुपरस्टार लाना के बारे में नहीं मालूम होंगी
बातें जो आपको पूर्व WWE सुपरस्टार लाना के बारे में नहीं मालूम होंगी
Amit Shukla

WWE ने दो दिन पहले एक बड़े बदलाव के तहत कुछ रेसलर्स को रिलीज कर दिया। अप्रैल के महीने में रेसलर्स को रिलीज किए जाने के बाद ऐसी खबरें आई थीं कि कंपनी कुछ अन्य रेसलर्स को रिलीज करने का मन बना रही है। इसके बारे में जानकारी तो थी लेकिन वो कौन से रेसलर्स होंगे इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई थी।

ये भी पढ़ें: 10 बातें जो हमें पूर्व WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक के ट्विच स्ट्रीम से मालूम हुई

लाना उन रेसलर्स में शामिल हैं जिन्हें इस हफ्ते रिलीज किया गया है। इनके साथ साथ ब्रॉन स्ट्रोमैन, एलिस्टर ब्लैक, रूबी रायट, सैन्टाना गेर्रेट और बडी मर्फी को भी रिलीज कर दिया गया है। ये बात और ये नाम हैरान कर सकते हैं लेकिन जो बातें हम आपको लाना के बारे में बताने वाले हैं वो आपको और भी हैरान कर देंगी।

#5 पूर्व WWE सुपरस्टार पहली महिला रेसलर हैं जिन्होंने WrestleMania में अपना इन रिंग डेब्यू किया

लाना ने 2013 में एक डीवा सर्च के दौरान कंपनी का ध्यान अपनी तरफ खींचा और वो WWE के साथ जुड़ गईं। इसके बाद वो अपने पति रुसेव को मैनेज करने लगीं। 2017 में उन्होंने पहली बार रिंग में डेब्यू किया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बड़े खिलाड़ियों को मैच के लिए चुनौती दी है

WrestleMania 32 में वो नेओमी, समर रे, टमीना और एमा के साथ मिलकर पेज, नटालिया, ब्री बेला, ईवा मरी और एलिसिया फॉक्स के खिलाफ एक मैच का हिस्सा थीं। ये अलग बात है कि उनकी टीम हार गई और फिर उन्होंने जब नेओमी को टाइटल के लिए चैलेंज किया तो उसमें भी उन्हें हार मिली। वो पहली महिला रेसलर हैं जिन्होंने WrestleMania में अपना इन रिंग डेब्यू किया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रेसलर्स जिन्होंने एक ड्रेस को सिर्फ एक बार ही पहना है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 वो एक समय पर वाइड रिसीवर इसायाह मुस्तफा को डेट कर रही थीं

रेसलिंग के दौरान हम सबने इस बात को देखा और जाना है कि रुसेव और लाना ने 2013 में इकट्ठे NXT में एंट्री की और 2016 में तीन सालों की डेटिंग के बाद ये दोनों शादी के बंधन में बंध गए। इस दौरान उनको टोटल डीवाज में बाकी महिला रेसलर्स के साथ काम करने का मौका मिला।

इसके एक एपिसोड में वो अपने पूर्व प्रेमी इसायाह मुस्तफा से रूबरू हुईं जो उनके लिए थोड़ा चौंका देने वाला पल था। 2018 में इसायाह मुस्तफा ने शादी कर ली थी और वो टेरी क्रूज के साथ ओल्ड स्पाइस के एड्स में नजर आते थे। ये एक ऐसा पल था जिसने लाना को हैरान कर दिया था।

#3 उन्होंने अपने पूरे WWE करियर में ईटिंग डिसऑर्डर का सामना किया है

WWE की कई महिला रेसलर्स ने इस बात को सबके सामने जाहिर किया है कि उन्हें ईटिंग डिसऑर्डर हुआ है। इनमें एलेक्सा ब्लिस और बियांका ब्लेयर का नाम शामिल है। लाना ने भी अपने ईटिंग डिसऑर्डर के बारे में बात की है। इन सबका प्रयास था कि इसकी मदद से वो लोग भी अपनी परेशानियों के बारे में बात कर सकें जिन्हें इससे इस समय दो चार होना पड़ रहा है।

लाना ने लिलियन गार्सिया के चेजिंग ग्लोरी पॉडकास्ट में इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने अपने करियर से जुड़े एक वीडियो में ये बताया था कि वो 14 साल की उम्र में लैटवियन नेशनल बैले में डांस करती थीं। उन्हें प्रेशर को स्वीकार करना और उससे जूझना आता था जिसकी वजह से वो बेहद ताकतवर बन पाईं।

#2 नेओमी लाना की सबसे अच्छी दोस्त हैं

लाना और नेओमी एक टैग टीम के तौर पर काम कर रही थीं। इन दोनों ने हाल में विमेंस टैग टीम टाइटल्स के लिए एक मैच भी लड़ा था लेकिन वो चैंपियन नहीं बन पाईं। इन दोनों ने डांस में महारथ प्राप्त की हुई है और इनका इतिहास भी लगभग एक जैसा ही है इसलिए इनके बीच में अच्छी दोस्ती हो सकी।

इन्होंने डांस को अपने किरदार का हिस्सा बनाया और उसकी वजह से इन्हें फैंस से काफी सपोर्ट भी मिला लेकिन ये अपने करियर में उस ऊंचाई या किसी भी विमेंस टाइटल को अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकीं। ये देखना होगा कि इनके जाने के बाद नेओमी किस तरह से रेसलिंग करती हैं।

#1 इस साल वेलेंटाइंस डे और अपने जन्मदिन को लाना ने ट्रेनिंग करके बिताया

लाना ने अपने करियर में हमेशा ये साबित करने का प्रयास किया है कि आप किसी भी मुश्किल से लड़कर उसपर विजय प्राप्त कर सकते हैं। उन्हें शुरुआत में अच्छे मौके नहीं मिले पर उन्होंने हार नहीं मानी और खुद पर काम करती रहीं। इसकी वजह से उनका रिंग में काम अच्छा होता गया।

ये बात और है कि वो कंपनी में किसी चैंपियनशिप को अपने नाम नहीं कर सकीं पर उनकी लगन, मेहनत और जज्बे को देखकर कहा जा सकता है कि वो कोशिश करने से कभी पीछे नहीं हटती थीं। अब वो किस कंपनी में जाएंगी और कैसा काम करेंगी इसके बारे में हमें आनेवाले दिनों में मालूम पड़ेगा।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...