Create

5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पहचान पाना अब काफी मुश्किल है

पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पहचान पाना अब काफी मुश्किल है
पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पहचान पाना अब काफी मुश्किल है
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE में काम करने वाले रेसलर्स ये चाहते हैं कि वो एक लंबे समय तक कंपनी के साथ काम कर सकें लेकिन सबके लिए ये मुमकिन नहीं होता है। ये महिला रेसलर्स के लिए खासकर सच है क्योंकि वो कुछ समय के बाद टीवी से अलग कर दी जाती हैं। रेसलर्स में से कुछ ही हैं जिन्होंने कंपनी के साथ अपने काम को जारी रखा है।

ये भी पढ़ें: WWE को 2 कारणों से ब्रैंड स्प्लिट को खत्म कर देना चाहिए और 3 क्यों ऐसा नहीं होना चाहिए

इनमें ट्रिपल एच, द अंडरटेकर और बिग शो सरीखे रेसलर्स हैं जिन्होंने काफी समय तक कंपनी के साथ काम किया लेकिन उन्हें आज भी पहचाना जा सकता है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिनपर वक्त का ऐसा प्रभाव हुआ है कि वो अब पहचान में नहीं आते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उनके बारे में ही बताने वाले हैं।

#5 पूर्व WWE सुपरस्टार चार्ली हॉस

चार्ली हॉस ने 2000 में कंपनी में काम किया और ये टैग टीम में काम किया करते थे। इन्हें पाँच साल के बाद कंपनी ने अलग कर दिया और फिर एक साल के अंदर वापसी करते हुए इन्होने अपने काम से लोगों को एंटरटेन करने का नाकाम प्रयास किया। इनका प्रयास इतना बड़ा और प्रभावी नहीं था जिसकी वजह से इन्हें रिलीज कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2021 में अबतक एक भी मैच नहीं जीता है

WWE के द्वारा रिलीज किए जाने के बाद से उनके लुक में इतना बदलाव आ गया है कि अगर वो अब अपना परिचय ना दें तो आप उन्हें पहचान भी नहीं पाएंगे कि ये कभी WWE का हिस्सा थे। ये अपनी पत्नी के साथ कंपनी में काम करते थे लेकिन 2020 के दिसंबर महीने में ये खबर आई थी कि दोनों डिवोर्स ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कंपनी छोड़ने के बाद विंस मैकमैहन की तारीफ की है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 सेबल

सेबल उन महिला रेसलर्स में से हैं जिन्हें फैंस से काफी प्यार मिला। ये अपने दो बार के WWE करियर में काफी प्रसिद्ध रहीं और उसके पीछे प्लेबॉय में इनका पोज करना और एक केस में इनका शामिल होना एक कारण हो सकता है। रिंग में इन्होने कम लेकिन शानदार काम किया जिसकी वजह से इन्हें पसंद किया गया।

ब्रॉक लैसनर से शादी करने के बाद से ये रिंग और लाइमलाइट से दूर हैं और परिवार के साथ वक्त बिताना पसंद करती हैं। अगर आप इनकी तब और अब की तस्वीरें देखें तो भी ये कहा जा सकता है कि इनका लुक काफी बदल गया है और ये अब एक ऐसा चेहरा हैं जिन्हें आप आसानी से नहीं पहचान सकेंगे।

#3 एडम रोज

एडम रोज को आपने एक चियरफुल रेसलर के तौर पर देखा होगा। इनके साथ आनेवाले लोगों में से कई इस समय कंपनी में काम कर रहे हैं और एक बड़ा नाम हैं। एडम वो काम खुद के लिए नहीं कर सके जो वो अपने साथ आनेवाले रेसलर्स के लिए करने में पूरी तरह से सफल रहे। इनका करियर धीरे धीरे खत्म हो गया।

रिंग से रिटायरमेंट के बाद इन्होंने खुद पर काम किया और अपनी लुक को पूरी तरह से बदल दिया। इससे एडम को अब कोई फायदा नहीं होने वाला है। ये बात अलग है कि लोग अब इनकी फिजीक की बात कर रहे हैं लेकिन इनको देखकर इनके पिछले किरदार के बारे में तो सोचा भी नहीं जा सकता है।

#2 चेरी

चेरी वो महिला रेसलर हैं जो एक टैग टीम ड्रूस और डॉमिनो के साथ आती थीं। ये रोलरस्केट्स में आती थीं जिसकी वजह से अलग से पहचानी जाती थीं। इन्होंने रिंग में अधिकतम एक साल ही काम किया जबकि कंपनी के साथ इनका समय तीन साल का था। इस दौरान इन्होंने कुछ अलग नहीं किया था जो इन्हें याद करने के योग्य बनाए।

अगर इन्हें टोटल डीवाज में नटालिया के साथ कुछ पलों में नहीं दिखाया जाता तो फैंस ये भी भूल चुके थे कि ये कौन हैं और इन्होंने क्या कभी कंपनी में काम भी किया था। आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि फैंस इन्हें कितना जानते थे और ये किस स्तर पर लोकप्रिय हुई थीं। इस लिस्ट में आखिरी नाम को आपने जरूर सुना होगा।

#1 स्पाइक डडली

आठ बार हार्डकोर चैंपियन रहे स्पाइक को लोग डडली बॉयज के कारण भी जानते हैं। अपने करियर में इन्होंने काफी अच्छे और बड़े सेगमेंट में भाग लिया जिनमें स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के साथ हुआ सेगमेंट शामिल है। ये कंपनी को छोड़ने के बाद इम्पैक्ट रेसलिंग में भी काम करते रहे और फिर इंडिपेंडेंट सर्किट का हिस्सा रहे।

इन्होंने बाद में रेसलिंग से दूरी बना ली और अब वो एक फाइनेंस स्पेशलिस्ट का काम करते हैं। रेसलिंग में आने से पहले ये तीसरी कक्षा को पढ़ाते थे। इन्हें अब पहचान पाना मुश्किल है क्योंकि इनकी लुक में काफी बदलाव हो चुका है लेकिन वो बदलाव एक अच्छा बदलाव है जो कि एक अच्छी बात है।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...