Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कंपनी छोड़ने के बाद विंस मैकमैहन की तारीफ की है

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कंपनी छोड़ने के बाद विंस मैकमैहन की तारीफ की है
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कंपनी छोड़ने के बाद विंस मैकमैहन की तारीफ की है

WWE के चेयरमैन और रेसलिंग जगत में एक बड़ा नाम माने जानेवाले विंस मैकमैहन (Vince McMahon) पर हाल फिलहाल में कई फैसलों के लिए सवाल उठाए गए हैं। इनमें एक सवाल ये भी है कि आखिरकार क्यों उन्होंने कुछ बेहद टैलेंटेड रेसलर्स को जाने दिया और इसके पीछे उनकी क्या मंशा थी।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से Hell in a Cell मैच में बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप को रिटेन करना चाहिए

हर रिलीज किए गए सुपरस्टार ने विंस को बुरा ही कहा हो ऐसा जरूरी नहीं है क्योंकि कई रेसलर्स ने विंस की तारीफ भी की है। ये बात सिर्फ इस समय की नहीं हो रही है बल्कि आज से पहले के समय के बारे में भी बात की जा रही है। आखिरकार कौन थे वो रेसलर्स जिन्होंने रिलीज होने के बाद भी विंस की तारीफ में शब्द कहे? आइए जानते हैं।

#5 पूर्व WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक को इस महीने ही रिलीज किया गया है लेकिन उसके बावजूद वो विंस से नाराज नहीं हैं। उन्होंने अपनी स्ट्रीम में ये बताया था कि विंस उनके आइडियाज को समझते हैं और उनकी स्पष्ट बातचीत वाली शैली को पसंद करते हैं। ब्लैक ने कहा कि उन्होंने हमेशा अपनी बात को रखा और विंस ने उसे ध्यान से सुना भी था।

ये भी पढ़ें: 6 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्हें चैंपियनशिप से जुड़ी कहानी का हिस्सा होना चाहिए पर वो नहीं हैं

ब्लैक इस बारे में तो कुछ नहीं बता सके कि आखिरकार उनको रिलीज क्यों किया गया लेकिन वो पूरी बातचीत के दौरान विंस की तारीफ करते हुए नजर आए। अब इसको सिर्फ समय ही कह सकते हैं कि एक इतने टैलेंटेड सुपरस्टार को एकाएक रिलीज कर दिया गया। एलिस्टर ब्लैक फैंस के बीच भी खासे लोकप्रिय थे।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस ने की अपने दुश्मनों की बुरी हालत, दिग्गज ने की धमाकेदार वापसी

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 जेरल्ड ब्रिस्को

जेरल्ड ब्रिस्को को वो लोग जानते होंगे जिन्होंने एटीट्यूड एरा में विंस और ऑस्टिन के बीच की लड़ाई को देखा है। इन्होंने कंपनी में एंट्री तो एक रेसलर के तौर पर की थी लेकिन वो बेहद कम समय में ही रिंग से दूर हो गए और कंपनी के लिए अन्य कार्य किया करते थे। ये विंस के साथ काम किया करते थे।

जब इन्हें रिलीज किया गया तो इन्होंने उस खबर को बेहद सम्मान और शालीनता से स्वीकार किया। ये बेहद मुखर रूप से विंस की तारीफ करते हुए नजर आए। इन्होंने विंस का शुक्रिया अदा किया कि उन्हें एक ऐसी कंपनी और इंसान के साथ काम करने का मौका मिला जिसने रेसलिंग की दिशा बदलकर रख दी।

#3 रैने यंग

रैने यंग एक रेसलर नहीं थीं लेकिन वो एक ऐसी कॉमेंटेटर और बैकस्टेज इंटरव्यूवर थीं जिन्हें सभी पसंद करते थे। रैने इतिहास रचने में कामयाब रहीं क्योंकि ये WWE Raw के इतिहास में पहली महिला कमेंटेटर थीं। Talking Smack और WWE Backstage के दौरान इनके काम ने इन्हें फैंस का और प्रिय बना दिया।

SummerSlam 2020 से पहले इन्होंने ये घोषणा कर दी थी कि ये आनेवाले SummerSlam 2020 के बाद WWE के साथ काम नहीं करेंगी। इस घोषणा ने फैंस को हैरान कर दिया था पर वो जाते समय भी विंस के बारे में अच्छी बातें ही कहकर गई थीं। ये वो कमेंटेटर हैं जिन्हें कोई भी कंपनी अपने साथ रखना चाहेगी।

#2 कोडी रोड्स

ऐसा मुमकिन है कि आपको पढ़ने में ये हैरान करने वाला लगे पर ये सच है। AEW में कोडी रोड्स ने अपने काम को इतनी अच्छी तरह से किया है कि कई बार फैंस को ऐसा लगता है कि शायद उन्हें WWE में मौके नहीं दिए गए जिसके वो हकदार थे। कोडी ने एक फैन के सवाल पर जो जवाब दिया वो आप ट्वीट में पढ़ सकते हैं।

एक प्रेस कॉंफ्रेंस के दौरान जब उनसे विंस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मैकमैहन के बारे में काफी अच्छी बातें कहीं। विंस को डिफेंड करते हुए उन्होंने कहा कि अगर आज आप मुझे यहाँ देख रहे हैं और एक बड़ा नाम मान रहे हैं तो वो भी इसलिए ही है क्योंकि मैंने विंस की कंपनी WWE में पहले काम किया हुआ है और मैं वहाँ से ही एक प्रचलित चेहरा बना हूँ।

#1 क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको वो रेसलर हैं जो काफी अच्छा काम करने के बाद WWE से AEW में गए थे। इनके इस बदलाव से सभी हैरान थे लेकिन इस बदलाव के बावजूद क्रिस ने हमेशा ये कहा कि वो और विंस एक अच्छे तरीके से आज भी कभी कभार बात करते हैं। ये एक बहुत बड़ी बात है जो हमें समझनी चाहिए।

क्रिस भले ही अब दूसरी कंपनी के साथ हों लेकिन वो अब भी विंस का सम्मान करते हैं और कई बार विंस की तारीफ में ये कह चुके हैं कि उनको कन्विंस करना मुश्किल है लेकिन यही उनकी खूबी है क्योंकि वो आपको चैलेंज करते हैं। क्रिस ने बताया कि कैसे उनके आइडिया को सुनकर विंस उसपर बात करते थे और हमेशा बेहतर करने और करवाने के लिए प्रेरित करते थे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment