Create

6 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्हें चैंपियनशिप से जुड़ी कहानी का हिस्सा होना चाहिए पर वो नहीं हैं

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें चैंपियनशिप से जुड़ी कहानी का हिस्सा होना चाहिए पर वो नहीं हैं
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें चैंपियनशिप से जुड़ी कहानी का हिस्सा होना चाहिए पर वो नहीं हैं

WWE में हर सुपरस्टार एक बड़ा चैंपियन बनना चाहता है और इसमें से कुछ का इस्तेमाल सिर्फ एक कहानी को आगे बढ़ाने के लिए किया जाता है जबकि कुछ में हुनर होता है लेकिन उन्हें वो मौके नहीं दिए जाते हैं। फैंस आज के समय में अपनी बात रखने में हिचकिचाते नहीं हैं और इसकी वजह से कई रेसलर्स को पुश मिल पाया है।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस ने की अपने दुश्मनों की बुरी हालत, दिग्गज ने की धमाकेदार वापसी

वहीं कुछ ऐसे रेसलर्स भी हैं जिन्होंने दूसरे को पुश दिलवाया है। इनमें डेनियल ब्रायन का नाम प्रमुख है जिन्होंने सिजेरो और बिग ई को बड़ा पुश दिलाया और उसकी वजह से सबको काफी फायदा हुआ। इस आर्टिकल में हम उन रेसलर्स के बारे में बात करने वाले हैं जो चैंपियनशिप से जुड़ी कहानी के योग्य हैं लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल रहा है।

#6 WWE सुपरस्टार सिजेरो को एकाएक यूनिवर्सल चैंपियनशिप वाली कहानी से हटा दिया गया

सिजेरो को एकाएक यूनिवर्सल चैंपियनशिप वाली कहानी से हटा दिया गया
सिजेरो को एकाएक यूनिवर्सल चैंपियनशिप वाली कहानी से हटा दिया गया

सिजेरो को 2014 के बाद से ही फैंस WWE चैंपियनशिप वाली कहानी में देखना चाहते थे पर ये तब मुमकिन नहीं हो रहा था। 2015 में इन्होंने जिस तरह से जॉन सीना के खिलाफ मैच लड़ा उसने फैंस को एक और मौका दिया और इनके नाम को बड़े मैचों के लिए पुश किया जाने लगा पर वो समय भी खत्म हो गया।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं: रोमन रेंस के चैंपियनशिप मैच में दखल देने का कारण?

इसके बाद इन्होंने शेमस के साथ एक टैग टीम बनाई और 2019 तक ये उस टीम का हिस्सा रहे। 2021 में डेनियल ब्रायन के पुश के कारण इन्हें WWE Backlash में मौका मिला लेकिन फिर इन्हें सैथ रॉलिंस के साथ में एक कहानी का हिस्सा बना दिया गया है जो काफी हैरान करने वाली बात है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#5 कार्मेला को विमेंस डिवीजन में एक अच्छा मौका दिया जा सकता है

विमेंस डिवीजन में एक अच्छा मौका दिया जा सकता है
विमेंस डिवीजन में एक अच्छा मौका दिया जा सकता है

कार्मेला ने 2016 में पहली विमेंस Money In The Bank ब्रीफकेस विजेता होने का खिताब अपने नाम किया था और उसके बाद ये चैंपियन भी रहीं लेकिन फिर ये रिंग से और अच्छी कहानियों से दूर कर दी गईं। इन्होंने एक नए किरदार को सबके सामने पेश किया पर फैंस को वो पसंद नहीं आया।

ये इस समय मैच तो लड़ रही हैं लेकिन उससे इन्हें कोई खास फायदा होता हुआ नहीं दिख रहा है। ऐसी उम्मीद की जानी चाहिए कि ये Hell In A Cell के बाद मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन को चैलेंज करेंगी या फिर इन्हें Hell In A Cell में बेली के साथ दूसरा विरोधी बनाया जा सकता है।

#4 और #3: टीम आरकेब्रो

टीम आरकेब्रो
टीम आरकेब्रो

रैंडी ऑर्टन को WrestleMania 37 के बाद एक अलग ही कहानी का हिस्सा बनाया गया जिसमें ना तो एलेक्सा ब्लिस थीं और ना ही ब्रे वायट उसका हिस्सा थे। इस कहानी में उन्हें एक टैग टीम का हिस्सा बनाया गया जिसमें पूर्व यूएस चैंपियन मैट रिडल उनके साथ हैं। इन दोनों का साथ आना ही काफी हैरान करने वाला था।

इसके बाद रिंग में इनके काम से फैंस खासे प्रभावित हुए। इस समय Raw में टैग टीम डिवीजन की स्थिति को देखते हुए इन्हें WWE Raw टैग टीम चैंपियन होना चाहिए था जो नहीं हुआ है। ऐसे में एक बड़ा सवाल ये है कि आखिरकार ऐसी क्या वजह है जिसके कारण WWE इस फैसले को नहीं कर पा रही है।

#2 एलेक्सा ब्लिस को WWE Raw विमेंस टाइटल वाली कहानी का हिस्सा बनना चाहिए

WWE Raw विमेंस टाइटल वाली कहानी का हिस्सा बनना चाहिए
WWE Raw विमेंस टाइटल वाली कहानी का हिस्सा बनना चाहिए

शार्लेट फ्लेयर को हर बड़े शो में मौका देने से ज्यादा बेहतर ये होगा कि WWE इन्हें मौका दे। ये एक ऐसी महिला रेसलर हैं जिन्होंने 2017 और 2018 में अपने काम से हर ब्रैंड की विमेंस चैंपियनशिप और डिवीजन को लाभ पहुँचाया था। द फीन्ड और रैंडी ऑर्टन के बीच की कहानी जिस तरह से खत्म हुई है उसके बाद से इनके किरदार को काफी नापसंद किया जा रहा है।

ये अब विमेंस डिवीजन पर अपना ध्यान केंद्रित किए हुई हैं जो एक अच्छी बात है लेकिन इन्हें कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे ये विमेंस चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा बन सकें। इस किरदार में अगर ये WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप को अपने नाम करती हैं तो उससे इन्हें खासा फायदा होगा।

#1 कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्स्टन
कोफी किंग्स्टन

कोफी किंग्सटन फैंस के पसंदीदा रेसलर हैं। इसके पीछे उनका किरदार नहीं बल्कि उनका काम है जिसकी वजह से कोफीमेनिया को इतनी बड़ी सफलता के तौर पर देखा जाता है। ड्रू मैकइंटायर एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने पिछले साल चैंपियनशिप को अपने नाम रखा लेकिन इस साल उनकी चैंपियनशिप से जुड़ी कहानी काफी लंबे समय से चल रही है।

Elimination Chamber में अपना टाइटल हारने के बाद से ही ड्रू उसको जीतने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन वो हर बार नाकाम रहे हैं। ऐसे में उन्हें इस बार मौका ना देकर अगर ये मौका कोफी को दिया जाता तो फैंस बेहद खुश होते। ये एक अच्छी कहानी होती और अपने प्रदर्शन से तो कोफी सबको एंटरटेन करते ही रहते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment