Create

5 कारणों से Hell in a Cell मैच में बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप को रिटेन करना चाहिए 

बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप रिटेन करनी चाहिए
बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप रिटेन करनी चाहिए

WWE के अगले बड़े शो हैल इन ए सेल (Hell In A Cell) में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं और ऐसे में WWE चैंपियनशिप सबके बीच चर्चा का विषय बन गई है। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि चैलेंजर के पास इसे जीतने का ये आखिरी मौका है और अगर वो ऐसा नहीं कर पाते हैं तो चैंपियन के पास टाइटल रहने तक वो इसके लिए लड़ाई नहीं कर सकेंगे।

ये एक कठिन स्थिति है और ऐसे में हर किसी के मन में एक ही सवाल आ रहा होगा कि शायद बॉबी लैश्ले के पास से टाइटल को हटाने के लिए इस कहानी और इस शर्त को जोड़ा गया है। Elimination Chamber में अपना टाइटल हारने के बाद से ही ड्रू मैकइंटायर इसको जीतने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में अगर बॉबी टाइटल को रिटेन कर लेते हैं तो ये उनके लिए अच्छा रहेगा। आइए आपको इस तर्क से जुड़े कारणों के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस ने की अपने दुश्मनों की बुरी हालत, दिग्गज ने की धमाकेदार वापसी

#5 WWE चैंपियन को एक बड़ी ख्याति इसके कारण प्राप्त हो जाएगी

बॉबी लैश्ले ने जब भी अपने मैच लड़े हैं तो उस दौरान एमवीपी आसपास ही होते हैं। इसकी वजह से उनके दखल को कभी भी नकारा नहीं जा सकता है। अगर Hell In A Cell में इसी नाम के एक मैच में वो अपने विरोधी को चित कर देते हैं तो उससे उनके नाम और काम को काफी संजीदगी से लिया जाने लगेगा।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं: रोमन रेंस के चैंपियनशिप मैच में दखल देने का कारण?

बॉबी उन रेसलर्स में से हैं जो Hell In A Cell में निर्विरोध अपने विरोधी पर अटैक कर सकते हैं और चूँकि ये स्ट्रक्चर बंद रहेगा तो ऐसे में किसी के दखल की उम्मीद भी खत्म हो जाती है। एक मैच में अपनी ताकत का प्रदर्शन करके ये सबको अपना मुरीद बना लेंगे और लोग इन्हें पहले से अधिक संजीदगी से देखने लगेंगे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 WWE SummerSlam तक इन्हें ही चैंपियन रहना चाहिए

WWE Raw में अगर कोई ऐसा चैंपियन है जिसे सभी बड़े सम्मान से देखते हैं तो वो बॉबी लैश्ले हैं। ड्रू ने इस टाइटल को दूसरी बार 97, द मिज़ ने 8 और रैंडी ऑर्टन ने मात्र 22 दिन तक अपने नाम रखा था जबकि बॉबी को इस टाइटल के साथ 100 दिन हो चुके हैं। ऐसे में इनके नाम एक अच्छा रिकॉर्ड हो चुका है।

44 वर्षीय बॉबी के लिए ये शायद आखिरी मौका हो जब वो टाइटल को अपने नाम कर सके हैं और ऐसे में वो इसको बेहद खास बनाना चाहेंगे। अगर ये ड्रू को हरा देते हैं तो उसके बाद इन्हें SummerSlam तक किसी से कोई खतरा नहीं है। इस समय ब्रॉक लैसनर की वापसी को लेकर अटकलें तेज हैं इसलिए इनका चैंपियन बना रहना और भी जरूरी है।

#3 बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस को एक स्तर पर आ जाना चाहिए

एक स्तर पर आ जाना चाहिए
एक स्तर पर आ जाना चाहिए

रोमन रेंस को पिछले साल अगस्त के बाद से कोई भी हरा नहीं सका है जबकि वहीं बॉबी को कुछ समय पहले ही कोफी किंग्सटन ने पिन किया था। ये बात अलग है कि उस जीत में ड्रू का भी सहयोग था लेकिन फिर भी वो एक हार थी। विंस मैकमैहन रोमन और बॉबी को खासा पसंद करते हैं।

ऐसे में वो इन दोनों को ज्यादा से ज्यादा पुश देना चाहेंगे और चूँकि दोनों ही उनके खास हैं तो वो बॉबी को भी एक ऐसा रेसलर बनाना चाहेंगे जो किसी से भी पराजित नहीं होता हो। बॉबी और रोमन दोनों के पास प्रोमो के लिए बेहतरीन लोग हैं और इन्हें सिर्फ अपने काम से खुद को एक दूसरे के समान ले आना है। बॉबी की जीत से Raw को भी फायदा होगा क्योंकि फैंस ये देखना चाहेंगे कि कौन सा सुपरस्टार बॉबी को चित करता है।

#2 ड्रू मैकइंटायर को अब चैंपियनशिप वाली कहानी से दूर हो जाना चाहिए

बॉबी लैश्ले को ड्रू मैकइंटायर को हराकर उन्हें इस कहानी से इसलिए भी दूर कर देना चाहिए क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता है तो इतिहास खुद को दोहराएगा। एक समय था जब सैथ रॉलिंस को बेहद पसंद किया जाता था लेकिन फिर वो लगातार चैंपियनशिप से जुड़ी कहानियों का हिस्सा रहे और फैंस उन्हें नापसंद करने लगे थे।

ड्रू उस स्थिति में नहीं आना चाहेंगे। जिंदर महल के साथ उनकी दोस्ती के बारे में सभी जानते हैं लेकिन क्या हो अगर ये दोस्त एक दूसरे के विरोधी हो जाएं। इससे ये ना सिर्फ जिंदर को पुश देंगे बल्कि खुद को भी चैंपियनशिप वाली कहानी से दूर कर लेंगे। इसकी वजह से जब वो चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा बनेंगे उस समय उन्हें काफी पसंद किया जाएगा।

#1 बॉबी लैश्ले एक चैंपियन के तौर पर कई नयी संभावनाओं को जन्म दे सकते हैं

बॉबी अपने से कम कद काठी वाले रेसलर्स के खिलाफ काफी प्रभावी रहे हैं। ऐसे में डेमियन प्रीस्ट, जैफ हार्डी, शेमस, हम्बर्टो कारिलो और रिकोशे सरीखे रेसलर्स इस टाइटल के लिए मौके पाकर खुद को पुश दे सकते हैं। ये मुमकिन है कि बहुत सारे लोग इस चैलेंज को पसंद ना करें पर एक मौका तो दिया ही जा सकता है।

ब्रॉक लैसनर एक ऐसे रेसलर हैं जिनके साथ फैंस बॉबी लैश्ले को लड़ते हुए देखना चाहते हैं। बॉबी की तरह ही इनका काम भी कम कद काठी वाले रेसलर्स के साथ कमाल रहा है। वैसे जब फैंस वापसी करते हैं, अगर उस समय इन दोनों के बीच में एक मैच होता है तो वो एक सपने सरीखे मैच के पूरे होने के समान होगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment