5 पूर्व सुपरस्टार्स जो अभी भी WWE में वापसी करने को तैयार हैं 

जॉन मोक्सली & एजे ली
जॉन मोक्सली & एजे ली

WWE ने पिछले कुछ सालों में अपने कई सुपरस्टार्स को रिलीज किया है और आपको बता दें, कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स वर्तमान समय में AEW, NJPW, इम्पैक्ट रेसलिंग जैसे रेसलिंग प्रमोशंस में कम्पीट कर रहे हैं। क्रिस जैरिको सहित कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स ने कंपनी में वापसी से साफ-साफ इनकार कर दिया है। वहीं, कुछ पूर्व सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने कंपनी में वापसी की संभावनाओं से इनकार नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों द फीन्ड की अभी तक WWE में वापसी नहीं हो पाई है

इनमें से कुछ सुपरस्टार्स ने काफी विवाद के बाद कंपनी छोड़ा था, हालांकि, ये कंपनी में इसलिए वापसी करना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने अपना रेसलिंग करियर WWE में ही बनाया था। यही कारण है कि इनका मानना है कि ये अभी भी कंपनी में वापसी कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने WWE में वापसी की संभावनाओं से इनकार नहीं किया है।

5- पूर्व WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैंटिनो मरैला

सैंटिनो मरैला ने साल 2007 में WWE के एक यूरोपियन टूर के दौरान अपने करियर की शुरुआत की थी जहां उमागा के खिलाफ मैच लड़ने के लिए उन्हें फैंस के बीच से चुन लिया गया था। आपको बता दें, मरैला, बॉबी लैश्ले की मदद से उमागा को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। इसके बाद मरैला WWE में एक कॉमेडी कैरेक्टर बनकर रह गए थे।

ये भी पढ़ें: WWE में हर्ट बिजनेस के लिए 5 जबरदस्त फ्यूड्स जो देखने को मिल सकते हैं

आपको बता दें, सैंटिनो ने कई नैक इंजरी के बाद WWE से संन्यास लेने का फैसला किया था। इसके बाद उन्होंने अपना रेसलिंग स्कूल खोल लिया और वह पिछले साल विमेंस Royal Rumble मैच का भी हिस्सा थे। सैंटिनो WWE में वापसी की इच्छा जाहिर कर चुके हैं, हालांकि, इस बार वह अपना इन-रिंग वापसी करने के बजाए कमेंट्री टेबल का हिस्सा बनना चाहते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- पूर्व WWE 24/7 चैंपियन मारिया कनैलिस

माइक और मारिया कनैलिस
माइक और मारिया कनैलिस

मारिया कनैलिस दो मौकों पर WWE का हिस्सा रह चुकी हैं और आपको बता दें, उन्होंने साल 2017 में अपने पति माइक कनैलिस के साथ कंपनी में अपनी वापसी की थी। आपको बता दें, साल 2020 में WWE ने अपने बजट में कटौती करते हुए दूसरे कई सुपरस्टार्स के माइक और मारिया को भी रिलीज करने का फैसला किया था।

हालांकि, मारिया रिलीज किये जाने के बावजूद अभी भी WWE में वापसी के लिए तैयार हैं जबकि उनके पति माइक कनैलिस ने भी कंपनी में अपनी वापसी की संभावनाओं से इनकार नहीं किया है।

3- पूर्व WWE विमेंस चैंपियन मेलिना

पिछले कुछ महीनों में मेलिना के WWE में वापसी की काफी अफवाहें सामने आई है और आपको बता दें, वह RAW लैजेंड्स नाइट के दौरान WWE में बैकस्टेज मौजूद थी। यही नहीं, मेलिना के इस साल विमेंस Royal Rumble मैच में भी कम्पीट करने की खबर थी।

हालांकि, रिपोर्ट्स की माने तो चोट की वजह से मेलिना को इस मैच से हटा दिया गया था। आपको बता दें, मेलिना ने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने की अफवाहों को गलत बताया है लेकिन उन्होंने कंपनी में अपनी वापसी की संभावनाओं से इनकार नहीं किया है।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार एजे ली

एजे ली
एजे ली

एजे ली साल 2015 में रिटायरमेंट लेने से पहले WWE में सबसे ज्यादा समय तक डिवाज चैंपियन रही थी। आपको बता दें, WWE से बाहर भी एजे ली ने लेखक के रूप में काफी सफलता पाई है और वर्तमान समय में ली कॉमिक बुक लिखने पर अपना ध्यान फोकस कर रही है।

आपको बता दें, एजे ली ने साल 2019 में एक इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए WWE में वापसी के संकेत दिए थे। एजे ली के साथ उनके पति सीएम पंक भी WWE में वापसी के संकेत दे चुके हैं लेकिन इन दोनों सुपरस्टार्स की अभी तक कंपनी में वापसी नहीं हो पाई है़।

1- पूर्व WWE चैंपियन डीन एम्ब्रोज

डीन एम्ब्रोज
डीन एम्ब्रोज

डीन एम्ब्रोज ने साल 2019 में WWE के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाने के बजाए AEW में जाने का फैसला किया था। AEW में जाने के बाद डीन एम्ब्रोज को जॉन मोक्सली के नाम से जाने जाते हैं और वह इस कंपनी में AEW वर्ल्ड चैंपियन भी बन चुके हैं।

साल 2020 में एक इंटरव्यू के दौरान मोक्सली ने खुलासा करते हुए कहा था कि अगर WWE द्वारा उन्हें उनके रोस्टर का हिस्सा बनाने का ऑफर दिया जाएगा तो वह इस पर विचार करेंगे। इसके साथ ही, मोक्सली ने यह भी कहा कि दोबारा कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करना काफी मुश्किल फैसला होगा़।